IBN7IBN7

28 अगस्त राशिफल: वृश्चिक- सतर्कता से काम लें

  • ibnkhabar.com
Published on Aug 28, 2014 at 08:07 | Updated Aug 28, 2014 at 08:31

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- मस्तिष्क का सर्वश्रेष्ठ उपयोग सहज अवस्था में संभव है। कूल रहें। अपनों की बात को ध्यान से सुनें। हाइपर न हों। लोकतांत्रिक तौर तरीकों पर जोर दें। शिक्षा, प्रेम, संतान पक्ष बेहतर बने रहेंगे। दिन सामान्य।

27 अगस्त राशिफल: वृश्चिक- प्रेम में सफलता

  • ibnkhabar.com
Published on Aug 27, 2014 at 08:31 | Updated Aug 27, 2014 at 08:39

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- आवश्यक कार्यों को शाम से पूर्व करने की सोच रखें। प्रेम शिक्षा संतान और आर्थिक पक्ष सहज बना रहेगा। मित्रों में घनिष्ठता बढ़ेगी। बौद्धिक कार्यों में रुचि रखेंगे। दिन श्रेष्ठ फलकारक।

26 अगस्त राशिफल: कर्क- निसंकोच आगे बढ़ते रहें

  • ibnkhabar.com
Published on Aug 26, 2014 at 08:27

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- अनुकूलता बनी रहेगी। कार्यों में तेजी रहेगी। बौद्धिकता को बल मिलेगा। आर्थिक क्षेत्र में बेहतर होंगे। प्रेम में सफलता। इच्छित वस्तु की प्राप्ति संभव है। प्रियजन से भेंट होगी। दिन उत्तम फलकारक।

25 अगस्त राशिफल: धनु- योजनाएं साझा न करें

  • ibnkhabar.com
Published on Aug 25, 2014 at 08:26 | Updated Aug 26, 2014 at 08:31

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- बौद्धिक प्रयासों को बल मिलेगा। समझने की क्षमता बढ़ेगी। प्रेम संबंधों में विश्वास और करीबी बढ़ेगी। शिक्षा संतान और आर्थिक पक्ष बेहतर होंगे। अनुकूलता बनी रहेगी। कोशिशें तेज रखें। दिन हितकारक।

24 अगस्त राशिफल: वृश्चिक- बड़े प्रसन्न रहेंगे

  • ibnkhabar.com
Published on Aug 24, 2014 at 08:33

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- अच्छाई, सच्चाई और विनम्रता से आगे बढ़ते रहें। सफलता का प्रतिशत सहज बना रहेगा। अपनों से अहम् न रखें। सुख सुविधाएं बनी रहेंगी। बौद्धिक प्रयासों को बल मिलेगा। दिन सामान्य शुभ।

23 अगस्त राशिफल: मीन- आय में वृद्धि होगी

  • ibnkhabar.com
Published on Aug 23, 2014 at 08:20 | Updated Aug 23, 2014 at 12:46

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- बड़ों की मदद से आगे बढ़ने वाला और परिवार से करीबी बढ़ाने वाला समय है। संसाधनों की प्रचुरता रहेगी। सकारात्मक सोच रखें। कार्यक्षेत्र में अनुकूलता बनी रहेगी। दिन शुभकारक।

22 अगस्त राशिफल: मिथुन- अच्छे प्रस्ताव मिलेंगे

  • ibnkhabar.com
Published on Aug 22, 2014 at 07:41 | Updated Aug 23, 2014 at 00:52

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- सक्रियता बढ़ी हुई रहेगी। भौतिक संसाधनों को बढ़ावा मिलेगा। भव्य भवन और वाहन की अभिलाषा को गति मिलेगी। घर परिवार में खुशी का वातावरण रहेगा। साथी की बात ध्यान से सुनें। दिन शुभकारक।

21 अगस्त राशिफल: मेष- शुभ सूचना के संकेत

  • ibnkhabar.com
Published on Aug 21, 2014 at 07:35

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- स्पष्टता और सटीकता से कार्य उर्जा संरक्षण में सफल रहेंगे। मस्तिष्कीय कार्यों में आगे रहेंगे। प्रेम में विश्वास और आदर्श पर जोर रहेगा। संतान उपलब्धि अर्जित कर सकती है। शुभ सूचना के संकेत हैं। संपर्क बढ़ा हुआ रहेगा।

