IBN7IBN7

27 जनवरी राशिफल: कर्क- दिन भाग्य वर्धक

Published on Jan 27, 2015 at 07:05 | Updated Jan 27, 2015 at 07:17

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- मित्रों के साथ हंसी खुशी से समय बीतेगा। रिश्तों में मधुरता बढ़ेगी। कलात्मक अभिरुचि को बल मिलेगा। मूल्यवान वस्तु की प्राप्ति संभव है। दिन शुभ।

26 जनवरी राशिफल: मेष- खर्च पर अंकुश रखें

Published on Jan 26, 2015 at 07:21

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- कला कौशल को बल मिलेगा। करीबियों से संबंध बेहतर होंगे। खर्च पर अंकुश रखें। विपक्ष सक्रिय हो सकता है। दिन सामान्य फलकारक। जल्दबाजी से बचें।

24 जनवरी राशिफल: तुला- बहस करने से बचें

Published on Jan 24, 2015 at 07:58 | Updated Jan 24, 2015 at 08:43

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- व्यावसायिक गतिविधियों को बल मिलेगा। मेहनत की तुलना में लाभ का प्रतिशत बेहतर बना रहेगा। तेजी बनाए रखें। दिन हित संवर्धक।

देखें: मां गंगा को साड़ी पहनाती हैं महिला कल्पवासी

Published on Jan 23, 2015 at 10:26 | Updated Jan 24, 2015 at 08:59

इलाहाबाद। हर साल माघ मेले में लाखों श्रद्धालू गंगा स्नान करने के बाद नाव में बैठ कर गंगा नदी के दूसरे किनारे जाते हैं। भगवान राम की नैय्या पार लगाने वाले केवट तो आज नहीं है। लेकिन लाखों कल्पवासीयों के मन में आज भी यही इच्छा होती हैं की वह उस मार्ग से गुजरे जहां से प्रभु राम गुजरे। वीडियो में देखें।

23 जनवरी राशिफल: सिंह- बड़ों से बहस से बचें

Published on Jan 23, 2015 at 08:33 | Updated Jan 23, 2015 at 14:09

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- कार्य व्यापार में उछाल के संकेत हैं। विभिन्न स्त्रोतों से आय बढ़ेगी। रुका हुआ धन मिल सकता है। वरिष्ठ प्रसन्न रहेंगे। दिन उत्तम फलकारक।

कल्पवासियों के लिए माधव मंदिर का खास महत्व

Published on Jan 22, 2015 at 12:04

इलाहाबाद। मोक्ष नगरी प्रयाग में संगन तट पट पर लगा कल्पवासीयों का माघ मेला पुरे शबाब पर है। कल्पवासी लगातार अपने व्रत रख रहें है, संगम पर स्नान कर रहें है और अपने इश्वर से अपनी मनोकामना पुरी करने की प्रार्थन कर रहें है। उसी संगम तट के चारो ओर विराजीत है प्रयाग के रक्षक कहें जाने वाले बाराह माधव. हमने जानने की कोशिश की, कि कौन कौन से है यह बाराह माधव और प्रयाग में इऩका क्या महत्व है।

22 जनवरी राशिफल: सिंह- मेहनत रंग लाएगी

Published on Jan 22, 2015 at 07:37 | Updated Jan 23, 2015 at 08:37

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- प्रयास फलीभूत होंगे। आर्थिक लाभ के संकेत बढ़ेंगे। सभी के सहयोग बेहतर बने रहेंगे। पैतृक और प्रेम पक्ष शुभकर रहेगा। दिन हित संवर्धक।

देखें: संगम नगरी में देवी दुर्गा के तीन शक्ति पीठ

Published on Jan 21, 2015 at 11:12 | Updated Jan 22, 2015 at 12:10

इलाहाबाद। कल्पवास पर आईबीएन 7 की खास पेशकश में आज हम आपको दिखाएंगे प्रयाग राज में देवी दुर्गा के शक्ति पीठ और सिद्धि पीठ। शक्ति पीठ यानि वो स्थान जहां देवी सती के अंग गिरे थे। मान्यता है कि जब भगवान शंकर देवी सती के पार्थिव शरीर को लेकर भ्रमण कर रहे थे तो भगवान विष्णु ने सती के शरीर के टुकड़े किए। ये टुकड़े जहां भी गिरे उन स्थलों को शक्ति पीठ कहा गया। देखिए संगम नगरी इलाहाबाद से हमारी ये खास रिपोर्ट।

