IBN7IBN7

22 जुलाई राशिफल: वृष- निजी जीवन खुशहाल

  • ibnkhabar.com
Published on Jul 22, 2014 at 08:07

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- करीबियों से करीबी और बढ़ेगी। आनंद उत्साह बना रहेगा। परिजनों के साथ श्रेष्ठ समय बिता सकते हैं। संग्रह और संस्कारों को बल मिलेगा। कार्य रफ्तार बेहतर बनाए रखें। दिन शुभ।

21 जुलाई राशिफल: कर्क- बड़ों से बहस से बचें

  • ibnkhabar.com
Published on Jul 21, 2014 at 07:28 | Updated Jul 21, 2014 at 15:05

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- स्वयं में भरोसा बनाए रखकर लक्ष्यपूर्ति में जुटे रहें। अनुकूलता का प्रतिशत अच्छा रहेगा। सराहना मिलेगी। अपनों से नजदीकी बढ़ेगी। उत्सव आयोजन में शामिल हो सकते हैं। दिन उत्तम फलकारक।

20 जुलाई राशिफल: क्या कहते हैं आपके सितारे

  • ibnkhabar.com
Published on Jul 20, 2014 at 08:49

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- सक्रियता बढ़ी हुई रहेगी। लक्ष्य के प्रति समर्पित रहेंगे। सृजन और स्मरण शक्ति को बल मिलेगा। बंधु बांधव सहयोगी रहेंगे। दाम्पत्य में सहजता बनी रहेगी। प्रेम में सफलता मिलेगी। दिन श्रेष्ठ फलकारक।

19 जुलाई राशिफल: वृष- ओछे लोगों से सतर्क रहें

  • ibnkhabar.com
Published on Jul 19, 2014 at 07:59

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- अनुकूलता और उत्साह बढ़ेंगे। सृजनात्मकता और सकारात्मकता से सफलता सुनिश्चित करेंगे। लोकप्रियता और पूछपरख बढ़ेगी। संकल्पशक्ति और स्थिरता बढ़ाएं। दिन शुभ फलकारक।

18 जुलाई राशिफल: वृष- बड़ों को अनदेखा न करेंं

  • ibnkhabar.com
Published on Jul 18, 2014 at 07:38 | Updated Jul 19, 2014 at 08:01

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- अपनों से स्नेह बनाए रखें। उनके त्याग, परिश्रम और भावनाओं का सम्मान करें। आत्मकेंद्रित बने हुए न रहें। धनधान्य की प्रचुरता बनी रहेगी। रहन सहन अच्छा रहेगा। खर्चीले बने रहेंगे। दिन सामान्य।

17 जुलाई राशिफल: मिथुन- लापरवाही से बचें

  • ibnkhabar.com
Published on Jul 17, 2014 at 07:55 | Updated Jul 19, 2014 at 08:01

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- निवेश पर जोर दे सकते हैं। खर्च बढ़ा हुआ रहेगा। ओछे लोगों से दूर रहें। स्वच्छता और पेयजल की शुद्धता का ध्यान रखें। भौतिक संसाधन बने रहेंगे। स्वयं के लिए खरीदी कर सकते हैं। दिन सामान्य।

16 जुलाई राशिफल: मिथुन- भाग्य का भरपूर साथ

  • ibnkhabar.com
Published on Jul 16, 2014 at 07:25

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- आर्थिक लाभ को केंद्र में रख कर कार्य करें। व्यवसायी अच्छा करेंगे। घरेलु मामलों में अनावश्यक हस्तक्षेप से बचें। विद्यार्थी सफल रहेंगे। प्रतियोगिता में सफलता संभव है। दिन शुभफलकारक।

15 जुलाई राशिफल: तुला- माता-पिता की सुनें

  • ibnkhabar.com
Published on Jul 15, 2014 at 07:14 | Updated Jul 16, 2014 at 07:28

