IBN7IBN7

आज भगवान विष्णु की पूजा से घर में बरकत होगी

Published on Apr 02, 2015 at 10:52

नई दिल्ली। आज का दिन भगवान विष्णु को समर्पित है। मान्यता है कि आज दिन भगवान विष्णु की पूजा करने से घर में बरकत होती है। साथ ही आज प्रदोष व्रत भी है और इस व्रत को करने से कुंवारी कन्याओं का विवाह होता है और दाम्पत्य जीवन में खुशहाली आती है। वीडियो देखें।

2 अप्रैल राशिफल: मेष- प्रतियोगी अच्छा करेंगे

Published on Apr 02, 2015 at 07:03

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- निजी प्रयासों में बेहतर बने रहेंगे। प्रेम में सफलता मिलेगी। प्रियजन से भेंट संभव है। प्रतियोगी अच्छा करेंगे। आर्थिक पक्ष हितकर रहेगा। दिन शुभ।

जानें: कैसा रहेगा आपके लिए अप्रैल का महीना

Published on Apr 01, 2015 at 12:41 | Updated Apr 01, 2015 at 12:48

नई दिल्ली। अप्रैल का महीना शुरू होने वाला है। हर महीने की तरह इस महीने भी आपकी जिंदगी में कई उतार चढ़ाव आएंगे। तो अगर आप जानना चाहते हैं के कैसा रहेगा आपका मार्च का महीना तो ।तस्वीरों में देखें।

आज चावल खाने से होगा मोती दान का पुण्य प्राप्त

Published on Apr 01, 2015 at 11:30 | Updated Apr 01, 2015 at 15:39

नई दिल्ली। आज का दिन भगवान गणेश को समर्पित है। मान्यता है कि आज दिन चावल खाने से मोती दान का पुण्य प्राप्त होता है। जानें, राशि के अनुसार क्या खास रहेगा आपके लिए। आज का दिन कैसा गुजरेगा। वीडियो देखें।

1 अप्रैल राशिफल: तुला- आर्थिक उन्नति का समय

Published on Apr 01, 2015 at 07:28 | Updated Apr 01, 2015 at 07:34

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष - निजी प्रयासों में बेहतर बने रहेंगे। प्रेम में सफलता मिलेगी। प्रियजन से भेंट संभव है। प्रतियोगी अच्छा करेंगे। आर्थिक पक्ष हितकर रहेगा। दिन शुभ।

देखें: कैसे घर में होगा लक्ष्मी का वास, कैसे आएगी समृद्धि

Published on Mar 31, 2015 at 11:12 | Updated Mar 31, 2015 at 11:17

नई दिल्ली। आज मंगलवार का दिन है और आज एकादशी तिथि भी है। आज का दिन हनुमान जी को समर्पित है, लेकिन मान्याताओं के अनुसार आज के दिन भगवान शालीग्राम की पूजा करने का भी विशेष महत्व है। यह पूजा करने से बाहरी हवाओं का नाश होता है और घर में सुख-समृद्धि का वास होता है। मान्यता है कि आज के दिन भगवान श्री लक्ष्मी नारायण के साथ गौरीशंकर का पूजन करने से घर में स्थाई लक्ष्मी का वास होता है। (वीडियो देखें)

31 मार्च राशिफल: मिथुन- बंधुजनों से भेंट संभव

Published on Mar 31, 2015 at 07:00 | Updated Apr 01, 2015 at 07:30

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- सकारात्मकता का प्रतिशत बढ़त पर रहेगा। विद्यार्थी उम्मीद से बेहतर करेंगे। आर्थिक सहजता बनी रहेगी। बड़ों का सम्मान बनाए रखें। दिन हितकर।

आज लक्ष्मी नारायण की पूजा सेे होगा लक्ष्मी का वास

Published on Mar 30, 2015 at 11:01 | Updated Mar 30, 2015 at 13:12

नई दिल्ली। आज एकादशी तिथि है। मान्यता है कि आज के दिन भगवान श्री लक्ष्मी नारायण के साथ गौरीशंकर का पूजन करने से घर में स्थाई लक्ष्मी का वास होता है। जानें क्या कहते हैं आपकी राशि के सितारे। राशि के अनुसार क्या खास रहेगा आपके लिए। आज का दिन कैसा गुजरेगा। वीडियो देखें।

