IBN7IBN7

19 अक्टूबर राशिफल: तुला- दिन लाभ बढ़ाने वाला

  • ibnkhabar.com
Published on Oct 19, 2014 at 09:09

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- आत्म नियंत्रण बढ़ेगा। नए मित्रों को समय दे सकते हैं। कार्य व्यापार बेहतर बना रहेगा। आय बढ़त पर रहेगी। बौद्धिक प्रयासों को बल मिलेगा। दिन शुभतावर्धक।

18 अक्टूबर राशिफल: मेष- नए मित्र बनेंगे

  • ibnkhabar.com
Published on Oct 18, 2014 at 08:31 | Updated Oct 19, 2014 at 09:13

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- त्याग प्रेम निस्वार्थ भाव को बल मिलेगा। संसाधन पूर्ववत् बने रहेंगे। तेजी बनाए रखें। प्रियजन से भेंट होगी। नए मित्र बनेंगे। आर्थिक गतिविधियां बेहतर बनी रहेंगी। दिन शुभकर।

17 अक्टूबर राशिफल: मीन- आय अच्छी रहेगी

  • ibnkhabar.com
Published on Oct 17, 2014 at 09:22 | Updated Oct 18, 2014 at 08:35

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- सुख सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। घर के बड़ों के सहयोग से सुख सौख्य बढ़ेगा। उम्मीदों को पर लगेंगे। अपनों से नजदीकी बढ़ेगी। तेजी बनाए रखें। कामकाज बेहतर बना रहेगा। दिन शुभ।

आज है पुष्य नक्षत्र, खरीदारी के लिए शुभ दिन

  • ibnkhabar.com
Published on Oct 16, 2014 at 12:37

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

नई दिल्ली। गुरुवार, 16 अक्टूबर को पुष्य नक्षत्र का संयोग है। यह स्थाई संपत्ति अर्थात् सोना-चांदी एवं भूमि-भवन के लिए शुभ माना जाता है। स्थाई मशीनरी भी क्रय की जा सकती है। इस बार इसका महत्व और अधिक इसलिए भी है कि यह गुरुवार को है। इसे गुरु-पुष्य संयोग पुकारा जाता है। गुरु ग्रह इन दिनों अपनी उच्च राशि कर्क में गतिमान हैं और शनि (पुष्य नक्षत्र का स्वामी ग्रह) उच्च राशि तुला में हैं।

16 अक्टूबर राशिफल: सिंह- चापलूसों से बचें

  • ibnkhabar.com
Published on Oct 16, 2014 at 07:25

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- भव्य भवन और वाहन की अभिलाषा को बल मिल सकता है। घर से नजदीकी बढ़ेगी। कामकाज संवार पर रहेगा। आकस्मिक लाभ संभव है। अहम् से दूर रहें। दिन शुभ फलकारक।

अहोई अष्टमी:जानें व्रत का महत्व और पूजा विधि

Published on Oct 15, 2014 at 17:07 | Updated Oct 15, 2014 at 17:42

नई दिल्ली। आज अहोई अष्टमी है। आज के दिन संतानों की कामना ओर उनके सुखमय जीवन के लिए महिलाएं अहोई अष्टमी का व्रत रखती हैं। कार्तिक कृष्ण पक्ष की अष्टमी के दिन अहोई अष्टमी मनाई जाती है। पुत्रवती महिलाओं के लिए यह व्रत बहुत ही खाश है। दिन भर उपवास रखने के बाद और सायंकाल में तारे दिखाई देने के समय होई का पूजन किया जाता है। करवा चौथ के ठीक चार दिन बाद अष्टमी तिथि को देवी अहोई माता का व्रत किया जाता है, कार्तिक महीने की अष्टमी को कृष्ण पक्ष में यह व्रत रखा जाता है, इसलिए इसे अहोई अष्टमी के नाम से जाना जाता है।

व्रत रखनेवाली महिला आराधना के मुताबिक बच्चों की कामना और बच्चों की आयु के लिए ये पूजा करती हैं। श्रुति वर्मा के मुताबिक बेटा होने के बाद हम ये पूजा शुरू करते हैं। बच्चे का पालन-पोषण अच्छी तरह से हो, इसलिए करते हैं। और तारों को अर्घ्य देकर हम व्रत तोड़ते हैं। वर्षा मल्होत्रा के मुताबिक जिन माताओं को बच्चे नहीं होते थे, इस पूजा से ऐसा माना जाता है कि उन्हें बच्चे हो जाते हैं। हमलोग बच्चों के लिए ही ये पूजा करते हैं। हमलोग पूजा के दिन भूखे रहते हैं, व्रत करते हैं, शाम को हलवा-पुड़ी का भोग लगाते हैं।

