IBN7IBN7

27 फरवरी राशिफल: कैसा रहेगा आज का दिन

Published on Feb 27, 2015 at 08:38 | Updated Feb 27, 2015 at 08:42

मेष- अच्छे अवसरों को पूर्वाग्रहों की भेंट न चढ़ने दें। घर परिवार में मांगलिक आयोजन संभव है। आर्थिक पक्ष बेहतर रहेगा। अपने हितकर रहेंगे। दिन शुभ।

वृष- महत्वपूर्ण प्रयासों को आगे बढ़ा सकेंगे। प्रशासनिक दखल बढ़ेगा। व्यक्ति संवार पर रहेगा। लोकप्रियता एवं पूछपरख बनी रहेगी। दिन श्रेष्ठ फलकारक।

26 फरवरी राशिफल: मकर- नए मित्र बना सकेंगे

Published on Feb 26, 2015 at 08:18 | Updated Feb 26, 2015 at 13:09

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- उपलब्धियों को अपनों के साथ साझा करेंगे। घर परिवार में हर्षाेल्लास का वातावरण रहेगा। धनधान्य को बढ़ावा मिलेगा। दिन संग्रह को बल देने वाला।

25 फरवरी राशिफल: कर्क-रुका हुआ धन मिलेगा

Published on Feb 25, 2015 at 07:20 | Updated Feb 26, 2015 at 08:18

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- अनुकूलता बढ़ी हुई रहेगी। महत्वपूर्ण आयोजनों में प्रमुखता से शामिल होंगे। श्रेष्ठ प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। वाणी व्यवहार मधुर रहेगा। दिन उत्तम।

24 फरवरी राशिफल: मेष-निजी जीवन सहज रहेगा

Published on Feb 24, 2015 at 10:56

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- तेजी बनाए रखें। सृजन, संकल्प और स्मरण शक्ति को बल मिलेगा। मित्र सहयोगी रहेंगे। अनुशासन पर जोर दें। निजी जीवन सहज रहेगा। दिन श्रेष्ठ।

23 फरवरी राशिफल: सिंह- मनोरंजन में रुचि लेंगे

Published on Feb 23, 2015 at 07:01

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- सक्रियता और समझ बढ़ेगी। संकल्पों के प्रति समर्पण बढ़ेगा। सृजनात्मक कार्यों में मन लगेगा। लोकप्रियता और पूछपरख को बढ़ावा मिलेगा। दिन हितकर।

22 फरवरी राशिफल: वृश्चिक- संतान सुखकर रहेगी

Published on Feb 22, 2015 at 07:03

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- मेहनत पर भरोसा रखें। देरी से ही सही फल अवश्य मिलेगा। चापलूसों से सावधान रहें। खर्च की अधिकता बढ़ी हुई रहेगी। दिन सामान्य फलकारक।

देेखें: आपके सवाल और ज्योतिष भांबी के सवाल

Published on Feb 21, 2015 at 14:46 | Updated Feb 21, 2015 at 15:09

नई दिल्ली। अगर किसी वजह से शादी में देर होती है तो लड़का हो या लड़की उस पर उंगलियां उठनी शुरू हो जाती हैं। सवाल कई उठते हैं। पर क्या वैवाहिक समस्याओं के लिए लड़का-लड़की दोषी हैं? जी ऐसा बिल्कुल नहीं है! हर अहम कार्य को अंजाम देने में कई तरह की मुश्किलें आती हैं जिसके लिए आपको सिर्फ उपाय करना है और ये उपाय आप जाने माने ज्योतिषाचार्य अजय भांबी जी से। साथ ही हम जिंदगी के उन समस्याओं को भी सुलझाने की कोशिश करेंगे जो शादी के बाद शुरू होती हैं चाहे वो पति-पत्नी की तकरार हो या परिवार से मनमुटाव। वीडियो देखें

21 फरवरी राशिफल: वृश्चिक- बड़ों का मान रखें

Published on Feb 21, 2015 at 07:17

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- प्रलोभनों और जल्दबाजी से बचें। खर्च की अधिकता बनी रह सकती है। रिश्तेदार धैर्य की परीक्षा ले सकते हैं। सुनी बातों पर भरोसा न करें। दिन सामान्य शुभ।

20 फरवरी राशिफल: कर्क- सेहत का ध्यान रखें

Published on Feb 20, 2015 at 06:56

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- कार्य व्यवसाय में शुभता का संचार रहेगा। बहुमुखी प्रतिभा प्रदर्शन के अवसर रहेंगे। शिक्षा, प्रेम और संतान पक्ष सुखकर रहेगा। दिन श्रेष्ठ फलकारक।

19 फरवरी राशिफल: वृष- इंटरव्यू में सफल होंगे

Published on Feb 19, 2015 at 07:54

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- शुभ लाभ बेहतर बना रहेगा। प्रयासों में तेजी बनाए रखें। जीत का प्रतिशत संवार पर रहेगा। बहुमुखी प्रतिभा प्रदर्शन के अवसर बनेंगे। दिन उत्तम फलकारक।