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- आर्थिक क्षेत्र में अच्छा करेंगे। प्रतिफल उम्मीद से अच्छा रह सकता है। शुभ सूचनाओं का आदान प्रदान हो सकता है। आलस्य का त्याग करें। विरोधियों के शमन में सफल होंगे। दिन विभिन्न स्त्रोतों से लाभ देने वाला।

14 जुलाई राशिफल: कन्या- अड़ियल न रहें

  • ibnkhabar.com
Published on Jul 14, 2014 at 08:45

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- कार्यगति बेहतर बनी रहेगी। जिम्मेदारियों का निर्वहन अच्छे से करेंगे। उत्साह उल्लास बढ़ेंगे। माता- पिता उपलब्धि अर्जित कर सकते हैं। व्यक्तित्व को बल मिलेगा। दिन श्रेष्ठ फलकारक।

13 जुलाई राशिफल: मेष- पद प्रतिष्ठा में वृद्धि

  • ibnkhabar.com
Published on Jul 13, 2014 at 08:09 | Updated Jul 13, 2014 at 08:17

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- कार्यक्षेत्र में शुभता का संचार रहेगा। जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे। पद प्रतिष्ठा और उपलब्धियों में वृद्धि होगी। सम्मानित हो सकते हैं। तेजी बनाए रखें। बड़ों की आज्ञाकारिता का लाभ मिलेगा। दिन शुभ।





IBN7IBN7
ibnliveibnlive

आम चुनाव-2014

नरेंद्र मोदी भारत के 15वें प्रधानमंत्री बन गए हैं आज सुबह उन्होंने अपना कार्यभार संभाला। इसके साथ ही मोदी के कैबिनेट की आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी गई है।
महिला सशक्तिकरण का मुद्दा जोरशोर से उठाने वाले नरेंद्र मोदी ने जब अपनी कैबिनेट का गठन किया तो देश की आधी आबादी का पूरा ध्यान रखते हुए एक चौथाई स्थान महिलाओं को दिया।
राजधानी दिल्ली से एक मंत्री बनाया गया है और उससे लगे गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुड़गांव तीनों सीटों के सांसदों को मंत्रिपरिषद में शामिल किया गया है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

UP-Election-2012

इंडिया 9 बजे में आज के सवाल हैं कि आडवाणी आखिर गांधीनगर सीट से लड़ने की बात कैसे माने, डील क्या हुई? क्या बीजेपी में अपना कद दिखाने के लिए था आडवाणी का ये स्टंट?
यूपी के शहर अमरोहा में एक ऐसा घोटाला सामने आया है जिसके बारे में जानकर आप दंग रह जाएंगे। यूं तो सत्ताधारी बीएसपी और मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी में छत्तीस का आंकडा़ है, लेकिन इस शहर में नजारा कुछ और है।
उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति भले ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पार्टी विधानमंडल दल के नेता आमने-सामने आ गये हैं।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

पॉलिटिक्स

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि सरकार बलात्कार पीड़िता की मानसिक स्थिति को समझती है इसलिए उसकी शिकायत दर्ज करने के लिए एकल संकट निवारण केंद्र बनाए जा रहे हैं।
6 साल की मासूम के साथ दरिंदगी को लेकर बेंगलुरू में गुस्सा बरकरार है। मासूम को इंसाफ दिलाने के लिए लोग सड़कों पर उतरे हुए हैं।
कांग्रेस में एक बार फिर प्रियंका वाड्रा को लाने की जोरशोर से मांग की गई। कई सांसदों ने प्रियंका को आगे लाने की वकालत की।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

क्रिकेट

हेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने इंग्लैंड को ऐतिहासिक लॉर्ड्स मैदान में सोमवार को दूसरे टेस्ट में 95 रन की करारी शिकस्त देने के दौरान कई रिकॉर्ड बना लिए हैं।
धोनी ने कहा कि 2011 में इंग्लैंड के हाथों सीरीज में मिली 0-4 से करारी हार के दौरान लिए गए सबक से उन्हें यह मैच जीतने में मदद मिली।
लॉर्ड्स टेस्ट के 5 दिन टीम इंडिया के 5 नायक सामने आए। और इन्हीं 5 नायकों ने टीम इंडिया को 28 साल बाद ऐतिहासिक जीत दिला दी।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