15 अक्टूबर राशिफल: मीन- भाग्य का साथ

  • ibnkhabar.com
Published on Oct 15, 2014 at 07:47 | Updated Oct 15, 2014 at 08:05

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- संपर्क का लाभ उठाएंगे। मेलजोल बढ़ा हुआ रहेगा। भाग्य का साथ बना रहेगा। वाणिज्यिक कार्यों में रुचि रहेगी। आलस्य से बचें। समझौते हितकर रहेंगे। दिन शुभकारक।

14 अक्टूबर राशिफल: मेष- आलस्य से बचे रहें

  • ibnkhabar.com
Published on Oct 14, 2014 at 08:13

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- कार्य व्यापार में विस्तार की संभावना बनी रहेगी। संपर्क और संबंध सुधरेंगे। भाग्य का साथ बना रहेगा। आलस्य से बचे रहें। बंधुजनों से नजदीकी बढ़ेगी। दिन हितकारक।

13 अक्टूबर राशिफल:तुला- सेहत का ख्याल रखें

  • ibnkhabar.com
Published on Oct 13, 2014 at 08:21

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- पर्सनल के साथ प्रोफेशनल लाइफ में भी बेहतर बने रहेंगे। अपनों का साथ मिलेगा। सामाजिकता और संपर्क क्षेत्र को बल मिलेगा। रहन-सहन संवार पर रहेगा। सक्रियता बनाए रखें। दिन शुभ।

12 अक्टूबर राशिफल: कर्क- प्रेम में सफलता

  • ibnkhabar.com
Published on Oct 12, 2014 at 09:40

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- उत्सव, पार्टी में प्रमुखता से शामिल हो सकते हैं। सभी को प्रभावित करेंगे। रहन सहन दिखावे पर जोर रह सकता है। परिजन सहयोगी रहेंगे। संग्रह और संसाधनों को बढ़ाएंगे। दिन हितकर।





IBN7IBN7
ibnliveibnlive

आम चुनाव-2014

वाजपेयी ने कहा कि पार्टी ने लव जिहाद को लेकर संगीत सोम को पंचायत करने की इजाजत नहीं दी क्योंकि उसका मानना है कि ये मसला सड़कों पर नहीं जाना चाहिए।
नरेंद्र मोदी भारत के 15वें प्रधानमंत्री बन गए हैं आज सुबह उन्होंने अपना कार्यभार संभाला। इसके साथ ही मोदी के कैबिनेट की आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी गई है।
महिला सशक्तिकरण का मुद्दा जोरशोर से उठाने वाले नरेंद्र मोदी ने जब अपनी कैबिनेट का गठन किया तो देश की आधी आबादी का पूरा ध्यान रखते हुए एक चौथाई स्थान महिलाओं को दिया।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

UP-Election-2012

इंडिया 9 बजे में आज के सवाल हैं कि आडवाणी आखिर गांधीनगर सीट से लड़ने की बात कैसे माने, डील क्या हुई? क्या बीजेपी में अपना कद दिखाने के लिए था आडवाणी का ये स्टंट?
यूपी के शहर अमरोहा में एक ऐसा घोटाला सामने आया है जिसके बारे में जानकर आप दंग रह जाएंगे। यूं तो सत्ताधारी बीएसपी और मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी में छत्तीस का आंकडा़ है, लेकिन इस शहर में नजारा कुछ और है।
उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति भले ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पार्टी विधानमंडल दल के नेता आमने-सामने आ गये हैं।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

पॉलिटिक्स

दो राज्यों के चुनाव में हार के बीच कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आंध्र प्रदेश के तूफान प्रभावित इलाकों का हाल लेने विशाखापट्टनम पहुंचे।
शिवसेना विधायक दल और संसदीय बोर्ड की आज अहम बैठक होने वाली है। कहा जा रहा है कि दोबारा बीजेपी के साथ जाने के फैसले पर हो सकती है चर्चा।
नतीजों के बाद बीजेपी को बिना शर्त बाहर से समर्थन देने का ऐलान कर एनसीपी ने राजनीतिक सरगर्मी तेज कर दी है। आईबीएन7 संवाददाता दिनेश मौर्य ने एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल से खास बात की। देखें वीडियो।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

