IBN7IBN7

मिथुन- अपनों का भरपूर सहयोग मिलेगा

  • ibnkhabar.com
Published on Oct 31, 2014 at 09:11 | Updated Oct 31, 2014 at 09:29

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- अनुकूलता और आनंद बढ़ा हुआ रहेगा। कार्यक्षेत्र में सकारात्मकता बनी रहेगी। सभी का सहयोग मिलेगा। दिन भाग्यवर्धक। चतुराई से विपक्ष का छकाने में सफल होंगे।

30 अक्टूबर राशिफल: सिंह- खर्च पर अंकुश रखें

  • ibnkhabar.com
Published on Oct 30, 2014 at 09:08

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- स्वयं पर भरोसा बढ़ेगा। करियर कारोबार में अच्छा करेंगे। श्रेष्ठ प्रस्ताव प्राप्त होंगे। औरों की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे। जिम्मेदारी बढ़ाई जा सकती है। दिन शुभकारक।

29 अक्टूबर राशिफल: तुला- लापरवाही से बचें

  • ibnkhabar.com
Published on Oct 29, 2014 at 09:33 | Updated Oct 30, 2014 at 09:22

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- मेहनत की तुलना में सफलता का प्रतिशत बेहतर रहेगा। भ्रमण मनोरंजन में रुचि रहेगी। भाग्य की प्रबलता का लाभ उठाएं। संपर्क सुधरेंगे। दिन हितकारक।

28 अक्टूबर राशिफल: कन्या- बड़ी सोच रखें

  • ibnkhabar.com
Published on Oct 28, 2014 at 08:28 | Updated Oct 29, 2014 at 09:43

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- लक्ष्यकेंद्रित बने रहेंगे तो अधिक लाभ में रहेंगे। भाग्यवर्धक समय का अधिकाधिक दोहन करने की सोच रखें। धर्म आस्था और विश्वास को बल मिलेगा। मनोरंजन में रुचि लेंगे। दिन शुभकारक।

27 अक्टूबर राशिफल: मकर- आलस्य से बचें

  • ibnkhabar.com
Published on Oct 27, 2014 at 08:28

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- लंबी छुट्टी के बाद काम के दबाव में क्षमता से अधिक प्रयास न करें। अनुशासन और निरंतरता पर जोर दें। खानपान और सेहत का ध्यान रखें। दिन सामान्य फलकारक। परिजनों का साथ खुशी देगा।

26 अक्टूबर राशिफल: मिथुन- जिद न करें

  • ibnkhabar.com
Published on Oct 26, 2014 at 08:44 | Updated Oct 26, 2014 at 08:57

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- अनुशासन और सहजता पर जोर दें। अप्रत्याशित बदलाव संभव है। खानपान की सतर्कता रखें। अपनों का साथ रहेगा। दिन सामान्य फलकारक।

25 अक्टूबर राशिफल: धनु-शुभता का संचार रहेगा

  • ibnkhabar.com
Published on Oct 25, 2014 at 10:31

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- घर में अपनों की आना बढ़ा हुआ रहेगा। सुख संवृद्धि और सौम्यता को बल मिलेगा। दाम्पत्य में आस्था और विश्वास बढ़ेगा। दिन उत्तम।

24 अक्टूबर राशिफल: वृष- दिन सामान्य शुभ रहेगा

  • ibnkhabar.com
Published on Oct 24, 2014 at 08:31

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- घर परिवार में अधिकाधिक समय देंगे। निजी जीवन खुशहाल और सुख समृद्धि से भरा रहेगा। घनिष्ठ एवं पुराने मित्रों से भेंट संभव है। नए अनुबंधों पर विचार कर सकते हैं। दिन श्रेष्ठ फलकारक।

23 अक्टूबर राशिफल: कर्क- परिजन प्रसन्न रहेंगे

  • ibnkhabar.com
Published on Oct 23, 2014 at 10:50

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- दीप पर्व आपकी झोली खुशियों से भरेगा। दिनभर खूब मेहनत करेंगे। शाम को अपनों के साथ धूमधाम से दीपावली मनाएंगे। दाम्पत्य में आदर-विश्वास बढ़ेगा। विजेता होने का अनुभव करेंगे।

