IBN7IBN7

24 नवंबर राशिफल: सिंह- प्रेम में सफलता

  • ibnkhabar.com
Published on Nov 24, 2014 at 07:58

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- सहजता से आगे बढ़ें। अनुकूलनता और उत्तरोत्तर बढ़ती सकारात्मकता का लाभ उठाएं। आगामी कुछ दिन करियर कारोबार के लिए हितकारक।

23 नवंबर राशिफल: मिथुन- खर्च पर अंकुश रखें

  • ibnkhabar.com
Published on Nov 23, 2014 at 09:27 | Updated Nov 23, 2014 at 09:44

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- जल्दबाजी में कोई कार्य न करें। आत्मविश्वास की कमी बनी रह सकती है। कम बोलें ज्यादा करें की नीति पर चलें। गरिमा-गोपनीयता का ध्यान रखें। दिन सामान्य फलकारक।

देखें: कैसे करें शनिदेव को खुश, कैसे करें पूजा

Published on Nov 22, 2014 at 16:26 | Updated Nov 22, 2014 at 16:37

नई दिल्ली। आज शनिवार है और आज का दिन है 22 नवंबर 2014 आज एक विशेष संयोग बन रहा है। आज के दिन विशाखा नक्षत्र दोपहर तक रहेगा, जिसका स्वामी देवगुरु बृहस्पति है और दोपहर बाद अनुराधा नक्षत्र रहेगा, जिसका स्वामी शनि खुद है। यानी गुरु, धर्म के साथ पुण्य प्रदान करेगा और शनि न्याय के साथ सिद्धि देगा।

शनि अमावस्या के दिन शनिदेव की पूजा-अर्चना करने से सारी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। कालसर्प योग, ढैय्या और साढ़े साती सहित शनि संबंधी अनेक बाधाओं से मुक्ति पाने का यह दुर्लभ समय है। जब, शनिवार के दिन अमावस्या का समय हा तो इसे शनि अमावस्या कहा जाता है। इस दिन शनि देव की पूजा सभी मनोकामनाएं पूरी करता है।

22 नवंबर राशिफल: वृश्चिक- संकल्पशक्ति बढ़ेगी

  • ibnkhabar.com
Published on Nov 22, 2014 at 08:04

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- आवश्यक कार्यों को शीघ्रता से पूरा करने की कोशिश करें। घर परिवार में सुख सौख्य बना रहेगा। मेहनत के अनुरूप प्रतिफल मिलेगा। दिन सामान्य से शुभकारक।

21 नवंबर राशिफल: मीन- बोलें कम, करें ज्यादा

  • ibnkhabar.com
Published on Nov 21, 2014 at 09:51 | Updated Nov 21, 2014 at 09:57

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- परिवार में सुख सौख्य बना रहेगा। निजी जिम्मेदारियों को सहजता से निभाएंगे। साथी बेहतर करेंगे। विवाह को इच्छुक जनों की बात आगे बढ़ सकती है।

जानेंः शिव शक्ति चतुर्दशी की कैसी है महिमा

Published on Nov 20, 2014 at 14:53 | Updated Nov 20, 2014 at 16:25

नई दिल्ली। आज शिव शक्ति चतुर्दशी है। शिव की पूजा का दिन। शिव की अराधना से सभी कष्ट दूर होते हैं। शिव सिर्फ जल चढ़ाने से ही प्रसन्न हो जाते हैं। सभी देवताओं में भगवान शिव एक ऐसे देवता है जो अपने भक्तों की पूजा पाठ से बहुत जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं, इसलिए इन्हें भोलेनाथ कहा जाता है।

यही कारण था कि असुर भी वरदान प्राप्त करने के लिए भगवान शिव की तपस्या किया करते थे और उनसे मनचाहा वरदान मांग लिया करते थे। इसलिए आज आप भी शिव की कृपा पा सकते हैं। ॐ नमः शिवाय का मंत्र जाप करें। शिव की पूजा के साथ साथ माता पार्वती की पूजा करें। शिव शक्ति चतुर्दशी के बारे में और जानकारी के लिए वीडियो देखें।

20 नवंबर राशिफल: मीन- योजनाएं साझा न करें

  • ibnkhabar.com
Published on Nov 20, 2014 at 09:30 | Updated Nov 21, 2014 at 09:54

