IBN7IBN7

अक्षय तृतीया पर ये करने से होगा मनचाहा काम!

Published on Apr 18, 2015 at 17:17 | Updated Apr 18, 2015 at 17:42

नई दिल्ली। अक्षय तृतीया एक ऐसा दिन है जिस दिन आप बिना किसी मुहूर्त के किसी भी कार्य की शुरुआत कर सकते हैं। लेकिन इस दिन भी एक दान और एक मंत्र का जाप करने से आपके बिगड़े काम बन जाएंगे। अक्षय तृतीया जैसे इस सौभाग्यशाली दिन पर पूजा के इन तरीकों से आप मनचाहा फल प्राप्त कर सकते हैं।

गृहस्थ महिलाएं क्या करें

देखें: सोशल मीडिया कर देगा परिवार से दूर!

Published on Apr 18, 2015 at 13:59 | Updated Apr 18, 2015 at 15:48

नई दिल्ली। क्या आपको मोबाइल फोन क बिना नींद नहीं आती? क्या लगातार एसएमएस को बेचैन रहते हैं ? क्या वॉट्स ऐप और फेसबुक पर घंटों वक्त गुजारते हैं? खाने की टेबल पर भी बस फोन पर ही रहता है ध्यान होशियार, सावधान! कहीं स्मार्टफोन न छीन ले आपकी खुशियां? वक्त रहते खुद को संभालिए कहीं ये लत न बना दे आपके स्वभाव को क्रूर! कहीं सोशल नेटवर्किंग न कर दे परिवार से दूर!

(वीडियो देखें)

पंचांग: जानें शनि अमावस्या पर कैसे करें पूजा

Published on Apr 18, 2015 at 12:27 | Updated Apr 18, 2015 at 15:55

नई दिल्ली। आज शनिवार का दिन है। आज शनि अमावस्या भी है। ये शनि की प्रिय तिथि है और यह एक दुर्लभ संयोग है। मान्यता है कि आज के दिन शनिदेव का पूजन करने और तेल अभिषेक करने से शनि की साढ़ेसाती, शनि की ढैय्या, शनि की महादशा तथा शनि कष्टक दशा साथ ही शनि की टेढ़ी नजर से छूटकारा मिलता है। जानें कैसा रहेगा आपका आज का दिन, क्या है आज का पंचांग।

18 अप्रैल राशिफल: वृष- रुका धन मिल सकता है

Published on Apr 18, 2015 at 07:24

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- आवश्यक कार्यों को आगे बढ़ाते रहें। नवीन प्रयोगों से दूरी रखें। आकस्मिक लाभ-हानि संभव है। स्तरहीन लोगों से संपर्क सीमित रखें। दिन सामान्य फलकारक।

अक्षय तृतीया: ऐसे चमका सकते हैं अपना प्रोफेशन!

  • नवज्योत
Published on Apr 17, 2015 at 17:54 | Updated Apr 17, 2015 at 18:02

नई दिल्ली। अक्षय तृतीया के दिन कैसे ग्रहों के हिसाब से आप चमका सकते हैं अपना प्रोफेशन आईए जानते हैं सुरेश कौशल जी से। (वीडियो देखें)

पंचांग: क्यों इतना खास है महालक्ष्मी मंदिर

Published on Apr 17, 2015 at 16:28 | Updated Apr 18, 2015 at 09:51

नई दिल्ली। मुंबई के सर्वाधिक प्राचीन धर्मस्थलों में से एक है महालक्ष्मी मंदिर। समुद्र के किनारे बी. देसाई मार्ग पर स्थित यह मंदिर अत्यंत सुंदर, आकर्षक और लाखों लोगों की आस्था का प्रमुख केंद्र है। तो चलिए आज पंचांग में आज हम आपको कराते है महालक्ष्मी के दर्शन। जिसके बारे में बता रहे है ज्योतिषाचार्य राजकुमार शास्त्री जी। देखें वीडियो।

17 अप्रैल राशिफल: कर्क- महत्वपूर्ण यात्रा संभव है

Published on Apr 17, 2015 at 07:00 | Updated Apr 17, 2015 at 07:13

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- आकस्मिक खर्च बजट प्रभावित कर सकता है। व्यर्थ के मामलों से दूरी रखें। किसी पर भी जल्दी भरोसा न करें। दिन सामान्य फलकारक। चापलूसों से बचें।

अक्षय तृतीया: सभी मुहूर्त शुभ, आप कुछ भी खरीदें!