20 अगस्त राशिफल: कन्या- सम्मान में वृद्धि होगी

  • ibnkhabar.com
Published on Aug 20, 2014 at 07:32 | Updated Aug 23, 2014 at 08:26

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- मेलजोल बढ़ा हुआ रहेगा। संपर्क और सूचना तंत्र को बल मिलेगा। बौद्धिक प्रयासों में अधिक सफल रहेंगे। परीक्षा प्रतियोगिता में बेहतर करेंगे। सुख संसाधन बने रहेंगे। बड़ों से मदद मिलेगी। दिन श्रेष्ठ।

19 अगस्त राशिफल: मिथुन- खर्च बढ़ा हुआ रहेगा

  • ibnkhabar.com
Published on Aug 19, 2014 at 08:18 | Updated Aug 20, 2014 at 07:33

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- सुख सौख्य सहजता बढ़े हुए रहेंगे। उत्सव आयोजनों में शामिल होने के अवसर बने रहेंगे। वाणी व्यवहार मधुर रहेगा। परिजनों और बड़ों का सहयोग मिलेगा। मूल्यवान वस्तु प्राप्त हो सकती है। दिन शुभ।





IBN7IBN7
ibnliveibnlive

आम चुनाव-2014

नरेंद्र मोदी भारत के 15वें प्रधानमंत्री बन गए हैं आज सुबह उन्होंने अपना कार्यभार संभाला। इसके साथ ही मोदी के कैबिनेट की आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी गई है।
महिला सशक्तिकरण का मुद्दा जोरशोर से उठाने वाले नरेंद्र मोदी ने जब अपनी कैबिनेट का गठन किया तो देश की आधी आबादी का पूरा ध्यान रखते हुए एक चौथाई स्थान महिलाओं को दिया।
राजधानी दिल्ली से एक मंत्री बनाया गया है और उससे लगे गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुड़गांव तीनों सीटों के सांसदों को मंत्रिपरिषद में शामिल किया गया है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

UP-Election-2012

इंडिया 9 बजे में आज के सवाल हैं कि आडवाणी आखिर गांधीनगर सीट से लड़ने की बात कैसे माने, डील क्या हुई? क्या बीजेपी में अपना कद दिखाने के लिए था आडवाणी का ये स्टंट?
यूपी के शहर अमरोहा में एक ऐसा घोटाला सामने आया है जिसके बारे में जानकर आप दंग रह जाएंगे। यूं तो सत्ताधारी बीएसपी और मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी में छत्तीस का आंकडा़ है, लेकिन इस शहर में नजारा कुछ और है।
उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति भले ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पार्टी विधानमंडल दल के नेता आमने-सामने आ गये हैं।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

पॉलिटिक्स

मोदी ने वादा किया था कि केंद्र राज्यों पर दबाव की राजनीति नहीं चलाएगा। लेकिन कई मुख्यमंत्री केंद्र पर संघवाद के सिद्धांतों को दरकिनार करने का आरोप लगा रहे हैं।
केंद्र में मोदी सरकार के 100 दिन पूरे होनेवाले हैं। इस पर नेटवर्क-18 ने 40 बड़े सीईओ और बाजार के विशेषज्ञों के बीच सर्वे किया।
एचजेसी के नेता कुलदीप विश्नोई ने बीजेपी से गठबंधन तोड़ने का ऐलान करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव में पार्टी हरियाणा जन चेतना पार्टी के साथ चुनाव लड़ेंगे।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

क्रिकेट

आईसीसी ने कार्डिफ में बुधवार को खेले गए दूसरे एकदिवसीय मुकाबले के दौरान इग्लैंड टीम को धीमी ओवर गति से गेंदबाजी करने का दोषी पाया और आज उस पर जुर्माना लगाया।
इंग्लैंड के कप्तान एलेस्टेयर कुक ने कहा है कि अगर टीम इस सीरीज में वापसी करना चाहती है तो उसे अपने प्रर्दशन में सुधार लाना होगा।
इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शिकस्त के बाद वनडे में विजई शुरुआत करने से उत्साहित दिख रहे भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा है कि वापसी के लिए यह अच्छा प्रारूप है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

