IBN7IBN7

22 दिसंबर राशिफल: कुंभ- प्रेम में सफलता मिलेगी

Published on Dec 22, 2014 at 07:10

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- भाग्य की मेहरबानियों का लाभ उठाएं। महत्वपूर्ण कार्यों में तेजी लाएं। यात्रा पर जा सकते हैं। दिन श्रेष्ठ फलकारक। संपर्क बेहतर होंगे।

21 दिसंबर राशिफल: मकर- रिश्ते संवार पर रहेंगे

Published on Dec 21, 2014 at 07:02

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- सहजता से आगे बढ़ें। अनुकूलता बढ़त पर रहेगी। सक्रियता और समझ का लाभ मिलेगा। आगामी कुछ दिन करियर कारोबार के लिए हितकर।

20 दिसंबर राशिफल: वृश्चिक- मित्र सहयोगी रहेंगे

Published on Dec 20, 2014 at 07:36

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- कार्य लंबित न रखने की सोच रखें। नए प्रयासों में जल्दबाजी से बचें। गरिमा गोपनीयता का ख्याल रखें। दिन सामान्य फलकारक।

19 दिसंबर राशिफल: वृष- साझेदारी हितकर रहेगी

Published on Dec 19, 2014 at 08:01

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- सहजता से आगे बढ़ते रहें। परिस्थितियां नियंत्रण में बनी रहेंगी। सेहत का ध्यान रखें। गरिमा गोपनीयता का ध्यान रखें। दिन सामान्य शुभ।

18 दिसंबर का राशिफल

Published on Dec 18, 2014 at 16:08

मेष- दाम्पत्य में प्रेम और विश्वास को बल मिलेगा। श्रेष्ठ प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। महत्वपूर्ण प्रयासों में तेजी लाएं। दिन उपलब्धिकारक।

वृष- व्यवहारिक बने रहें। शीघ्रता से किसी बात से प्रभावित न हों और न ही नकारें। गोपनीयता भंग होने की आशंका है। दिन सामान्य शुभ।

देखें: कैसे होगी जल्द आपकी शादी, जानें उपाय

Published on Dec 17, 2014 at 15:37

नई दिल्ली। हिंदू धर्म में विवाह को सोलह संस्कारों में सबसे प्रमुख माना गया है। हर माता-पिता की इच्छा होती है कि उनके बेटे का विवाह धूम-धाम से हो। लेकिन कभी-कभी कुछ कारणों के चलते उचित समय पर उसका विवाह नहीं हो पाता। यदि किसी अविवाहित लड़के या लड़की की सभी परिस्थितियां बहुत अच्छी हैं और फिर भी विवाह नहीं हो पा रहा है तो ऐसा संभव है कि उनकी कुंडली में कोई ग्रह बाधा हो।

17 दिसंबर राशिफल: धनु- समझौते पक्ष में रहेंगे

Published on Dec 17, 2014 at 06:58

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- घर परिवार में सुख सौख्य बढ़ेगा। धार्मिकता को बल मिलेगा। भाग्य पक्ष मजबूत होगा। साझीदारो से लाभ होगा। दिन श्रेष्ठ फलकारक।

16 दिसंबर राशिफल: तुला- संपर्क मजबूत होंगे

Published on Dec 16, 2014 at 07:21

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- धीमी गति से ही समय सकारात्मक होगा। योजनाओं को पुन: संवार कर अमल बढ़ाएं। भाग्य और मेहनत का संतुलन सफलता दिलाएगा।

पढ़ें: लोन से छुटकारा पाने के मूल मंत्र

Published on Dec 15, 2014 at 14:38 | Updated Dec 15, 2014 at 15:47

नई दिल्ली। आज हम बात करेंगे आप कैसे चुका सकते हैं अपना लोन। क्या आप चाहकर भी नहीं उतार पा रहे हैं लोन? क्या आपके भविष्य पर भारी है लोन? क्या ग्रहों का है चक्कर या फिर गर्दिश में हैं आपके किस्मत के तारे। कैसे निकलें कार लोन और होमलोन के चक्रव्यूह से। जानिए लोन से छुटकारा पाने का मूल मंत्र पंचांग में जानें लोन लेते वक्त किन बातों का रखें ख्याल? और कैसे उतरेगा लोन।