देश

इसके बाद मैं वयक्तिगत रूप से लाहोटी से दिल्ली में मिला और फिर से उनसे एडिशनल जज के भ्रष्टाचार के बारे में जो मुझे जानकारी मिली थी उस पर गुप्त आईबी जांच कराने के लिए आग्रह किया।
देश में जुवेनाइल क्राइम में बढ़ोतरी को देखते हुए महिला और बाल कल्याण मंत्रालय ने जुवेनाइल जस्टिस एक्ट में बदलाव के लिए कानून मंत्रालय को लिखा है।
देश, दुनिया, बिजनेस, खेल, मनोरंजन जगत की सभी बड़ी खबरें एक ही जगह। (वीडियो देखें)
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

दुनिया

भीषण समुद्री तूफान ‘रेमसन’ के तांडव के बाद फिलिपींस में एक और तूफान ‘मात्मो’ के लिए चेतावनी जारी की गई। यह तूफान ताईवान और चीन की तरफ बढ़ रहा है।
इतिहास के पन्नों में चांद के लिए कई कहानियां लिखीं गईं, मगर सबसे सबसे अनूठी कहानी 45 साल पहले लिखी गई थी।
अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के एयरपोर्ट पर आत्मघाती हमला हुआ है। पुलिस के मुताबिक बाइक सवार आतंकियों ने आज सुबह-सुबह ये हमला किया है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

सिटी खबरें

महानंदा एक्सप्रेस के वातानुकूलित डिब्बे में एक महिला यात्री के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप में बिहार रेल पुलिस ने सेना के तीन जवानों को गिरफ्तार किया है।
जम्मू कश्मीर के रामबन जिले में भूस्खलन के कारण आज जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग आज बंद हो गया जिससे अमरनाथ यात्री फंस गए हैं।
जम्मू एवं कश्मीर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने काठुआ जिले में घुसपैठ की कोशिश कर रहे एक आतंकवादी का शव बरामद किया।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

खेल

देश के नवगठित राज्य तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने देश की शीर्ष टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा को प्रशिक्षण के लिए एक करोड़ रुपये की सहायता राशि प्रदान करने की घोषणा की।
दिल्ली में गरीबी की वजह से एक खेल प्रतिभा दम तोड़ने को मजबूर हो रही है। 20 साल के राजकुमार का चुनाव एशियन ओपन आइस स्केटिंग चैंपियनशिप के लिए हुआ है।
पुर्तगीज फुटबाल टीम के स्ट्राइकर रोनाल्डो की मां डोलोरेस एवीरो ने अपनी आत्मकथा में खुलासा किया है कि रोनाल्डो जब उनके गर्भ में थे तब उन्होंने गर्भपात की कोशिश की थी।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

कारोबार

एशियाई बाजारों की तेजी का सहारा भारतीय बाजारों को मिला है और घरेलू बाजार बढ़त के साथ ही खुले हैं। मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में अच्छी तेजी देखी जा रही है।
संपत्ति के हिसाब से देश के दूसरे सबसे बड़े बैंक HDFC बैंक का शुद्ध मुनाफा 30 जून को समाप्त चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में 21% बढ़कर 2233.04 करोड़ रुपये हो गया।
बाजारों में पिछले हफ्ते देखी गई तेजी का सिलसिला आज भी जारी है और बाजार शानदार बढ़त के साथ खुले हैं। मिडकैप शेयर करीब 1 फीसदी चढ़कर कारोबार कर रहे हैं।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