क्रिकेट

वेस्टइंडीज़ के अचानक भारत दौरे को रद्द करने से बीसीसीआई को परेशानी तो हुई है लेकिन इससे सबसे ज़्यादा नुकसान टीम इंडिया को हुआ है।
फार्म में लौट चुके सुपरस्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में सबसे तेजी से 20 शतक पूरा करने के मामले में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है।
विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपनी मैन ऑफ द मैच पारी के बाद कहा कि वह इस पारी का जश्न नहीं मनाएंगे क्योंकि उन्हें अब सफलता और असफलता के बीच का फर्क समझ आ चुका है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

देश

आईबीएन7 बदल गया है। बदलता भारत ‘उत्साह, उमंग और उम्मीद’ से लबरेज है और उसकी इसी भावना के अनुरूप आईबीएन7 भी अपनी नई टैग लाइन ‘हौसला है’ के साथ आज रिलांच हुआ है।
महाराष्ट्र और हरियाणा के चुनाव में कांग्रेस ने खूब जोर शोर से मुद्दा उठाया कि पीएम मोदी के 100 दिन में काला धन वापस लाने के वायदे का क्या हुआ वो कब पूरा करेंगे।
पीएम मोदी द्वारा शुरू किए गए ‘स्वच्छ भारत’ अभियान में आज रिलायंस फाउंडेशन की अध्यक्ष नीता अंबानी ने भी भागीदारी की। उनकी भागीदारी को पीएम ने ट्वीट कर सराहा।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

दुनिया

इराक की राजधानी बगदाद स्थित एक मस्जिद में कल एक आत्मघाती हमले में कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई जबकि 30 अन्य घायल हो गए।
पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने शनिवार को कहा कि क्षेत्र में स्थायी शांति के लिए कश्मीर मसले का समाधान जरूरी है।
यूरोपीय संघ ने अफ्रीकी देशों में यूरोपीय डॉक्टरों और नर्सों को अधिकाधिक संख्या में जाकर काम करने के प्रति उत्साहित करने के लिए यह समझौता किया है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

सिटी खबरें

केंद्र सरकार ने गुजरात के अहमदाबाद में मेट्रो रेल परियोजना के पहले चरण को मंजूरी दे दी। पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह निर्णय लिया गया।
राजस्थान के उदयपुर में 2 साल की एक बच्ची का शव कुएं से बरामद किया गया है। आपको बता दें कि मासूम अक्षरा शुक्रवार की सुबह अपने घर के बाहर खेलते हुए गायब हो गई थी।
संकल्प आनंद के पिता और मशहूर गीतकार संतोष आनंद ने खुद की जान को खतरा बताया है। सूत्रों के मुताबिक यूपी सरकार भी इस मामले को सीबीआई को सौंपने पर विचार कर रही है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

खेल

जॉन अब्राहम की टीम नॉर्थईस्ट युनाइटेड लगभग पूरे मैच के दौरान मैदान पर हावी रहने के बावजूद एफसी गोवा को हरा नहीं पाई और मैच 1-1 से बेनतीजा समाप्त हुआ।
इंडियन सुपर लीग के तहत रविवार को सॉल्ट लेक स्टेडियम में हुए मुकाबले में दिल्ली डायनामोज एफसी ने मेजबान एटलेटिको डी कोलकाता को 1-1 से बराबरी पर रोक दिया।
भारत की जूनियर हॉकी टीम ने शनिवार को सुल्तान जोहोर कप अंडर-21 हॉकी टूर्नामेंट के अपने अंतिम ग्रुप मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6-2 से मात दी।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

कारोबार

सरकार ने डीजल की कीमतों को आज नियंत्रण मुक्त कर दिया है। इसके साथ ही देश में डीजल की कीमतों में कमी कर दी गई है। नई कीमते आज रात से लागू हो जाएंगी।
चीन निर्मित आकर्षक व पॉकेट में रखी जा सकने वाली मूर्तियां जो भारत में त्योहारों के दौरान हाथो-हाथ बिक जाती हैं, उसकी मांग में इस बार कमी आई है।
देश के शेयर बाजारों में आज तेजी रही। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 109.19 अंकों की तेजी के साथ 26,108.53 पर और निफ्टी 31.50 अंकों की तेजी के साथ 7,779.70 पर बंद हुआ।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