(वीडियो देखें)

15 दिसंबर राशिफल: मीन- स्थाई मामले संवरेंगे

Published on Dec 15, 2014 at 07:21 | Updated Dec 15, 2014 at 07:27

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- अति उत्साह में कोई कार्य न करें। चूक होने की आशंका है। भाग्य का सहयोग बना रहेगा। लेन देन में सतर्क रहें। दिन सामान्य।





IBN7IBN7
ibnliveibnlive

आम चुनाव-2014

वाजपेयी ने कहा कि पार्टी ने लव जिहाद को लेकर संगीत सोम को पंचायत करने की इजाजत नहीं दी क्योंकि उसका मानना है कि ये मसला सड़कों पर नहीं जाना चाहिए।
नरेंद्र मोदी भारत के 15वें प्रधानमंत्री बन गए हैं आज सुबह उन्होंने अपना कार्यभार संभाला। इसके साथ ही मोदी के कैबिनेट की आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी गई है।
महिला सशक्तिकरण का मुद्दा जोरशोर से उठाने वाले नरेंद्र मोदी ने जब अपनी कैबिनेट का गठन किया तो देश की आधी आबादी का पूरा ध्यान रखते हुए एक चौथाई स्थान महिलाओं को दिया।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

UP-Election-2012

इंडिया 9 बजे में आज के सवाल हैं कि आडवाणी आखिर गांधीनगर सीट से लड़ने की बात कैसे माने, डील क्या हुई? क्या बीजेपी में अपना कद दिखाने के लिए था आडवाणी का ये स्टंट?
यूपी के शहर अमरोहा में एक ऐसा घोटाला सामने आया है जिसके बारे में जानकर आप दंग रह जाएंगे। यूं तो सत्ताधारी बीएसपी और मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी में छत्तीस का आंकडा़ है, लेकिन इस शहर में नजारा कुछ और है।
उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति भले ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पार्टी विधानमंडल दल के नेता आमने-सामने आ गये हैं।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

पॉलिटिक्स

धर्मांतरण के मुद्दे पर अब बीजेपी को उनके सहयोगी दल शिवसेना ने भी निशाना बनाया है। अभी तक विपक्षी दलों के हमले झेल रही मोदी सरकार पर अब ही सहयोगी के निशाने पर है।
धर्मांतरण के मुद्दे में राज्यसभा में आज भी हंगामा जारी है। सीपीआई नेता सीताराम येचुरी ने कहा कि बीजेपी की सुनियोजित साजिश नजर आ रही है।
समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव अब जनता दल परिवार के अपने सहयोगियों के साथ दिल्ली में आज अपनी ताकत दिखाएंगे।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

क्रिकेट

पाकिस्तान की मौजूदा क्रकेट टीम में हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने आज अगले साल होने वाले आईसीसी वर्ल्ड कप के बाद एकदिवसीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी।
दूसरे टेस्ट में चौथे दिन के खेल में भारत को जहां हार का सामना करना पड़ा वहीं दिन के खेल से पहले नेट अभ्यास के दौरान ओपनर शिखर धवन को लगी चोट ने भी खासा हंगामा बरपाया।
वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने चौंकाने वाला फैसला लेते हुए ड्वायन ब्रावो की जगह नए तेज गेंदबाज जेसन होल्डर को एकदिवसीय टीम का कप्तान नियुक्त किया है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