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- घर परिवार में शुभता का संचार रहेगा। दाम्पत्य में मधुरता बढ़ेगी। जीवनसाथी उम्मीदों पर खरा उतरेगा। साझीदारी को बल मिलेगा। स्थाई मामले सुधार पर रहेंगे। दिन श्रेष्ठ फलकारक।

देखेंः सर्वार्थ सिद्धि योग और राशियों पर असर

Published on Nov 19, 2014 at 15:50 | Updated Nov 19, 2014 at 17:00

नई दिल्ली। निश्चित दिन और निश्चित नक्षत्र के संयोग से बनने वाले शुभ और अशुभ योगों में सर्वार्थ सिद्धि योग जैसा अति शुभ योग बनता है। यह योग एक बहुत ही शुभ समय है जोकि नक्षत्र और दिन की स्थिति के आधार पर गणना किया जाता है। योग सभी इच्छाओं और मनोकामनाओं को पूरा करने वाला है।

ज्योतिषियों के अनुसार कोई भी नया कार्य जो सर्वार्थ सिद्धि योग में शुरू किया जाता है, वह निश्चित ही सफलतापूर्वक संपन्न होता है और इच्छित फल प्रदान करता है। क्या है हमारे जीवन में सर्वार्थ सिद्धि योग का महत्व और कैसा रहेगा इसका राशियों पर असर। इस पर चर्चा के लिए आईबीएऩ के खास कार्यक्रम में जुड़े बिड़ला मंदिर के मुख्य आचार्य डॉक्टर रवींद्र नागर, ज्योतिषाचार्य राज कुमार शास्त्री और पंडित निलिंप त्रिपाठी। देखें वीडियो।

19 नवंबर राशिफल: धनु- अफवाहों पर ध्यान न दें

  • ibnkhabar.com
Published on Nov 19, 2014 at 09:18 | Updated Nov 20, 2014 at 09:34

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- व्यर्थ की मेहनत से बचें। संघर्ष से सफलता मिलेगी। विरोधियों को मौका देने से बचें। आर्थिक असहजता से बचने के लिए बजट से चलें। दिन सामान्य फलकारक।

17 नवंबर राशिफल: मेष-- काम का दबाव रहेगा

  • ibnkhabar.com
Published on Nov 18, 2014 at 09:08

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- काम का दबाव बना रहेगा। मेहनत की तुलना में सफलता का प्रतिशत सीमित रह सकता है। सतर्कता रखें। विपक्ष सक्रियता दिखा सकता हैं। दिन सामान्य फलकारक। लेन देन में सावधान रहें।





IBN7IBN7
ibnliveibnlive

आम चुनाव-2014

वाजपेयी ने कहा कि पार्टी ने लव जिहाद को लेकर संगीत सोम को पंचायत करने की इजाजत नहीं दी क्योंकि उसका मानना है कि ये मसला सड़कों पर नहीं जाना चाहिए।
नरेंद्र मोदी भारत के 15वें प्रधानमंत्री बन गए हैं आज सुबह उन्होंने अपना कार्यभार संभाला। इसके साथ ही मोदी के कैबिनेट की आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी गई है।
महिला सशक्तिकरण का मुद्दा जोरशोर से उठाने वाले नरेंद्र मोदी ने जब अपनी कैबिनेट का गठन किया तो देश की आधी आबादी का पूरा ध्यान रखते हुए एक चौथाई स्थान महिलाओं को दिया।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

UP-Election-2012

इंडिया 9 बजे में आज के सवाल हैं कि आडवाणी आखिर गांधीनगर सीट से लड़ने की बात कैसे माने, डील क्या हुई? क्या बीजेपी में अपना कद दिखाने के लिए था आडवाणी का ये स्टंट?
यूपी के शहर अमरोहा में एक ऐसा घोटाला सामने आया है जिसके बारे में जानकर आप दंग रह जाएंगे। यूं तो सत्ताधारी बीएसपी और मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी में छत्तीस का आंकडा़ है, लेकिन इस शहर में नजारा कुछ और है।
उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति भले ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पार्टी विधानमंडल दल के नेता आमने-सामने आ गये हैं।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

पॉलिटिक्स

बिहार के मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी के कड़े तेवर को देखते हुए पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 4 दिसंबर के बाद मांझी को लेकर कोई बड़ा फैसला लेने के संकेत दिए है।
कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर तीखा हमला करते हुए कहा कि इस सरकार ने अपने 6 महीने के कार्यकाल में सिर्फ बकवास ही की है जमीन पर जनता के लिए कोई काम नहीं हुआ है।
अक्सर विवादों में रहने वाली केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी की जिंदगी में हमेशा उतार चढ़ाव आते रहे। लेकिन किस्मत ने हमेशा स्मृति का साथ दिया।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