IBN7IBN7
ibnliveibnlive

आम चुनाव-2014

वाजपेयी ने कहा कि पार्टी ने लव जिहाद को लेकर संगीत सोम को पंचायत करने की इजाजत नहीं दी क्योंकि उसका मानना है कि ये मसला सड़कों पर नहीं जाना चाहिए।
नरेंद्र मोदी भारत के 15वें प्रधानमंत्री बन गए हैं आज सुबह उन्होंने अपना कार्यभार संभाला। इसके साथ ही मोदी के कैबिनेट की आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी गई है।
महिला सशक्तिकरण का मुद्दा जोरशोर से उठाने वाले नरेंद्र मोदी ने जब अपनी कैबिनेट का गठन किया तो देश की आधी आबादी का पूरा ध्यान रखते हुए एक चौथाई स्थान महिलाओं को दिया।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

UP-Election-2012

इंडिया 9 बजे में आज के सवाल हैं कि आडवाणी आखिर गांधीनगर सीट से लड़ने की बात कैसे माने, डील क्या हुई? क्या बीजेपी में अपना कद दिखाने के लिए था आडवाणी का ये स्टंट?
यूपी के शहर अमरोहा में एक ऐसा घोटाला सामने आया है जिसके बारे में जानकर आप दंग रह जाएंगे। यूं तो सत्ताधारी बीएसपी और मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी में छत्तीस का आंकडा़ है, लेकिन इस शहर में नजारा कुछ और है।
उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति भले ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पार्टी विधानमंडल दल के नेता आमने-सामने आ गये हैं।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

पॉलिटिक्स

तृणमूल प्रमुख और प. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भले ही अभी तक मुकुल रॉय को पार्टी से नहीं निकाला है, लेकिन दोनों के बीच अब आर-पार की जंग छिड़ गई है।
आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की बेटी राजलक्ष्मी और एसपी सुप्रीमो मुलायम सिंह के पोते सांसद तेज प्रताप की गुरुवार को दिल्ली में शाही अंदाज में शादी हुई।
जम्मू कश्मीर में सरकार बनाने के सिलसिले में आज पीडीपी नेता और जम्मू कश्मीर के भावी मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

क्रिकेट

वर्ल्ड कप में पूल बी की टीमों के बीच मुकाबला बेहद कांटे का हो गया है। दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान जैसी टीमें जिन्हें बड़ा दावेदार माना जा रहा था।
आईसीसी विश्व कप-2015 में आज के मैच में दक्षिण अफ्रीका ने सिडनी क्रिकेट मैदान पर वेस्टइंडीज के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है।
ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में खेला जा रहा आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम की मजेदार हालत है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

देश

दिल्ली में एक तरफ जहां स्वाइन फ्लू का कहर बरप रहा है तो दूसरी ओर 15 सरकारी अस्पतालों के रेजीडेंट डाक्टर 1 दिन की हडताल पर चले गए हैं।
पारदर्शिता को लेकर मोदी सरकार ने बड़ा झटका दिया है। अब आम लोगों को मंत्रियों की संपत्ति की जानकारी नहीं मिल पाएगी।
एक ऐसा बुलेटिन शो जिसमें होंगी देश भर की 100 खबरें। तो काम पर निकलने से पहले जान लीजिए देश दुनिया का हाल।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

दुनिया

पाकिस्तान के आतंकवाद रोधी अदालत (एटीसी) को सूचना दी गई कि पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की हत्या में अकोरा खाटक स्थित दारुल उलूम हक्कानिया के विद्यार्थियों का हाथ था।पाकिस्तान के आतंकवाद रोधी अदालत (एटीसी) को सूचना दी गई कि पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की हत्या में अकोरा खाटक स्थित दारुल उलूम हक्कानिया के विद्यार्थियों का हाथ था।
कहते हैं कि आतंक का कोई चेहरा नहीं होता, लेकिन एक चेहरा ऐसा है जो दुनियाभर में खौफ का दूसरा नाम है।
एफबीआई ने न्यूयॉर्क में रहने वाले तीन लोगों को गिरफ्तार किया, जो कथित तौर पर आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट में शामिल होने की योजना बना रहे थे।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

सिटी खबरें

कश्मीर में शुक्रवार को भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। अभी तक इसमें जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।
दिल्ली सरकार का दावा है कि 400 यूनिट तक बिजली के दाम आधे करने से दिल्ली के साढ़े 36 लाख से ज्यादा परिवारों को फायदा होगा।
छत्तीसगढ़ के जांजगीर चांपा जिले में गैंगवार की एक ऐसी वारदात सामने आई है, जिसके बारे में आपने ना कभी सुना होगा, ना कहीं देखा होगा।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