देश

भटककर भारतीय सीमा में चले आऐ चार साल के बच्चे अली सज्जान गौहर नामक पाकिस्तानी बच्चे को सीमा सुरक्षाबल (बीएसएफ) ने उसके मां बाप को लौटा दिया।
उत्तर प्रदेश के लिए साल 2014 काफी उथल पुथल भरा रहा। साल के अंत तक आते-आते लव जिहाद व धर्मांतरण जैसे मुद्दों की गूंज संसद तक सुनाई दी।
देश की राजधानी दिल्ली में आज मौसम का अब तक का सबसे कम तापमान रिकॉर्ड किया गया है। आज सुबह सफदरजंग एयरपोर्ट पर पारा 4.8 डिग्री तक गिर गया।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

दुनिया

इराक़ में तबाही बरसाने वाले आतंकी संगठन आईएसआईएस ने 100 ऐसे विदेशी लड़ाकों को निशाना बनाया है जो आतंकी संगठन को छोड़ने की फिराक में थे।
पाकिस्तान नेशनल हेल्थ सर्विसिस (एनएचएस) ने पेशावर आतंकवादी हमले में जीवित बच गए बच्चों को सदमे से उबरने के लिए उनकी काउंसिलिंग कराने की योजना तैयार की है।
पेशावर स्थित स्कूल में आतंकवादी हमले और नरसंहार की घटना के पांच दिनों बाद भी यहां छात्र गहरे सदमे में हैं। आतंकवादी हमले में 132 बच्चे और 9 शिक्षक मारे गए थे।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

सिटी खबरें

केंद्रीय मंत्री वैंकेया नायडू ने निजी राय में दिल्ली का नाम बदलने की बात कही। इस मुद्दे पर बहस होती रहेगी। लेकिन आप क्या चाहते हैं कि दिल्ली का नाम बदले?
फरीदाबाद में एक स्कूल में खुद को आग लगाने वाले आठवीं कक्षा के छात्र की आज मौत हो गई। 26 नवंबर को 13 साल के इस बच्चे ने टीचर क डांट के बाद खुद को आग लगा ली थी।
एक हादसे में अपनो दोनों हाथ गंवा चुके विक्रम ने हार नहीं मानी और अपने पैरों से ही हाथ का भी काम करने लगे।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

खेल

पंजाब के बादल गांव में हुई इस प्रतियोगिता में भारतीय पुरुष टीम ने पाकिस्तान को 42 के मुकाबले 45 अंक से हरा दिया।
क्रिकेट के मैदान पर तो आपने सौरव गांगुली को जश्न मनाते कई बार देखा होगा। लेकिन इस बार टीम इंडिया के पूर्व कप्तान ने फुटबॉल में बाजी मारी। वो भी इंडियन सुपर लीग में पहली चैंपियन टीम का हिस्सा बनकर।
बेहद रोमांचकारी रहे इंडियन सुपर लीग के पहले संस्करण में दिल्ली डायनामोज एफसी को 'मुथूट ग्रुप फेयर प्ले अवॉर्ड' से नवाजा गया।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

कारोबार

अच्छे वैश्विक संकेतों और बढ़िया घरेलू संकेतों के दम पर आज भारतीय बाजार बढ़त के साथ खुलने में कामयाब हुए हैं। निफ्टी 8250 के अहम स्तर के एकदम करीब आ गया है।
सब्सिडी का चस्का देश के लोगों पर इस कदर हावी है कि अमीर भी रसोई गैस की सब्सिडी को स्वेच्छा से छोड़ने के मूड में नहीं हैं।
28 दिसंबर को धीरू भाई अंबानी की 82वीं जयंती है। इस दिन कंपनी वार्षिक समारोह का आयोजन करती है और इसी आयोजन के तहत कर्मचारियों को मुफ्त में ‘पीके’ देखने का मौका मिलेगा।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

मनोरंजन

दक्षिण भारतीय फिल्मों के निर्देशक ए.आर. मुर्गदास अब सोनाक्षी को लेकर एक नायिका प्रधान फिल्म शुरू करने जा रहे हैं जिसमें सोनाक्षी खतरनाक स्टंट्स भी करती नजर आएंगी।
सुपरस्टार आमिर खान की इस शुक्रवार को रिलीज हुई फिल्म 'पीके' ने घरेलू बाजार में दो दिनों के अंदर तगड़ी कमाई की है।
अभिषेक चौबे की फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ में आलिया भट्ट चॉकलेटी हीरो शाहिद कपूर के साथ रोमांस करती नजर आ सकती हैं। फिल्म ड्रग्स पर आधारित होगी।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