Published on Apr 16, 2015 at 19:06

नई दिल्ली। अक्षय तृतीया यानि वो शुभ मुहूर्त जब आप कुछ भी खरीदें उसका अच्छा फल मिलना लाजमी है। तो करें शुरुवात शॉपिंग की। पूरे खबर के लिए वीडियो देखें।

स्वर्ग के द्वार खोलते हैं बद्रीनाथ के दर्शन

Published on Apr 16, 2015 at 10:46 | Updated Apr 16, 2015 at 11:20

नई दिल्ली। बद्रीनाथ मंदिर, जिसे बद्रीनारायण मंदिर भी कहते हैं, अलकनंदा नदी के किनारे उत्तराखंड राज्य में स्थित है। यह मंदिर भगवान विष्णु के रूप बद्रीनाथ को समर्पित है। यह हिन्दुओं के चार धाम में से एक धाम भी है। ऋषिकेश से यह 294 किलोमीटर की दूरी पर उत्तर दिशा में स्थित है।

ये पंच-बदरी में से एक हैं। उत्तराखंड में पंच बदरी, पंच केदार और पंच प्रयाग पौराणिक दृष्टि से तथा हिन्दू धर्म की दृष्टि से महत्वपूर्ण हैं। बद्रीनाथ उत्तर दिशा में हिमालय की उपत्यका में अवस्थित हिन्दुओं का मुख्य यात्राधाम माना जाता है। मंदिर में नर-नारायण विग्रह की पूजा होती है और अखंड दीप जलता है, जो कि अचल ज्ञान्योति का प्रतीक है। यह भारत के चार धामों में प्रमुख तीर्थ-स्थल है।

16 अप्रैल राशिफल: कर्क- सेहत का ध्यान रखें

Published on Apr 16, 2015 at 07:20

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- करियर कारोबार से जुड़े मामले बनेंगे। महत्वपूर्ण कार्य आज ही कर लेने की सोच रखें। प्रतिभा प्रदर्शन में आगे रहेंगे। दिन लाभकारक। यात्रा संभव।





IBN7IBN7
ibnliveibnlive

आम चुनाव-2014

वाजपेयी ने कहा कि पार्टी ने लव जिहाद को लेकर संगीत सोम को पंचायत करने की इजाजत नहीं दी क्योंकि उसका मानना है कि ये मसला सड़कों पर नहीं जाना चाहिए।
नरेंद्र मोदी भारत के 15वें प्रधानमंत्री बन गए हैं आज सुबह उन्होंने अपना कार्यभार संभाला। इसके साथ ही मोदी के कैबिनेट की आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी गई है।
महिला सशक्तिकरण का मुद्दा जोरशोर से उठाने वाले नरेंद्र मोदी ने जब अपनी कैबिनेट का गठन किया तो देश की आधी आबादी का पूरा ध्यान रखते हुए एक चौथाई स्थान महिलाओं को दिया।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

UP-Election-2012

इंडिया 9 बजे में आज के सवाल हैं कि आडवाणी आखिर गांधीनगर सीट से लड़ने की बात कैसे माने, डील क्या हुई? क्या बीजेपी में अपना कद दिखाने के लिए था आडवाणी का ये स्टंट?
यूपी के शहर अमरोहा में एक ऐसा घोटाला सामने आया है जिसके बारे में जानकर आप दंग रह जाएंगे। यूं तो सत्ताधारी बीएसपी और मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी में छत्तीस का आंकडा़ है, लेकिन इस शहर में नजारा कुछ और है।
उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति भले ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पार्टी विधानमंडल दल के नेता आमने-सामने आ गये हैं।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

पॉलिटिक्स

राहुल गांधी की वापसी के साथ ही जमीन अधिग्रहण बिल को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर हमले तेज कर दिए हैं। इसे लेकर कांग्रेस ने आज एक वेबसाइट जमीनवापसी डॉट कॉम लॉन्च की है।
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा है कि राहुल के अध्यक्ष बनने का फैसला सोनिया गांधी करेंगी। वहीं दिग्विजय ने साफ किया कि पार्टी में नौजवानों को मौका मिलना चाहिए।
दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का घेराव किया गया है। स्थाई नौकरी की मांग को लेकर टीचरों ने सिसोदिया के घर पर प्रदर्शन किया।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