पढ़ें: 21 जनवरी- कैसा रहेगा आपका आज के दिन

Published on Jan 21, 2015 at 07:09 | Updated Jan 21, 2015 at 11:05

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- सफलता का परचम बुलंदी पर बना रह सकता है। अच्छे समय का अधिकाधिक लाभ उठाएं। ताकि संघर्ष में थोड़ी सहजता रहे। दिन उत्तम।

देखें: संगम तट पर मौनी अमावस्या का विशेष स्नान

Published on Jan 20, 2015 at 10:45 | Updated Jan 21, 2015 at 11:27

इलाहाबाद। आज माघ मेले का सबसे बड़ा स्नान है। आज मौनी अमावस्या के मौके पर संगम में आस्था की डुबकी लगाने के लिए लाखों लोगों का रेला चला आ रहा है। प्रशासन ने 1 करोड़ के करीब श्रद्धालुओं के जुटने का अनुमान लगाया है। माना जाता है कि आज ही के दिन मनु ऋषि का जन्म हुआ था। इस दिन स्नान से पहले श्रद्धालु मौन रहकर भगवान की आराधना करते हैं। वीडियो में देखें मौनी अमावस्या का विशेष स्नान।





IBN7IBN7
ibnliveibnlive

आम चुनाव-2014

वाजपेयी ने कहा कि पार्टी ने लव जिहाद को लेकर संगीत सोम को पंचायत करने की इजाजत नहीं दी क्योंकि उसका मानना है कि ये मसला सड़कों पर नहीं जाना चाहिए।
नरेंद्र मोदी भारत के 15वें प्रधानमंत्री बन गए हैं आज सुबह उन्होंने अपना कार्यभार संभाला। इसके साथ ही मोदी के कैबिनेट की आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी गई है।
महिला सशक्तिकरण का मुद्दा जोरशोर से उठाने वाले नरेंद्र मोदी ने जब अपनी कैबिनेट का गठन किया तो देश की आधी आबादी का पूरा ध्यान रखते हुए एक चौथाई स्थान महिलाओं को दिया।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

UP-Election-2012

इंडिया 9 बजे में आज के सवाल हैं कि आडवाणी आखिर गांधीनगर सीट से लड़ने की बात कैसे माने, डील क्या हुई? क्या बीजेपी में अपना कद दिखाने के लिए था आडवाणी का ये स्टंट?
यूपी के शहर अमरोहा में एक ऐसा घोटाला सामने आया है जिसके बारे में जानकर आप दंग रह जाएंगे। यूं तो सत्ताधारी बीएसपी और मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी में छत्तीस का आंकडा़ है, लेकिन इस शहर में नजारा कुछ और है।
उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति भले ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पार्टी विधानमंडल दल के नेता आमने-सामने आ गये हैं।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

पॉलिटिक्स

सरी पार्टियों से पैसे लेकर आम आदमी पार्टी को वोट देने के बयान पर आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को चुनाव आयोग ने फिर नोटिस थमाया है।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के दौरे को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है। राहुल ने इसे मोदी का निजी पीआर करार दिया।
आम आदमी पार्टी के पोस्टरों में फोटो के इस्तेमाल को लेकर भारतीय जनता पार्टी की मुख्यमंत्री उम्मीदवार किरण बेदी ने केजरीवाल को नोटिस भेजा है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

क्रिकेट

विराट कोहली के नंबर को लेकर दिग्गज खिलाड़ियों की अलग-अलग राय आ रही है। जबकि धोनी ने ट्राई सीरीज में विराट को लगातार चौथे नंबर पर ही भेजा।
भारतीय मूल के कई अन्य खिलाड़ियों की तरह गुरिंदर संधू ने भी दूसरे देशों की टीमों की ओर से अपने करियर का आगाज कर लिया है।
समस्याओं के दौर से गुजर रही भारतीय टीम के सामने अब एक और टेंशन खड़ी हो गई है। इस बार नई टेंशन मैच में ओपनिंग की खड़ी हो गई है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