खेल

भारत के विश्वनाथन आनंद ने ग्रेंके शतरंज क्लासिक में मेजबान जर्मनी के डेविड बारामिज पर छठे राउंड में आखिरकार जीत दर्ज कर ली।
केरल में चल रहे 35वें राष्ट्रीय खेलों के दौरान सोमवार को एक युवा नेटबाल खिलाड़ी की दिल का दौरा पड़ जाने से मौत हो गई।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

कारोबार

एक्सपायरी से पहले बाजार में आज शानदार तेजी देखने को मिल रही है। सेंसेक्स और निफ्टी में 0.75 फीसदी तक की तेजी आई है।
यात्रियों को सस्ते किराए में हवाई यात्रा उपलब्ध कराने वाली विमानन कंपनी, स्पाइसजेट ने होली के उपलक्ष्य में अपनी प्रमोशनल योजना 'कलर्स द स्काईज' की शुरुआत की है।
देश के शेयर बाजार में आज तेजी दर्ज की गई। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 29.55 अंकों की मजबूती के साथ 29,004.66 पर और निफ्टी 7.15 अंकों की बढ़त के साथ 8,762.10 पर बंद हुआ।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

मनोरंजन

AIB विवाद में प्रोड्यूसर-डायरेक्टर करण जौहर की आज दिल्ली महिला आयोग में पेशी है। कमीशन ने फिल्म स्टार रणबीर सिंह और अर्जुन कपूर को भी कारण बताओ नोटिस भेजा था।
आज का शो ऐसी हिरोइनों पर है जो कल में नहीं जीतीं। ब्रेक-अप हुआ और चंद दिनों के बाद ही वो किसी और के साथ नजर आती हैं।
पॉप सिंगर मडोना लंदन में एक समारोह के दौरान स्टेज पर ही गिर गईं। मडोना ब्रिट पुरस्कार समारोह में परफॉर्म कर रही थीं तभी अचानक वो मंच पर से फिसल गईं।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

लाइफस्टाइल

अपने भोजन में लहसुन का तड़का लगाइए, क्योंकि यह आपके फेफड़े को जानलेवा संक्रमण से बचा सकता है। एक नए अध्ययन में इस बात का खुलासा हुआ है।
मोबाइल और इंटरनेट का बाजार भारत में अत्यंत तेजी से विकास कर रहा है और अब शीघ्र ही देश में 4जी सेवा और 4जी से युक्त उपकरण भी मिल सकेंगे।
हृदयरोग में भी दमा जैसे लक्षण नजर आ सकते हैं। हृदयरोगी में अगर मोटापा और खून की कमी, दोनों हो तो सांस फूल सकती है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

अजब गजब

भारत में कई अंधविश्वास और मान्यताएं हैं जिन्हें या तो धर्म से जोड़ा जाता है या उन्हें विश्वास बताया जाता है।
क्या आपको पता है कि चीटियां का भी अपना एक शौचालय होता है वो इसके लिए बाहर नहीं जाती हैं बल्कि घोंसले के एक कोने में उनका शौचालय बना होता है।
चेहरा बार्बी का लेकिन जिस्म पहलवानों का ये है बेबी डॉल, लेकिन बेबी तो कतई नहीं है। इनका नाम है जूलिया रूस की रहने वाली हैं। उम्र 18 साल है। इन्हें मसल बार्बी के नाम से भी जाना जाता है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

सिटिज़न जर्नलिस्ट

आईबीएन7 के खास कार्यक्रम सिटिजन जर्नलिस्ट में इस बार देखिए रेल बजट से ठीक पहले सुरक्षित रेलवे के लिए किसने छेड़ी है मुहिम, जम्मू कश्मीर के लोगों को क्या हैं रेल बजट से उम्मीदें और रेल यात्रियों ने किन सुविधाओं के लिए लगा रही हैं रेलमंत्री से उम्मीदें।
हर आदमी का सपना होता है कि उसका अपना खुद का एक घर हो और इस सच्चाई को सच में बदलने की उम्मीद दिखाते हैं बिल्डर्स। पर क्या हो अगर बिल्डर और बायर के बीच का ये भरोसा ही टूट जाए।
हर आदमी का सपना होता है कि उसका अपना खुद का एक घर हो और इस सच्चाई को सच में बदलने की उम्मीद दिखाते हैं बिल्डर्स। पर क्या हो अगर बिल्डर और बायर के बीच का ये भरोसा ही टूट जाए।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

रीडर्स स्पेस

'कहीं-कहीं आलोक चौंकाने वाले शब्द और भाषा लिख देते हैं। जैसे तुरपाई शब्द का प्रयोग उनसे पहले हिंदी गजल में कहीं नहीं मिलता।
दुख के साथ आपको बता रहे हैं कि आईबीएनखबर की टीम ने अपने एक साथी देव मिश्रा को खो दिया है। 30 जनवरी 2015 को उनका गया में निधन हो गया।
देश की राजधानी दिल्ली में महिलाएं ही सुरक्षित नहीं है। आए दिन महिलाएं और बच्चियां रेप की शिकार होती हैं।
ibnliveibnlive