क्रिकेट

इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें लीग मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।
भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी बेटी जीवा की फोटो फेसबुक पोस्ट की है। धोनी के फोटो पोस्ट करने के आधे घंटे के अंदर करीब डेढ़ लाख लोगों ने इस फोटो लाइक किया।
तमीम और मुशफिकुर ने तीसरे विकेट के लिए 178 रनों की साझेदारी निभाई, जो बांग्लादेश की किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी रही।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

देश

श्रीनगर में जम्मू एंड कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के अध्यक्ष यासीन मलिक व स्वामी अग्निवेश को आज पुलिस ने हिरासत में ले लिया। हालांकि कुछ देर बाद दोनों को छोड़ दिया गया।
गुजरात के सूरत के पास ओलपाड तहसील स्थित ओएनजीसी के तेल के कुएं में आग लग गई है। चश्मदीदों के मुताबिक आग लगने से पहले गैस कुएं में एक धमाका हुआ।
अलगाववादी नेता मसरत आलम की गिरफ्तारी के विरोध में बुलाए गए बंद के दौरान बडगाम में पुलिस की गोली से एक शख्स की मौत हो गई।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

दुनिया

अफगानिस्तान के जलालाबाद में एक बैंक के बाहर आज एक आत्मघाती हमले में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई और 50 लोग घायल हो गए।
आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के मुखिया हाफिज सईद ने खुलासा किया है कि पाकिस्तान सरकार और पाकिस्तानी फौज कश्मीर में अलगाववादियों की मदद कर रही है।
लीबिया की राजधानी त्रिपोली में इस्लामिस्ट लीबिया डॉन के आतंकवादियों के कब्जे में लिए गए शिविर पर लीबियन नेशनल आर्मी के हमले में 14 जवानों की मौत हो गई।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

सिटी खबरें

गुजरात के अहमदाबाद के दाणी लिमडा इलाके में दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हुई। दोनों गुटों ने एक-दूसरे पर तलवारों से हमला कर दिया।
सलमान खान के वकील जज को समझाना चाहते थे कि सलमान खान की कार का टायर फटा और कैसे कार ने अपना बैलेंस खोया और हादसा हुआ।
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी में शनिवार सुबह एक पुजारी की हत्या कर दी गई। इस हत्या के बाद से ही आसपास के इलाके का माहौल तनावपूर्ण हो गया है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

खेल

सोशल मीडिया पर हुए सवाल-जवाब सेशन में शोएब मलिक ने हिंट दिया कि उनके घर जल्द ही किलकारियां गूंज सकती हैं।
देश की नंबर वन टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा ने इतिहास रचते हुए वूमन डबल्स की नंबर वन खिलाड़ी बनने का गौरव हासिल किया है। ऐसा करने वाली वह भारत की पहली महिला टेनिस प्लेयर हैं।
भारत की सानिया मिर्जा ने स्विट्जरलैंड की अपनी जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस के साथ फेमिली सर्किल कप के महिला युगल वर्ग के फाइनल में जीत दर्ज की है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

कारोबार

वित्त वर्ष 2015 की चौथी तिमाही में रिलायंस इंडस्ट्रीज ने उम्मीद से बेहतर नतीजे पेश किए हैं। कंपनी का ग्रॉस रिफाइनिंग मार्जिन 2 साल के उच्च स्तर पर पहुंच गया है।
वित्त वर्ष 2015 की चौथी तिमाही में रिलायंस इंडस्ट्रीज ने उम्मीद से बेहतर नतीजे पेश किए हैं। कंपनी का ग्रॉस रिफाइनिंग मार्जिन 2 साल के उच्च स्तर पर पहुंच गया है।
देश के आर्थिक परिदृश्य को स्थिर से बढ़ाकर सकारात्मक करने के करीब एक सप्ताह बाद वैश्विक रेटिंग एजेंसी मूडीज ने आज कहा कि भारत की विकास दर 2015 में 7.5 फीसदी रह सकती है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

मनोरंजन

बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट का मानना है कि व्यक्ति का पहनावा उसके व्यक्तित्व को दर्शाता है। उन्होंने लोगों को पूरा पहनावा सुझाया।
लैला यानी कलकी कोचलीन दिल्ली में अपनी प्यारी सी मिडिल क्लास फैमिली के साथ रहती है और वो अपनी जिंदगी जीने के तरीके के आड़े अपनी कंडीशन को नहीं आने देती।
इमरान हाशमी एक ऐसा नौजवान है जो जब चाहे तब अदृश्य यानी इनविजिबल हो सकता है। अब जरा हर वो मजेदार चीज सोचिए जो इस प्रेमिस में डाली जा सकती है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