देश

नरेंद्र मोदी ने कहा कि गरीब परिवार के एक बच्चे को अपने हिस्से का दूध पिलाने की एक घटना के बाद से उन्हें गरीबों की सेवा करने की प्रेरणा मिली है।
अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और पीएम नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर खुलकर बात की। ये पहला मौका था जब दुनिया के दो सबसे बड़े लोकतांत्रिक देशों के बेहद ताकतवर नेताओं ने एक साथ अपने अपने मन की बातें कीं।
तीन दिन के भारत दौरे के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा वापस लौट गए हैं। बीते 3 दिनों में पीएम मोदी और राष्ट्रपति ओबामा कई बार मीडिया से रूबरू हुए।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

दुनिया

अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने कहा कि 26 जनवरी को पृथ्वी के पास से होकर गुजरे आकाशीय पिंड के पास भी एक छोटा चंद्रमा है।
अमेरिका की सीक्रेट सर्विस गणतंत्र दिवस पर मुख्य अतिथि के तौर पर आ रहे अपने राष्ट्रपति की सुरक्षा में किसी तरह की कोताही नहीं बरत रही, इसीलिए अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के साथ वो खास अफसर भी आया है,
पाकिस्तान के रक्षा अधिकारियों ने कहा है कि सेना प्रमुख जनरल राहिल शरीफ ने पाक में हो रहे आतंक में भारत की संलिप्तता के पुख्ता सबूतों से अमेरिकी अधिकारियों को अवगत करा दिया है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

सिटी खबरें

दिल्ली का दर्द, कौन हमदर्द में आज बात संगम विहार विधानसभा की। इलाके के कई भागो में विकास दिखाई देता है, लेकिन कुछ हिस्सों में लोगों की बुनियादी जरूरतों कमी है। वीडियो देखें।
मेरठ में एक महिला और उसके चार बच्चों की हत्या कर दी गई। एक अन्य व्यक्ति की हत्या कर दी गई, जिसकी पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस ने बताया कि हत्या सुहैल गार्डन में हुई।
पश्चिम बंगाल में एक महिला ने आरोप लगाया है कि उसे निर्वस्त्र कर एक पेड़ से बांधा गया और पिटाई की गई। उसके साथ यह ज्यादती चोरी के आरोप में की गई।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

खेल

बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने अपने अधिकारियों को आईसलैंड इंटरनेशनल सीरीज के लिए बतौर खिलाड़ी भेजा था जिनकी उम्र 50 साल के करीब है।
स्पेन के दिग्गज टेनिस स्टार राफेल नडाल ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर हो गए। विश्व के पूर्व सर्वोच्च वरीय खिलाड़ी नडाल को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में थॉमस बेरडिक ने हराया।
देश की शीर्ष महिला टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के बाद अब पुरुष खिलाड़ी लिएंडर पेस ने भी ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलियन में प्रवेश किया है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

कारोबार

रिकॉर्ड स्तरों पर जाने के बाद बाजारों में सुस्ती का माहौल नजर आ रहा है। सेंसेक्स में जहां 50 अंकों की बढ़त है, तो निफ्टी सपाट कारोबार कर रहा है।
निजी क्षेत्र की विमानन कंपनी जेट एयरवेज ओर उसकी सहयोगी विमानन कंपनी इत्तिहाद ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर 25 प्रतिशत तक छूट देने की पेशकश की है।
जीवन बीमा पॉलिसी पर नॉमिनेशन बदलने या रद्द करने पर अब 100 रुपये तक का शुल्क देना पड़ सकता है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