दिवाली: ऐसे करें लक्ष्मी पूजन

Published on Oct 22, 2014 at 17:48 | Updated Oct 23, 2014 at 15:52

नई दिल्ली। आज छोटी दिवाली है और इसे रूप चतुर्दशी भी कहते हैं। मान्यता है कि सजने धजने से घर में लक्ष्मी आती है। ऐसी मान्यता है कि दिवाली के पहले की चतुर्दशी को तेल में लक्ष्मी और जल में गंगा निवास करती है। जो इस दिन सुबह स्नान करके मंत्रोच्चार करते हैं उनपर देवी की कृपा बनी रहती है।

आज महिलाओं के लिए सोलह श्रृंगार का दिन भी माना जाता है। आज महिलाओं के सजने के साथ भी मान्यताएं जुड़ी हैं। आज के दिन सोलह श्रृंगार का क्या महत्व है। किस राशि के जातक को कैसे लक्ष्मी पूजन करना चाहिए, यह दिपावली किसके लिए कैसी रहेगी, इस पर और अधिक जानकारी देने के लिए स्टूडियो में आईबीएन7 के साथ जुड़ रहे हैं ज्योतिषाचार्य पंडित वैभवनाथ शर्मा, ज्योतिषाचार्य तान्या गुप्ता, ज्योतिषाचार्य दीपिका विजय और जयपुर से ज्योतिषाचार्य रागिनी श्री। (वीडियो में देखें ज्योतिषाचार्यों की राय)





IBN7IBN7
ibnliveibnlive

आम चुनाव-2014

वाजपेयी ने कहा कि पार्टी ने लव जिहाद को लेकर संगीत सोम को पंचायत करने की इजाजत नहीं दी क्योंकि उसका मानना है कि ये मसला सड़कों पर नहीं जाना चाहिए।
नरेंद्र मोदी भारत के 15वें प्रधानमंत्री बन गए हैं आज सुबह उन्होंने अपना कार्यभार संभाला। इसके साथ ही मोदी के कैबिनेट की आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी गई है।
महिला सशक्तिकरण का मुद्दा जोरशोर से उठाने वाले नरेंद्र मोदी ने जब अपनी कैबिनेट का गठन किया तो देश की आधी आबादी का पूरा ध्यान रखते हुए एक चौथाई स्थान महिलाओं को दिया।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

UP-Election-2012

इंडिया 9 बजे में आज के सवाल हैं कि आडवाणी आखिर गांधीनगर सीट से लड़ने की बात कैसे माने, डील क्या हुई? क्या बीजेपी में अपना कद दिखाने के लिए था आडवाणी का ये स्टंट?
यूपी के शहर अमरोहा में एक ऐसा घोटाला सामने आया है जिसके बारे में जानकर आप दंग रह जाएंगे। यूं तो सत्ताधारी बीएसपी और मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी में छत्तीस का आंकडा़ है, लेकिन इस शहर में नजारा कुछ और है।
उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति भले ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पार्टी विधानमंडल दल के नेता आमने-सामने आ गये हैं।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

पॉलिटिक्स

शिवसेना के वरिष्ठ नेता विनायक राउत ने बताया कि पार्टी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे समेत कोई भी नेता बीजेपी के मुख्यमंत्री पद के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होगा।
22 नवंबर को होने वाली दस्तारबंदी की रस्म में शामिल होने वाले मेहमानों की लिस्ट में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का तो नाम है, लेकिन मोदी का नाम नहीं है।
केंद्र सरकार ने दिल्ली के सिख विरोधी दंगे में मारे गए लोगों के परिवारवालों को पांच लाख का मुआवजा देने का ऐलान किया है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