लाइफस्टाइल

गर्मियों में सबसे बड़ी समस्या होती है शरीर में पानी की कमी हो जाना। एक विशेषज्ञ ने इसके लिए आसान सुझाव दिया है कि गर्मियों में अपने भोजन को ही जल का अच्छा स्रोत बनाएं।
हर यूजर्स की फेसबुक पर बनने वाले दोस्‍तों की संख्‍या हजारों में होती है। इनमें कई दोस्‍त ऐसे होते हैं जो ऑफिस के साथी होते हैं या दोस्‍त या फिर रिश्‍तेदार।
आज दूध पीने के बच्चों के प्राकृतिक व्यवहार की नकल मशीन करती है इससे मां के लिए बोतल में दूध देने और स्तनपान कराने में ज्यादा अंतर नहीं होता है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

अजब गजब

चीन की इंटरनेट साइट बोबो.कॉम पर 10 हजार से ज्यादा ऑनलाइन होस्टेस मौजूद हैं। यहां कोई भी खुद को गाते हुए, डांस करते हुए या सिर्फ चैटिंग करते हुए रिकॉर्ड कर सकता है।
हवा में इस तरह लटकी बाइक कभी देखी है। 60 फीट की ऊंचाई पर लटकी इस बाइक को जिसने भी देखा उसकी आंखें फटी की फटी रह गईं।
इसे सनक की इंतेहा कहें या पागलपन की लेकिन वॉट्सअप पर तेजी से शेयर हो रहे एक वीडियो में मुंबई के लग रहे दो लड़कों का ऐसा खतरनाक स्टंट सामने आया है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

सिटिज़न जर्नलिस्ट

दिल्ली के तुर्कमान गेट में एक बाइक से कार को लगी मामूली सी टक्कर पर कुछ लोगों ने उस युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी। शहनवाज नाम के इस शख्स के बच्चे अपने पिता की जान की भीख मांगते रहे, लेकिन किसी ने नहीं सुनी ना वहां मौजूद लोगों ने और ना हीं पुलिस ने। आखिर शहनवाज ने दम तोड़ दिया।
देश में हजारों लोग ऐसे हैं जिन्हें डॉक्टर और अस्पताल तक नसीब है। लोग सुविधा के अभाव में आए दिन दम तोड़ देते हैं। कुछ अस्पताल के हालात तो इतने बदतर हैं कि यहां स्वस्थ आदमी भी जाकर बीमार पड़ जाए। छत्तीसगढ़ में नसबंदी के दौरान 13 महिलाओं की मौत हमारे देश की खस्ताहाल स्वास्थ्य व्यवस्था का बड़ा उदाहरण है।
क्या सच्चाई के लिए लड़ाई लड़ना या आरटीआई लगाने की सजा किसी के लिए अपनी जान जोखिम में डालना हो सकता है। मनरेगा में फैले भ्रष्टाचार के खिलाफ राजस्थान के गंगाराम ने आवाज क्या उठाई उसकी जिंदगी ही खतरे में पड़ गई। भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने की सजा उनको अपने हाथ पैर खोकर चुकानी पड़ी। पुलिस से बार-बार गुहार भी लगाई, लेकिन पुलिस ने भी कोई मदद नहीं की।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

रीडर्स स्पेस

दिल्ली के कालिंदी कुंज से हरियाणा जाने वाली आगरा कैनाल के साथ लगती 10 किलोमीटर लंबी सड़क से रोज हजारों लोग निकलते हैं। उनका ये सफर तकरीबन जान हथेली पर लेकर होता है।
जाने-माने युवा कवि, लेखक और टीवी पत्रकार आलोक श्रीवास्तव को साल 2014 के लिए 'राष्ट्रीय दुष्यंत कुमार अलंकरण' से सम्मानित किया जाएगा।
अगर आप इस तस्वीर को बदलना चाहते हैं और उठाना चाहते हैं इसके खिलाफ आवाज तो बनिए हमारी मुहिम #IBNHumsafar का हिस्सा। हम आपको अपनी बात रखने का मंच मुहैया कराएंगे।
ibnliveibnlive