क्रिकेट

आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में आज को अहम सुनवाई होनी है। श्रीनिवासन ने सुप्रीम कोर्ट से मांग की है कि उन्हें बीसीसीआई अध्यक्ष पद पर दोबारा बहाल किया जाए।
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के कार्यवाहक कप्तान विराट कोहली ने कहा कि टीम ऑस्ट्रेलिया में सकारात्मक सोच के साथ आई है।
जम्मू एवं कश्मीर क्रिकेट टीम के कप्तान परवेज रसूल का लक्ष्य अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाना है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

देश

कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) दिसंबर से भविष्य निधि जमा की निकासी दावे के लिए ऑनलाइन सुविधा शुरू करने जा रहा है।
पीएम मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के बीच काठमांडू में कोई औपचारिक मुलाकात नहीं होगी, लेकिन अनौपचारिक मुलाकात से इनकार नहीं किया गया है।
बर्दवान विस्फोट कांड में गिरफ्तार साजिद की पत्नी फातिमा बेगम ने पूछताछ में माना कि उसने पश्चिम बंगाल में 25 महिलाओं को आतंकवादी बनने का प्रशिक्षण दिया था।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

दुनिया

केन्या के सुरक्षा बलों ने सोमालिया में 100 से अधिक आतंकवादियों को मार गिराया और उनका ठिकाना ध्वस्त कर दिया।
अफगानिस्तान के पकतिका में वॉलीबॉल मैच के दौरान दर्शक दीर्घा में हुए आत्मघाती हमले में कम से कम 40 लोग मारे गए और 50 से अधिक घायल हो गए।
जर्मनी के संविधान की रक्षा से संबंधित संघीय कार्यालय के अनुसार जर्मनी के 550 नागरिक इस्लामिक स्टेट में शामिल होने के लिए हाल ही में इराक और सीरिया गए हैं।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

सिटी खबरें

उत्तर प्रदेश सरकार राज्य में जल्द ही मोनो रेल परियोजना शुरू करने वाली है, जो नोएडा से आगरा को जोड़ेगी। मोनोरेल सेवा नोएडा से आगरा के बीच 200 किलोमीटर की दूरी तय करेगी।
हरियाणा में मुरथल के निकट जमायत-उलेमा-ए-हिंद के अध्यक्ष मौलाना सईद असद मदनी की गाड़ी के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से इसमें सवार सीआरपीएफ के 2 जवानों की मौत हो गई।
बिहार में अज्ञात बदमाशों ने देर रात सीवान के सांसद ओमप्रकाश यादव के मीडिया प्रभारी और भारतीय जनता पार्टी के नेता श्रीकांत भारतीय की गोली मारकर हत्या कर दी।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

खेल

विश्व शतरंज चैंपियनशिप की 11वीं बाजी में आज मौजूदा चैंपियन नॉर्वे के मैग्नस कार्लसन ने भारतीय ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद को हराकर अपना खिताब बरकरार रखा।
इंडियन सुपर लीग के तहत आज डी वाई पाटिल स्टेडियम में हुए टूर्नामेंट के 39वें मैच में चेन्नइन एफसी ने मुंबई सिटी एफसी को उनके घरेलू मैदान पर 3-0 से मात दे दी।
मशहूर टेनिस स्टार सानिया मिर्जा का कहना कि यदि उन पर कोई फिल्म बनाई जाती है तो सलमान खान उनके पति का किरदार फिल्म में निभाएं।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

कारोबार

बाजार आज फिर रिकॉर्ड ऊंचाई के साथ खुले हैं। एशियाई बाजारों में जोरदार उछाल का फायदा भारतीय बाजारों को मिला है।
इंडियन ऑयल के महाप्रबंधक यूपी सिंह ने कहा कि 1 जनवरी 2015 से पूरे भारत में सब्सिडाइज्ड रसोई गैस के उपभोक्ताओं को गैस सिलेंडर बाजार मूल्य पर खरीदना होगा।
शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स और निफ्टी में बेहद सुस्त कारोबार देखने को मिल रहा है। सेंसेक्स और निफ्टी की चाल एकदम ही सपाट नजर आ रही है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