30 मार्च राशिफल: वृष- आय में वृद्धि होगी

Published on Mar 30, 2015 at 07:03

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- परिवार में सामंजस्य बढ़ाने में सफल रहेंगे। बड़ों के साथ और आशीर्वाद से भव्य भवन की अभिलाषा को बल मिलेगा। दिन सुख संसाधन कारक।

देखें: क्यों रहना पड़ता है महिलाओं को अकेला

Published on Mar 29, 2015 at 11:33 | Updated Mar 29, 2015 at 12:37

नई दिल्ली। आखिर ऐसी कौन सी वजह होती है जो किसी महिला को अकेले रहने पर मजबूर कर देती है। आखिर कैसे ना चाहते हुए भी परिवार से दूर रहना पड़ता है। किस्मत कभी कभी कुछ ऐसा मोड़ लेती है कि रिश्ते दूर हो जाते हैं और हमें अकेले रहकर जिंदगी जीनी पड़ती हैं। महिलाओं के साथ ये अकेलापन संघर्ष को और कठिन बना देता है। तो ग्रह गोचर की वो कौन सी चाल है जो महिला को अकेले जीवन जीने पर मजबूर कर देती है। (देखें वीडियो)





IBN7IBN7
ibnliveibnlive

आम चुनाव-2014

वाजपेयी ने कहा कि पार्टी ने लव जिहाद को लेकर संगीत सोम को पंचायत करने की इजाजत नहीं दी क्योंकि उसका मानना है कि ये मसला सड़कों पर नहीं जाना चाहिए।
नरेंद्र मोदी भारत के 15वें प्रधानमंत्री बन गए हैं आज सुबह उन्होंने अपना कार्यभार संभाला। इसके साथ ही मोदी के कैबिनेट की आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी गई है।
महिला सशक्तिकरण का मुद्दा जोरशोर से उठाने वाले नरेंद्र मोदी ने जब अपनी कैबिनेट का गठन किया तो देश की आधी आबादी का पूरा ध्यान रखते हुए एक चौथाई स्थान महिलाओं को दिया।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

UP-Election-2012

इंडिया 9 बजे में आज के सवाल हैं कि आडवाणी आखिर गांधीनगर सीट से लड़ने की बात कैसे माने, डील क्या हुई? क्या बीजेपी में अपना कद दिखाने के लिए था आडवाणी का ये स्टंट?
यूपी के शहर अमरोहा में एक ऐसा घोटाला सामने आया है जिसके बारे में जानकर आप दंग रह जाएंगे। यूं तो सत्ताधारी बीएसपी और मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी में छत्तीस का आंकडा़ है, लेकिन इस शहर में नजारा कुछ और है।
उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति भले ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पार्टी विधानमंडल दल के नेता आमने-सामने आ गये हैं।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

पॉलिटिक्स

सोनिया गांधी ने पहली बार बीजेपी नेता और केंद्र सरकार में मंत्री गिरिराज सिंह के बयान पर चुप्पी तोड़ी है।
रॉबर्ट वाड्रा लैंड बिल कैंसल कर चर्चा में आए अशोक खेमका का मनोहर खट्टर सरकार में भी तबादला कर दिया गया है। इसे लेकर सियासी संग्राम छिड़ा हुआ है।
मध्य प्रदेश में बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से फसलों को हुए नुकसान का जायजा लेने और किसानों का दर्द जानने के लिए कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी नीमच पहुंचीं।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

क्रिकेट

सुरेश रैना की शादी का न्योता पॉलिटीशियन से लेकर क्रिकेटर्स तक को भेज दिया गया है। ज्यादातर मेहमान लखनऊ से होंगे जहां रैना ने अपनी जिंदगी का सबसे ज्यादा समय बिताया है।
पूरी दुनिया में मशहूर लखनऊ के ‘टुंडे कबाब’ की एक टीम अब दिल्ली रवाना हो गई है जो स्टार क्रिकेटर सुरेश रैना की शादी में खाना बनाने के लिए वहां पहुंच रही है।
टीम इंडिया के मोस्ट एलिजबल बैचलर रहे सुरेश रैना ने लाखों लड़कियों का दिल तोड़ते हुए सगाई कर ली। अब 3 अप्रैल को दिल्ली के बड़े होटल में उनकी शादी है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