क्रिकेट

पाकिस्तान के अनुभवी बल्लेबाज यूनुस खान ने आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शेख जायद स्टेडियम में दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन नाबाद 111 रनों की पारी खेलकर लगातार तीसरे मैच में शतक लगाने की उपलब्धि हासिल की।
2011 वर्ल्ड कप में भारत का सबसे बड़ा मैच विनर, वन- डे क्रिकेट के इतिहास में भारत का सबसे बड़ा मैच विनर। लेकिन, 2015 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में वापसी पर बड़ा सवाल।
सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में हुए एक समारोह में सचिन ने सर डॉन ब्रैडमैन बेहद महान क्रिकेटर बताया। सचिन ने सर डॉन ब्रैडमैन से जुड़ी अपनी पुरानी यादों को ताजा किया। वीडियो देखें।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

देश

नई दिल्ली| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के प्रथम गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल की 139 जयंती पर देशवासियों को एकता की शपथ दिलाई। शपथ के अंश इस प्रकार हैं।
सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती को सरकार एकता दिवस के तौर पर मना रही है। इसके लिए आज दिल्ली समेत देश के अलग अलग हिस्सों में रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। मोदी के साथ इस दौरान उप राज्यपाल नजीब जंग भी मौजूद थे।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

दुनिया

नीता अंबानी यूनीवर्सिटी ऑफ टेक्सास एमडी एंडरसन कैंसर सेंटर के बोर्ड ऑफ विजिटर्स में शामिल होने वाली पहली भारतीय और दूसरी एशियाई हस्ती हैं।
सड़क पर महिलाओं को आएं दिन लोगों की फद्दी टिप्पड़ियों से दो चार होना पड़ता है। दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका में राह चलती महिला को कुछ ऐसी ही स्थिति का सामना करना पड़ा।
इस्लामिक स्टेट ने कुर्दिश स्कूल से अगवा किए गए 25 बच्चों को रिहा कर दिया। कुर्द अधिकारियों के अनुसार इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों ने मई में 150 बच्चों को अगवा किया था।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

सिटी खबरें

आईबीएन7 आपके लिए लेकर आया है अपराध की दुनिया पर खास शो क्राइम न्यूज। इसमें आपको हम दिखा रहे हैं देश के अलग अलग हिस्सों से अपराध की रौंगटे खड़े कर देने वाली कहानियां।
केनिची ने वाराणसी के महापौर रामगोपाल मोहले से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने काशी के विकास मुद्दों पर चर्चा करने के साथ ही एक्शन प्लान पर भी बातचीत की।
सभी दो सितारा एवं तीन सितारा बार बंद कर दिए जाने के बाद अब राज्य में महज आठ विरासतों, 33 चार सितारा एवं 21 पांच सितारा होटलों में ग्राहकों को शराब परोसी जाएगी।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

खेल

सचिन तेंदुलकर की टीम केरला ब्लास्टर्स एफसी ने इंडियन सुपर लीग के तहत गुरुवार को शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स स्टेडियम में हुए मैच में एफसी पुणे सिटी को 2-1 से हरा दिया।
आईएसएल के तहत राष्ट्रीय राजधानी के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में दिल्ली डायनामोज ने अपने घरेलू दर्शकों के सामने दूसरी बार जबकि कुल तीसरी बार ड्रॉ खेला।
टीम इंडिया के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को श्रीलंका के खिलाफ पहले 3 वनडे के लिए आराम मिला है। लेकिन इस रेस्ट में उनका सामना पहले प्यार से हो गया।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

कारोबार

तरराष्ट्रीय बाजारों से मिले अच्छे संकेतों के दम पर सेंसेक्स और निफ्टी में शानदार तेजी आई है। निफ्टी 8200 के पार जाने में कामयाब हुआ है।
आम लोगों को महंगाई से थोड़ी राहत मिल सकती है। पेट्रोल-डीजल की कीमत में एक बार फिर कटौती के संकेत मिले हैं।
अंतरराष्ट्रीय बाजारों से मिले सुस्त संकेतों का असर सेंसेक्स और निफ्टी पर देखने को मिल रहा है। मिडकैप शेयरों की चाल भी सुस्त है, लेकिन स्मॉलकैप शेयरों में थोड़ी खरीदारी का रुझान है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