लाइफस्टाइल

पारा गिरने के साथ दिल के मरीजों की दिक्कतें बढ़ने लगीं हैं। चिकित्सकों के मुताबिक सर्दी के मौसम में हार्टअटैक का खतरा सामान्य दिनों की अपेक्षा कई गुना तक बढ़ जाता है।
गूगल पर सर्च में आईफोन 6 और मोटो जी की धूम रही। कोरियाई कंपनी सैमसंग के गैलेक्सी सीरीज का एस5 भी काफी चर्चा में रहा और गूगल पर सर्च के मामले में यह तीसरे स्थान पर रहा।
आज की भागती दौड़ती दुनिया में लोग हेल्थ ट्रेनिंग लेना तो चाहते हैं, लेकिन जिम जाने की फुर्सत नहीं है। वैसे भी जिम हर किसी को सूट नहीं करता है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

अजब गजब

जो काम डॉक्टर करते हैं, उसे एक बंदर ने कर दिखाया। बंदर ने अपने साथी का ठीक वही इलाज किया जिसे डॉक्टर जरूरी मानते हैं।
क्या जानवर भी अकलमंद हो सकते हैं। कानपुर सेंट्रल के रेलवे स्टेशन पर एक बंदर ने अपने साथी बंदर की जान बचाने के लिए वो कर दिखाया जिसने सबको हैरत में डाल दिया।
जहाजपुर में बुधवार को वो करिश्मा हुआ कि लोग दंग रह गए। यहां अर्थी पर लेटा एक बुजुर्ग उठ खड़ा हुआ। इस घटना से परिजन और इलाके के लोग हैरत में पड़ गए।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

सिटिज़न जर्नलिस्ट

साल पहले निर्भया के साथ जो घिनौना काम हुआ क्या उसके बाद हमारा देश सुधरा है। कहा गया कि अब कड़ा कानून बन गया है। अब ऐसे कुकृत्य बंद हो जाएंगे। लेकिन क्या ऐसा हुआ है? क्या अब महिलाओं को लेकर किए जाने वाले अपराधों में कमी आई है?
2 और 3 दिसंबर की रात दुनिया की सबसे बड़ी औधोगिक त्रासदी, भोपाल गैस त्रासदी को पूरे 30 साल हो गए हैं। इस भीषण त्रासदी को 30 साल हो गए हैं, लेकिन तबाही के निशान आज भी बाकी हैं।
देश में हजारों लोग ऐसे हैं जिन्हें डॉक्टर और अस्पताल तक नसीब है। लोग सुविधा के अभाव में आए दिन दम तोड़ देते हैं। कुछ अस्पताल के हालात तो इतने बदतर हैं कि यहां स्वस्थ आदमी भी जाकर बीमार पड़ जाए। छत्तीसगढ़ में नसबंदी के दौरान 13 महिलाओं की मौत हमारे देश की खस्ताहाल स्वास्थ्य व्यवस्था का बड़ा उदाहरण है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

रीडर्स स्पेस

देश की राजधानी दिल्ली में महिलाएं ही सुरक्षित नहीं है। आए दिन महिलाएं और बच्चियां रेप की शिकार होती हैं।
आप साफ-सफाई में जुटे अपने व अपने दोस्तों के फोटो हमें भेजें। हम उन्हें अपनी वेबसाइट और फेसबुक-ट्विटर पर अपने सोशल मीडिया पेज पर उन्हें शेयर करेंगे।
यूट्यूब पर रिलीज किए गए साढ़े चार मिनट के वीडियो में अल फायदा नाम के संगठन में भर्ती इंटरव्यू हॉल का दृश्य दिखाया गया है।
ibnliveibnlive