देश

पिछले सात महीने से फर्जी ट्रेनी आईएएस बनकर बेवकूफ बनाने वाली महिला रूबी चौधरी अब सामने आ गई है। रूबी का कहना है कि सब आरोप झूठे हैं।
आईसीसी वर्ल्डकप 2015 के क्वार्टरफाइनल मैच के एक दिन पहले भारतीय क्रिकेट टीम के नौजवान खिलाड़ियों ने महिला सुरक्षा और सम्मान पर एक वीडियो शूट किया।
देश, दुनिया, खेल, बिजनेस, खेल और मनोरंजन जगत की सभी बड़ी खबरें एक ही जगह।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

दुनिया

संकटग्रस्त यमन से सुरक्षित निकाले गए 190 भारतीय गुरुवार को यहां पहुंच गए। उन्हें वायुसेना के विशेष विमान से यहां लाया गया, जबकि 169 अन्य भारतीयों को कोच्चि ले जाया गया।
सुपरहीरो अक्‍सर बच्‍चों की कल्‍पना और सपनों की दुनिया का एक हिस्‍सा होते हैं। आपने भी सुपरमैन, स्पाइडरमैन, क्रिश, रा-वन जैसे कई सुपरहीरो को फिल्मी पर्दे पर देखा होगा।
दुनिया में सर्वाधिक बुजुर्ग जापानी महिला का ओसाका में 117 साल की उम्र में निधन हो गया। वह जापान की निवासी थी और उनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज था।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

सिटी खबरें

दिल्ली में फिर लूट की एक बड़ी वारदात हुई है। साउथ ईस्ट दिल्ली के कालिंदी कुंज इलाके कार सवार अज्ञात बदमाशों ने लूट की एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया है।
कैंसर के खिलाफ अभियान में पोस्टर गर्ल रही सुनीता तोमर कैंसर के खिलाफ जंग लड़ते लड़ते खुद ही कैंसर से हार गई और कैंसर से उनकी मौत हो गई। उनका अंतिम संस्कार भिंड में किया गया।
भारी बारिश के चलते श्रीनगर समेत घाटी के कई इलाकों में एक बार फिर पानी घुस आया है। इससे बीच श्रीनगर के लाल बाजार इलाके में एक रिहायशी मकान गिर गया है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

खेल

एक के बाद एक उपलब्धि अपने नाम करते हुए देश की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल ने आज इंडिया ओपन वर्ल्ड सुपरसीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट जीत लिया। इंडिया ओपन: सायना, श्रीकांत की खिताबी जीत
पिछले 5 साल में सायना नेहवाल बैडमिंटन के क्षितिज पर ऐसी चमकी हैं कि भारतीय बैडमिंटन का इतिहास ही बदल गया। सायना ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक कीर्तिमान स्थापित किए हैं।
बेहद खुश सायना ने कहा कि यह अविश्वसनीय है। मुझे चिकोटी काटने दीजिए! वास्तव में इस पर विश्वास तभी होगा जब वरीयता सूची में शीर्ष पर अपना नाम देख लूंगी।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

कारोबार

देश के शेयर बाजार गुरुवार को महावीर जयंती के दिन बंद हैं। इससे पहले बुधवार के आखिरी कारोबार में शेयर बाजारों में तेजी रही।
मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के जॉइंट एमडी रामदेव अग्रवाल का कहना है कि वित्त वर्ष 2015 के रिटर्न या प्रदर्शन को वित्त वर्ष 2016 में दोहराना शायद मुश्किल हो सकता है।
भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड शेयर बाजार में सूचीबद्ध ऐसी कंपनियों पर कार्रवाई करने की तैयारी कर रहा है, जिनके बोर्ड में एक भी महिला निदेशक नहीं है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