देश

आज विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की जान हवा में अटक गई। ये हम नहीं कह रहे, ये कहना है खुद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का। केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की जान आसमान में अटक गई थी।
गुरुकल में गुलामों की तरह रखे जाने वाले बच्चों और मार्क्स कम आने पर मौत के खौफ में रहने वाले छात्रों पर आईबीएन 7 की खास रिपोर्ट पढ़ें और देखें- गुरुकुल के गुलाम, मार्क्स नहीं तो मौत।
भारत और जापान के खास रिश्तों पर चीन की भी नजर होगी, क्योंकि टोक्यो से वापसी के कुछ ही दिन बाद, मोदी दिल्ली में चीन के राष्ट्रपति की आवभगत करेंगे।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

दुनिया

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ पिछले दो सप्ताह से चल रहे सरकार विरोधी प्रदर्शनों के दबाव में आकर सरकार बचाने के लिए सेना के साथ समझौता कर सकते हैं।
पाकिस्तान के रावलपिंडी में एक शैक्षिक संस्थान और आवसीय परिसर बनाने के लिए एक 79 साल पुराना मंदिर गिराया जा सकता है।
पाकिस्तानी आवामी तहरीक (पीएटी) के नेता मौलाना ताहिर उल-कादरी ने सरकार के साथ बातचीत समाप्त करने की घोषणा की, क्योंकि सरकार उनकी मांगें नहीं मान रही है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

सिटी खबरें

नोएडा के आरटीआई कार्यकर्ता चंद्रमोहन की साजिश का आखिरकार पुलिस ने पर्दाफाश कर ही दिया। पुलिस ने चंद्रमोहन को बेंगलुरू से गिरफ्तार कर लिया है।
हजारों करोड़ के शारदा चिटफंड घोटाले और अन्य पोंजी बचत योजनाओं की जांच कर रहे सीबीआई ने पश्चिम बंगाल, असम और महाराष्ट्र के 22 ठिकानों पर छापे मारे।
मायानगरी मुंबई में रहनेवालों ने दस दिन के महापर्व गणेश उत्सव की तैयारियां पूरी कर ली हैं। मुंबई में हर तरफ गणपति के इस खास मौके पर अलग ही रंग रहता है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

खेल

सायना नेहवाल ने 13वीं सीड जापान की सयाका ताकाहाशी को बेहद संघर्षपूर्ण मुकाबले में गुरूवार को हराकर विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।
आईबीएन7 से बातचीत में नीता अंबानी ने भरोसा जताया कि ISL से भारत में फुटबॉल की सूरत बदलेगी और खेलों में नया आयाम लिखा जाएगा।
इंडियन सुपर लीग के लोगो के लॉन्च के साथ ही ये बात साफ हो चुकी है कि आने वाले सालों में भारत में फुटबॉल की तस्वीर पूरी तरह से बदलने वाली है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

कारोबार

टाटा संस के सेवानिवृत्त अध्यक्ष रतन टाटा ने ऑनलाइन बाजार कंपनी स्नैपडील डॉट कॉम में निजी निवेश किया है। यह जानकारी कंपनी ने एक बयान जार कर दी।
आज बाजार ने धमाकेदार शुरुआत की है। सेंसेक्स अपने रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचने में कामयाब हुआ है। साथ ही निफ्टी 7950 के पार पहुंच गया है।
कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महत्वाकांक्षी योजना की शुरुआत होने वाली है। फाइनेंशियल इन्क्लूजन यानि देश के सभी लोगों तक वित्तीय सेवाएं पहुंचाने की योजना का आगाज होगा।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

मनोरंजन

आमिर खान ने रानी मुखर्जी की हालिया रिलीज फिल्म 'मर्दानी' की तारीफ की है, लेकिन वह कहते हैं कि फिल्म में मारपीट है और बच्चों को ऐसी चीजें नहीं देखनी चाहिए।
बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान नरेंद्र मोदी को परफेक्ट प्रधानमंत्री मानते है। एक कार्यक्रम के दौरान आमिर ने कहा कि देश की जनता ने एक सही प्रधानमंत्री चुना है।
बॉलीवुड के नवोदित अभिनेता और बोनी कपूर के बेटे अर्जुन कपूर अपनी आने वाली फिल्म ‘तेवर’ में दबंग स्टार सलमान खान के लिए एक गाना गाने जा रहे है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