मनोरंजन

सुपरस्टार शाहरुख खान, राष्ट्रपति बराक ओबामा की ओर से दिल्ली में उनका डायलॉग 'सेनोरिटा, बड़े-बड़े देशों में..' बोले जाने से बहुत खुश हैं।
आईबीएन7 के खासक्रम मिर्च मसाला में देखिए किसी तरह राजस्थान के झुंझूनू इलाके में सलमान बाइकसवारों ने बदतमीजी की और किस तरह शाहरुख खान ने लाइफ ओके अवॉर्ड समारोह को खास बनाया।
पद्म पुरस्कार पर होती राजनीति के बीच तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और मोदी सरकार के बीच तल्खी एक बार फिर सामने आ गई है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

लाइफस्टाइल

कामगारोंं में नींद की कमी बड़ी समस्या बनकर उभरी है। शोधकर्ताओं के अनुसार, कार्यस्थल को थोड़ा लोचदार बनाकर न केवल कर्मचारियों को नींद की कमी से उबारा जा सकता है।
पेट के बल सोने वाले मिर्गी से ग्रस्त मरीजों में आकस्मिक मौत का खतरा अधिक है। यह शिशुओं की आकस्मिक मृत्यु के लक्षणों के समान है।
स्वाइन फ्लू ने सारे देश में दहशत मचा रखी है, पूरे देशे में इसका कहर बढ़ता ही जा रहा है। वहीं देश के अलग अलग हिस्सों में ये अपने पैर पसार रहा है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

अजब गजब

शानदार करियर और बड़ी तनख्वाह के लिए हमारे देश के युवा विदेश जाने का सपना देखते हैं, लेकिन राजस्थान के नागौर में एक युवा ने अलग ही नजीर पेश की है।
अमेरिका के मिसौरी में एक पांच साल के बच्चे ने दुर्घटनावश अपने नौ महीने के भाई पर गोली चला दी, जिससे शिशु की मौत हो गई।
शिआओ ने बताया कि जैसे ही उसे मेरे गर्भवती होने का पता चला, उसने कहा कि अगर मैंने गर्भपात नहीं कराया, तो वह आत्महत्या कर लेगी।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

सिटिज़न जर्नलिस्ट

देश के भविष्य माने जाने वाले सैकड़ों मासूम बच्चों की स्थिति बेहद दयनीय है। जिस उम्र में बच्चों को स्कूल जाना चाहिए। गरीबी के कारण ये बच्चे नशे का शिकार हो जाते हैं और अपनी जरूरतें पूरी करने के लिए चोरी जैसे संगीन अपराध करने से भी गुरेज नहीं करते। देखिए बच्चों पर विशेष सिटिजन जर्नलिस्ट।
2014 खत्म हो चुका है। बीते साल में सीजे के जरिए कई लोगों ने अपनी आवाज उठाई। देश के अलग-अलग इलाकों से कई रिपोर्ट सीजे के माध्यम से लोगों के सामने रखे गए। महिला सुरक्षा की बात हो या देश में बढ़ता भ्रष्टाचार, लोगों ने हर मोर्चे पर अपनी आवाज बुलंद की। यहां तक कि धरती के जन्नत कश्मीर में बाढ़ से हुई तबाही का ताजा हाल लोगों ने बताया।
साल पहले निर्भया के साथ जो घिनौना काम हुआ क्या उसके बाद हमारा देश सुधरा है। कहा गया कि अब कड़ा कानून बन गया है। अब ऐसे कुकृत्य बंद हो जाएंगे। लेकिन क्या ऐसा हुआ है? क्या अब महिलाओं को लेकर किए जाने वाले अपराधों में कमी आई है?
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

रीडर्स स्पेस

देश की राजधानी दिल्ली में महिलाएं ही सुरक्षित नहीं है। आए दिन महिलाएं और बच्चियां रेप की शिकार होती हैं।
आप साफ-सफाई में जुटे अपने व अपने दोस्तों के फोटो हमें भेजें। हम उन्हें अपनी वेबसाइट और फेसबुक-ट्विटर पर अपने सोशल मीडिया पेज पर उन्हें शेयर करेंगे।
यूट्यूब पर रिलीज किए गए साढ़े चार मिनट के वीडियो में अल फायदा नाम के संगठन में भर्ती इंटरव्यू हॉल का दृश्य दिखाया गया है।
ibnliveibnlive