मनोरंजन

मशहूर अभिनेता-राजनेता चिरंजीवी जल्द ही टेलीविजन रियलिटी शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के तेलुगू संस्करण 'मीलू ईवारु कोटीसवरुदु' की हॉट सीट पर नजर आएंगे।
आम आदमी पार्टी के नेता और कवि कुमार विश्वास राजनीति के क्षेत्र में अपना हाथ आजमा चुके हैं और अब बॉलीवुड में भी कदम रखने जा रहे हैं।
पूर्व मिस श्रीलंका और बॉलीवुड की अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज का कहना है कि सलमान खान के साथ काम करके उनका भविष्य सुरक्षित हो गया है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

लाइफस्टाइल

भारतीय एवं विश्व इतिहास में 22 जुलाई का अपना ही एक खास महत्व है। इस दिन कई ऐसी घटनाएं घटी जो इतिहास के पन्नों में हमेशा के लिए दर्ज होकर रह गईं हैं।
भारतीय एवं विश्व इतिहास में 21 जुलाई का अपना ही एक खास महत्व है। इस दिन कई ऐसी घटनाएं घटी जो इतिहास के पन्नों में हमेशा के लिए दर्ज हो गईं।
अगली बार आप अगर डेट पर जाएं तो संभलकर, क्योंकि एक अध्ययन में यह पाया गया है कि आंखें प्रेम और वासना में अंतर को समझ सकती हैं।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

अजब गजब

गन्ने के रस से बनने वाला एथनॉल ईंधन का काम करता है। इस ईंधन से वाहन चालाए जा सकते हैं। एथनॉल का अगर अच्छी तरह उत्पादन और उपयोग शुरू हो जाए।
दक्षिण अफ्रीका में रहने वाले नौ साल के एक बच्चे ने 62 साल की एक महिला से दोबारा शादी कर सबसे छोटे दूल्हे होने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है।
छत्तीसगढ़ में नगर निगम प्रशासन कुत्तों की संख्या और उनके आतंक को कम करने में पूरी तरह विफल साबित हो रहा है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

सिटिज़न जर्नलिस्ट

एक पिता पिछले एक साल से अपनी मासूम बच्ची के साथ हुए दरिंदगी के खिलाफ इंसाफ की लड़ाई लड़ रहा है। पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के लिए उन्हें दर-दर की ठोकरें खानी पड़ी।
यूपी में सरकार करोड़ों रुपये लोगों के स्वास्थ्य के लिए खर्च करती है, लेकिन हजारों लोग इलाज के आभाव में अपनी जिंदगी खो देते हैं। यूपी के कई अस्पताल खुद बीमार पड़े हैं जो सुविधाओं के आभाव में मरीजों का इलाज नहीं कर पाते। कई अस्पतालों में डॉक्टर की कमी है तो कई जगह बेसिक सुविधाएं भी नहीं है ऐसे में गरीब मरीज मजबूर होकर प्राइवेट अस्पतालों का रुख करते हैं जहां का खर्चा उठाना उनके लिए काफी मुश्किल है।
दिल्ली में गायब हो रहे बच्चे और उनकी तलाश में अभिभावकों का संघर्ष, बच्चों को भगवान भरोसे छोड़ने को मजबूर मजदूर महिलाएं और श्रीनगर में कूड़े की समस्या से जूझते लोग।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

रीडर्स स्पेस

लखनऊ निर्भया कांड में कत्ल के आरोपी गार्ड के सनसनीखेज कबूलनामे का टेप आईबीएन7 के हाथ लगा है। इस टेप में गार्ड रामसेवक का इकबालिया बयान है।
यूपी के वाराणसी में आज जहां एक ओर नरेंद्र मोदी का नामांकन है वहीं दूसरी ओर उनको टक्कर दे रहे ‘आप’ नेता अरविंद केजरीवाल आज शाम को धरने पर बैठने वाले हैं।
महज चार माह के लिए पेश किए गए इस चुनावी बजट में चिदंबरम ने इनकम टैक्स में बदलाव नहीं किया गया लेकिन करों में एकरूपता लाने का लक्ष्य तय करने की जरूर बात कही।
ibnliveibnlive