लाइफस्टाइल

अमेरिका में हुए एक शोध में यह बात सामने आई है कि जिन लोगों की शादी में अधिक मेहमान जुटे, उनका वैवाहिक जीवन बेहद सफल रहा।
दिल की सेहत के लिए की जाने वाली कसरतें हमारे दिमाग के लिए भी लाभकारी हैं। शोधकर्ताओं ने पाया कि स्वास्थ्यवर्धक जीवनशैली धमनियों को लचीला बनाए रखने में मदद करती हैं।
फेसबुक ने वेबसाइटों की रैंकिंग में अपनी बादशाहत बरकरार रखी है। सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला यह ऐप उपयोगकर्ताओं की पहली पसंद बना हुआ है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

अजब गजब

दुनिया की सबसे खतरनाक सेल्फी वायरल हो चुकी है। हांगकांग की सबसे ऊंची इमारतों में से एक इमारत की छत पर तीन दोस्तों ने सेल्फी ली है।
देश में पहली बार ऐसी तकनीक विकसित हुई है जिसमें आप अपने किचन में भी हवा से पीने का पानी बना सकते हैं।
इंजीनियरिंग के तीन छात्रों ने 'येर्का' नामक एक खास साइकिल बनाई है। छात्रों का दावा है कि इस साइकिल की चोरी असंभव है। परियोजना की वेबसाइट पर एक स्मार्ट साइकिल दिखाई गई है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

सिटिज़न जर्नलिस्ट

आईबीएन7 के खास कार्यक्रम सिटिजन जर्नलिस्ट में इस बार स्वतंत्रता दिवस स्पेशल एपिसोड में देखिए देशभर से भेजी गईं वो कहानियां जो देशभक्ति और गर्व का अहसास कराती हैं।
6 साल की बीमार बच्ची के पिता नेवल को उस वक्त गहरा सदमा लगा, जब मुंबई के एक मॉल में उनकी बेटी की बीमारी की वजह से उनको मॉल में एंट्री करने से रोका गया। नेवल की 6 साल की बच्ची स्पेशल चाइल्ड है। नेवल एक बार अपनी बच्ची को मॉल में खेलने ले गए जहां से मॉल के कर्मचारियों ने ये कहकर उन्हें बाहर निकाल दिया कि उनकी बच्ची को देखकर दूसरे बच्चे डर रहे हैं।
एसिड अटैक की शिकार हुई लखनऊ की 28 साल की मोनिका को पूरी दुनिया से 44 हजार डॉलर की मदद मिल गई है। पांच साल पहले शादी से इनकार करने पर भाड़े के पांच गुंडों द्वारा उनके ऊपर तेजाब फेंका गया। जिसकी वजह से उनका चेहरा और गर्दन के नीचे का हिस्सा बुरी तरह से झुलस गया था, लेकिन मोनिका ने हार नहीं मानी। ऐसे हालातों से निराश हुए बिना उन्होंने न सिर्फ एनआईएफ्टी में दोबारा दाखिला लिया बल्कि अपनी पढ़ाई भी पूरी की।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

रीडर्स स्पेस

लखनऊ निर्भया कांड में कत्ल के आरोपी गार्ड के सनसनीखेज कबूलनामे का टेप आईबीएन7 के हाथ लगा है। इस टेप में गार्ड रामसेवक का इकबालिया बयान है।
यूपी के वाराणसी में आज जहां एक ओर नरेंद्र मोदी का नामांकन है वहीं दूसरी ओर उनको टक्कर दे रहे ‘आप’ नेता अरविंद केजरीवाल आज शाम को धरने पर बैठने वाले हैं।
महज चार माह के लिए पेश किए गए इस चुनावी बजट में चिदंबरम ने इनकम टैक्स में बदलाव नहीं किया गया लेकिन करों में एकरूपता लाने का लक्ष्य तय करने की जरूर बात कही।
ibnliveibnlive