मनोरंजन

2002 के हिट एंड रन मामले में सलमान जब सुनवाई पर कोर्ट में नहीं पहुंचे तो कोर्ट ने उन्हें सख्त फटकार लगाते हुए अगली तारीख पर पेश होने का आदेश दिया है।
अभिनेत्री अनुष्का शर्मा और स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के बीच परवान चढ़ते प्यार के बीच अनुष्का यहां विराट के परिवार से मिलने दिल्ली पहुंची हैं।
'एक पहेली लीला' की रिलीज का इंतजार कर रहीं सन्नी लियोन का कहना है कि इस फिल्म ने उन्हें एक कलाकार और नृत्यांगना के रूप में परिपक्व होने का अवसर दिया है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

लाइफस्टाइल

गर्मी का मौसम अपने साथ तमाम दिक्कतें लेकर आता है। त्वचा विशेषज्ञों की सलाह है कि ऐसे में रोजाना क्लींजिंग, मॉश्चराइजिंग के साथ पोषक आहार लेना भी जरूरी है।
यदि आप इंटरनेट पर ब्राउजिंग कर रहे हैं, तो आप दुनिया की सबसे बड़ी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक की निगरानी में हैं।
आज अप्रैल फूल डे है। खास बात ये है कि आज ही के दिन से कई चीजें महंगी भी हो गई हैं। इसके चलते लोगों ने सोशल मीडिया पर मोदी सरकार की जमकर खिंचाई शुरू कर दी है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

अजब गजब

अगर आपको लगता है कि जंक फूड की दीवानी केवल युवा पीढ़ी ही है, तो ये आपकी गलतफहमी है। शहर में रहने वाली चीटियों की कुछ प्रजातियां भी इस तरह के खाद्य पदार्थो की दीवानी हैं।
क्रिकेट के एक प्रशंसक ने गुरुवार को सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की जीत के लिए गांव के मंदिर में अपनी जीभ ही बलिदान कर दी।
मशीनी मानव या साइबॉर्ग यानी पूरे या आधे शरीर के किसी हिस्से में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस फिट कर किसी खास अंग की क्षमता बढ़ाकर काम करने वाले लोग।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

सिटिज़न जर्नलिस्ट

क्या सच्चाई के लिए लड़ाई लड़ना या आरटीआई लगाने की सजा किसी के लिए अपनी जान जोखिम में डालना हो सकता है। मनरेगा में फैले भ्रष्टाचार के खिलाफ राजस्थान के गंगाराम ने आवाज क्या उठाई उसकी जिंदगी ही खतरे में पड़ गई। भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने की सजा उनको अपने हाथ पैर खोकर चुकानी पड़ी। पुलिस से बार-बार गुहार भी लगाई, लेकिन पुलिस ने भी कोई मदद नहीं की।
कहते हैं डॉक्टर भगवान का दूसरा रूप होते हैं। जब इंसान बीमार होता है तो वो डॉक्टर के पास इस भरोसे के साथ जाता है कि उसकी जिंदगी तो बच ही जाएगी।, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि यही डॉक्टर अपनी लापरवाही से मरीजों की जान ले लेते हैं। देश की राजधानी दिल्ली में डॉक्टरों की लापरवाही से डिलिवरी के बाद एक महिला की अस्पताल में मौत हो गई।
जब हम लोग चैन और शुकून के साथ अपना त्योहार मनाते हैं तो हमारी सुरक्षा में तैनात होते हैं सैकड़ों पुलिसवाले। हम लोग सुरक्षित अपना त्योहार मना सकें इसलिए वो अपने परिवार से दूर हमारे लिए अपनी रातों की नींद और दिन का चैन भी कुर्बान कर देते हैं।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

रीडर्स स्पेस

जाने-माने युवा कवि, लेखक और टीवी पत्रकार आलोक श्रीवास्तव को साल 2014 के लिए 'राष्ट्रीय दुष्यंत कुमार अलंकरण' से सम्मानित किया जाएगा।
अगर आप इस तस्वीर को बदलना चाहते हैं और उठाना चाहते हैं इसके खिलाफ आवाज तो बनिए हमारी मुहिम #IBNHumsafar का हिस्सा। हम आपको अपनी बात रखने का मंच मुहैया कराएंगे।
कैसे चंद लफ्ज़ों में सारा प्यार लिखूं। एक कशिश जो दिल में हो, उसे शब्दों में ढाल दिया जाए तो क्या बात हो? कुछ ऐसी ही कशिशों ने कोशिशें की है, दिनेश गुप्ता को 'दिन' बनाने में।
ibnliveibnlive