मनोरंजन

अभिषेक बच्चन का कहना है कि वह क्रिकेटर युवराज सिंह पर फिल्म बनाना चाहते हैं। अभिषेक बच्चन का खेल के प्रति प्यार किसी से छुपा हुआ नहीं है।
दीया मिर्जा ने एक फार्म हाउस में आयोजित शानदार समारोह में साहिल सांघा से विवाह रचाया। उन्होंने इसी साल अप्रैल में साहिल से सगाई की थी।
कुशल ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट टि्वटर पर लिखा है कि दोस्तों अब गौहर पुकारने का कोई कारण नहीं है। मुझे यह खबर देने का दुख है। गौहर और मैं अब साथ नहीं हैं।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

लाइफस्टाइल

बैटरी के चार्ज होने के लिए अब घंटों इंतजार नहीं करना पड़ेगा। क्योंकि वैज्ञानिकों ने एक ऐसी बैटरी का विकास कर लिया है, जो मात्र दो मिनट में 70 फीसदी तक चार्ज हो सकेगी।
एक नई मोबाइल एप्लीकेशन अब लापता बच्चों के बारे में जानकारियां उपलब्ध कराएंगी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।
एप्पल ने नया आईपैड 'एयर2' पेश किया। कंपनी ने इसे दुनिया का सबसे पतला आईपैड बताया है। कंपनी ने इसके साथ ही एक और नया आईपैड 'मिनि3' और नया मैक ऑपरेटिंग सिस्टम भी पेश किया।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

अजब गजब

मेरठ के कृषि मेले में आजकल हरियाणा का एक भैंसा चर्चा का विषय बना हुआ। विक्की डोनर के नाम से मशहूर इस भैंसे को देखने के लिए लोगों का तांता लगा हुआ।
स्मार्टफोन आपके लिए कितना मददगार हो सकता है, इसका सबूत जयपुर में हुई एक घटना से पता चलता है। दरअसल जयपुर में बदमाशों ने एक महिला के साथ गैंगरेप किया।
फल मक्खियों की नाक मादक और विस्फोटक पदार्थों का पता उससे निकलती गंध के आधार पर लगा सकती हैं। हालिया अध्ययन में यह खुलासा हुआ है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

सिटिज़न जर्नलिस्ट

हरियाणा और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव जल्द होने वाला है। ऐसे में लोग भी सही सरकार चुनने के लिए काफी सजग हैं। हरियाणा का एक छोटा सा गांव खुरम्पुर जो राजधानी दिल्ली से महज 100 किलोमीटर की दूरी पर हैं वहां के लोगों का आरोप है कि उन्हें तो विकास का मतलब ही नहीं पता है। गांव में ना ही स्कूल है ना अस्पताल।
आईबीएन7 के खास कार्यक्रम सिटिजन जर्नलिस्ट में इस बार देखिए क्लीन इंडिया के मैसेज के साथ गुड़गांव नगर निगम से सीजे आकांक्षा सिंह का संघर्ष।
जम्मू-कश्मीर में आई बाढ़ का पानी तो धीरे-धीरे घटने लगा है, लेकिन जैसे-जैसे पानी घट रहा है सामने नजर आ रहा है तबाही का वो मंजर जिसे देखकर दिल दहल उठता है। जो कश्मीर हमेशा गुलजार रहता है आज वहां चारों तरफ वीरानी छाई है, लोगों के बसे-बसाए घर तबाह हो चुके हैं।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

रीडर्स स्पेस

आप साफ-सफाई में जुटे अपने व अपने दोस्तों के फोटो हमें भेजें। हम उन्हें अपनी वेबसाइट और फेसबुक-ट्विटर पर अपने सोशल मीडिया पेज पर उन्हें शेयर करेंगे।
यूट्यूब पर रिलीज किए गए साढ़े चार मिनट के वीडियो में अल फायदा नाम के संगठन में भर्ती इंटरव्यू हॉल का दृश्य दिखाया गया है।
लखनऊ निर्भया कांड में कत्ल के आरोपी गार्ड के सनसनीखेज कबूलनामे का टेप आईबीएन7 के हाथ लगा है। इस टेप में गार्ड रामसेवक का इकबालिया बयान है।
ibnliveibnlive