मनोरंजन

श्रीसंथ बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत करने जा रहे हैं। स्पॉट फिक्सिंग के आरोपी श्रीसंथ फिल्मकार पूजा भट्ट की फिल्म ‘कैबरे’ में महत्वपूर्ण किरदार निभाने जा रहें हैं।
बॉलीवुड के जानेमाने फिल्मकार साजिद नाडियाडवाला का कहना है कि वह अभी अपनी सुपरहिट फिल्म किक का सीक्वल नहीं बना रहे हैं।
बॉलीवुड के किंग खान शाहरूख खान अपनी सफलता का श्रेय अपनी मां को देते हैं। शाहरूख खान को फिल्म इंडस्ट्री में आए हुए दो दशक से अधिक का समय हो गया है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

लाइफस्टाइल

नेफ्रोलाजी विशेषज्ञों का कहना है कि जरूरत से ज्यादा पानी पीना किडनी के लिए हानिकारक हो सकता है। चिकित्सकों ने किडनी रोग से बचाव के लिए फास्ट फूड से परहेज की सलाह भी दी।
व्यायाम के साथ-साथ कभी कभार उपवास रखना दिमाग के न्यूरॉन को बढ़ावा देने के लिए अच्छा होता है, यह बात एक शोध में सामने आई है।
अहंकारी और अक्खड़ किस्म के बॉस अक्सर हीन भावना का शिकार होते हैं और अपनी नाकामियों और अक्षमताओं को छुपाने के लिए अपने मातहत पर जानबूझकर दबाव बनाते हैं।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

अजब गजब

छत्तीसगढ़ की राजधानी में कुछ लोगों ने एक नाग को पत्थरों और डंडों से बुरी तरह घायल कर दिया। नाग की अंतड़ियां बाहर निकल आईं।
फ्रांस के फ्रैंकोइस गिस्सी ने नया कीर्तिमान स्थापित करते हुए एक ऐसे साइकिल की सवारी की जो महज 4.8 सेकेंड में 333 किलोमीटर प्रतिघंटा की गति हासिल कर लेती है।
पोलैंड के पूर्वी ओस्ट्रो लुबेलस्की शहर में एक 91 साल की महिला को मृत घोषित कर दिया गया था लेकिन ग्यारह घंटे के बाद वह मुर्दाघर में उठ बैठी।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

सिटिज़न जर्नलिस्ट

देश में हजारों लोग ऐसे हैं जिन्हें डॉक्टर और अस्पताल तक नसीब है। लोग सुविधा के अभाव में आए दिन दम तोड़ देते हैं। कुछ अस्पताल के हालात तो इतने बदतर हैं कि यहां स्वस्थ आदमी भी जाकर बीमार पड़ जाए। छत्तीसगढ़ में नसबंदी के दौरान 13 महिलाओं की मौत हमारे देश की खस्ताहाल स्वास्थ्य व्यवस्था का बड़ा उदाहरण है।
देश की राजधानी दिल्ली में सैकड़ों बच्चे ऐसे हैं जो कुपोषण की वजह से दम तोड़ रहे हैं। यहां बच्चों को पौष्टिक खाना तो दूर दो वक्त की सूखी रोटी मिलना भी मुश्किल है। इन बच्चों लिए खाने का मतलब है सिर्फ रोटी। वहीं बीमार पड़ने पर सरकारी अस्पताल में इनका इलाज भी नहीं हो पाता।
नोएडा में आशियाने का सपना लिए लाखों ने अपने जिंदगी की सारी पूंजी फ्लैट खरीदने में लगा दी। लोगों को 3 साल में घर देने का वादा किया था, लेकिन 5 साल बीत चुके हैं और अब भी लोगों को घर मिलने की संभावना दूर-दूर तक नहीं दिख रही है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

रीडर्स स्पेस

आप साफ-सफाई में जुटे अपने व अपने दोस्तों के फोटो हमें भेजें। हम उन्हें अपनी वेबसाइट और फेसबुक-ट्विटर पर अपने सोशल मीडिया पेज पर उन्हें शेयर करेंगे।
यूट्यूब पर रिलीज किए गए साढ़े चार मिनट के वीडियो में अल फायदा नाम के संगठन में भर्ती इंटरव्यू हॉल का दृश्य दिखाया गया है।
लखनऊ निर्भया कांड में कत्ल के आरोपी गार्ड के सनसनीखेज कबूलनामे का टेप आईबीएन7 के हाथ लगा है। इस टेप में गार्ड रामसेवक का इकबालिया बयान है।
ibnliveibnlive