मनोरंजन

मोदी ने अमिताभ की पहल पर लिखा कि जब अभिताभ बच्चन खुद झाड़ू उठाकर स्वच्छ भारत अभियान में शामिल हैं, तो कौन प्रेरित नहीं होगा? बहुत महत्वपूर्ण प्रयास।
निर्देशक प्रकाश झा फिर से वापस आ गए हैं। सत्याग्रह के बाद प्रकाश जी जैसे कहीं गायब से हो गए थे। लेकिन इस बार प्रकाश झा लौटे हैं पूरी सुनामी के साथ।
दीपिका पादुकोण किंग खान शाहरुख खान के बेटे अबराम के साथ काम करना चाहती हैं। शाहरुख और दीपिका की जोड़ी वाली फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ हाल ही में रिलीज हुई है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

लाइफस्टाइल

भारत में इस तरह का यह पहला ऑपरेशन है। मुख्य हृदय रोग विशेषज्ञ (शिशु) डॉ. के. नागेश्वर राव के नेतृत्व में आठ चिकित्सकों के दल ने ऑपरेशन किया।
प्राण योग के विशेषज्ञ दीपक झा ने बताया कि योग के जरिए धूम्रपान की लत से छुटकारा पाने में आसानी होती है। योग, धूम्रपान छोड़ने का एक समग्र समाधान है।
इस देश में औसतन हर वर्ष 50 हजार एमबीबीएस चिकित्सक तैयार होते हैं, जिनमें से 30 हजार विशिष्ट और अति-विशिष्ट डिग्री की तरफ रुख करते हैं।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

अजब गजब

गले 10 सालों में स्वचालित कारें बाजारों में सहज और कम कीमत पर उपलब्ध होंगी और ज्यादातर लोगों पहुंच के अंदर भी होगी।
मंजूर आलम, नजमा खातून, लाडली बेगम और मोहम्मद नजीर सभी मुस्लिम हैं, लेकिन इनमें एक चीज आम है, ये सभी छठ पूजा कर रहे हैं, जो बिहार में हिंदुओं का सबसे प्रमुख त्योहार है।
यूपी के बलिया में आस्था के नाम पर मासूम बच्चे के शरीर पर उबलता हुआ दूध और गर्म खीर डाली गई। 6 साल के इस बच्चे ने ये सब किया एक पुजारी के कहने पर।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

सिटिज़न जर्नलिस्ट

त्विशा मकवाना किसी भी आम बच्ची की तरह ही लगती है, लेकिन उसकी लाइफ का हर दिन खास है। तीन साल की त्विशा को जन्म से ही एलजीओए नाम की समस्या है। इसका मतलब है कि त्विशा के शरीर में एसोफैगस यानी मुंह से पेट को जोड़ने वाली नली अधूरी है।
हरियाणा और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव जल्द होने वाला है। ऐसे में लोग भी सही सरकार चुनने के लिए काफी सजग हैं। हरियाणा का एक छोटा सा गांव खुरम्पुर जो राजधानी दिल्ली से महज 100 किलोमीटर की दूरी पर हैं वहां के लोगों का आरोप है कि उन्हें तो विकास का मतलब ही नहीं पता है। गांव में ना ही स्कूल है ना अस्पताल।
आईबीएन7 के खास कार्यक्रम सिटिजन जर्नलिस्ट में इस बार देखिए क्लीन इंडिया के मैसेज के साथ गुड़गांव नगर निगम से सीजे आकांक्षा सिंह का संघर्ष।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

रीडर्स स्पेस

आप साफ-सफाई में जुटे अपने व अपने दोस्तों के फोटो हमें भेजें। हम उन्हें अपनी वेबसाइट और फेसबुक-ट्विटर पर अपने सोशल मीडिया पेज पर उन्हें शेयर करेंगे।
यूट्यूब पर रिलीज किए गए साढ़े चार मिनट के वीडियो में अल फायदा नाम के संगठन में भर्ती इंटरव्यू हॉल का दृश्य दिखाया गया है।
लखनऊ निर्भया कांड में कत्ल के आरोपी गार्ड के सनसनीखेज कबूलनामे का टेप आईबीएन7 के हाथ लगा है। इस टेप में गार्ड रामसेवक का इकबालिया बयान है।
ibnliveibnlive