IBN7IBN7

पढ़ें: अप्रैल माह क्या कहती है आपकी राशि

  • ibnkhabar.com
Published on Apr 01, 2014 at 09:53 | Updated Apr 01, 2014 at 10:34
0 IBNKhabar

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- प्रभाव में वृद्धि के साथ आया अप्रैल माह उत्तरोत्तर बेहतर होनेवाला है। सम्मानित कार्यों और संस्थाओं से जुड़कर प्रतिष्ठा, पद और लाभप्राप्त करेंगे। विपक्ष पर दबाव बनाए रखेंगे। पूर्वार्ध में सतर्कता से काम लें। खर्च पर नियंत्रण रखें। उत्तरार्ध में तेज तरक्की के संकेत हैं। लक्ष्यकेंद्रित बने रहें। सुबह सैर करें।

पढ़ें: मार्च माह- क्या कहती है आपकी राशि

  • ibnkhabar.com
Published on Mar 02, 2014 at 07:13
0 IBNKhabar

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा मेष- आर्थिक गतिविधियों में तेजी संग आया मार्च माह कार्यक्षेत्र के लिए सहायक है। प्रयासों को सराहना मिलेगी। आर्थिक लाभ बेहतर होगा। अत्यंत महत्वपूर्ण कार्यों को पूर्वार्ध में कर लेने की कोशिश करें। विद्यार्थी अच्छा करेंगे। लाइफ स्टाइल से जुड़े लोग उल्लेखनीय कार्य कर सकते हैं। उत्तरार्ध में आत्मप्रशंसा और अफवाह से बचें। अंतिम सप्ताह में अधिक सतर्कता की जरूरत है। मासफल शुभफलकारक।

वृष- पद प्रतिष्ठा और मान बढ़ाते आया मार्च माह उपलब्धियों से भरा रहने वाला है। भाग्य की प्रबलता का लाभ मिलेगा। कार्यक्षेत्र में औरों से बेहतर करेंगे। व्यापार विस्तार पर जोर दे सकते हैं। पैतृक और प्रशासनिक पक्ष से सहयोग मिलेगा। मीटिंग्स में प्रमुखता से सुने जाएंगे। शत्रु-मित्र सभी के मध्य प्रभाव बढ़ेगा। पूर्वार्ध में कार्य सधेंगे। उत्तरार्ध में लाभ बढ़ेगा। मासफल श्रेष्ठ फलकारक। आलस्य त्यागें।

पढ़ें: क्या कहता है फरवरी माह का राशिफल

  • ibnkhabar.com
Published on Feb 01, 2014 at 09:14 | Updated Feb 01, 2014 at 10:00
0 IBNKhabar

ज्योतिषी पं. अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- व्यवसायिक लाभ और कामकाज में शुभता बढ़ाता आया यह माह कार्यक्षेत्र में बेहतर रहने वाला है। प्रशासनिक और प्रबंधकीय कार्यों को बढ़ावा दें। जिम्मेदारी बढ़ाई जा सकती है। पुरस्कृत हो सकते हैं। सफलता का प्रतिशत अपेक्षा अनुरूप रहने की प्रबल संभावना है। सलाह सब से लें लेकिन करें वही जो स्वयं को ठीक लगे। मासफल हितसंवर्धक। अति महत्व की जिम्मेदारियों को स्वयं निभाएं। अप्रत्यक्ष सहयोग मिलेगा।

पढ़ें राशिफल: कैसा गुजरेगा जनवरी का महीना

  • ibnkhabar.com
Published on Dec 31, 2013 at 14:10 | Updated Dec 31, 2013 at 14:25
0 IBNKhabar

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- भाग्य की प्रबलता के साथ आया वर्ष 2014 का पहला माह कार्यक्षेत्र में उल्लेखनीय उपलब्धियों का साक्षी हो सकता है। बाधाओं को तेजी से पार करते हुए आगे बढ़ेंगे। पूर्वार्ध में मनोबल और साहस से भाग्य का परचम ऊंचा बनाए रखने में सफल होंगे। उत्तरार्ध में प्रयासों को सराहना और सफलता मिलेगी। मासफल श्रेष्ठताकारक, अपनी कमजोरियों को हरहाल में दबाए रखने पर जोर दें।

पढ़ें: कैसा रहेगा आपका दिसंबर माह का राशिफल

  • ibnkhabar.com
Published on Dec 01, 2013 at 08:07 | Updated Dec 01, 2013 at 10:32
0 IBNKhabar

पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- घर-परिवार में मांगलिक आयोजन और खुशियों के साथ आया दिसंबर मिश्रित फलकारक है। प्रेम में उत्साह बना रहेगा। विरोधियों को परास्त करते रहेंगे। छवि प्रभावित करने वाले तथ्यों को साझा करने से बचें। पूर्वार्ध की तुलना में उत्तरार्ध अधिक उत्कर्ष देने वाला है। भाग्य से संबंधित मामले भी उत्तरार्ध में ही संवरेंगे। कामकाज में मित्रों और सहकर्मियों का भरपूर सहयोग मिलेगा। पेशेवर अच्छे प्रस्ताव पाएंगे। आलस्य त्यागें, लाभ बेहतर बना रहेगा।

पढ़ें: कैसा रहेगा आपका नवंबर माह का राशिफल

  • ibnkhabar.com
Published on Nov 01, 2013 at 08:40 | Updated Nov 01, 2013 at 08:41
0 IBNKhabar

पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- आस्था, विश्वास और सकारात्मक सोच ही इस माह सबसे ज्यादा काम आने वाले हैं। धर्म मनोरंजन और सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोग अच्छा करेंगे। करियर कारोबार सहज रहेगा। निजी जीवन में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। अतिवादी होने से बचें। महत्वपूर्ण कार्यों को पूर्वार्ध में पूरा करें। उत्तरार्ध में सहयोगियों की संख्या घट सकती है। मासफल सामान्य।

पढ़ें: कैसा रहेगा आपका अक्टूबर माह का राशिफल

  • ibnkhabar.com
Published on Oct 01, 2013 at 07:53 | Updated Oct 01, 2013 at 08:53
0 IBNKhabar

पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- व्यक्तिगत प्रदर्शन के लिए अनुकूलता बनी रहेगी। शैक्षिक गतिविधियों की तुलना शारीरिक सक्रियता से जुड़े क्षेत्रों में ज्यादा अच्छा करेंगे। प्रेम संबंध धैर्य की परीक्षा ले सकते हैं। पूर्वार्ध में अधिकतम कार्यों को पूरा कर लेने पर जोर दें। उत्तरार्ध में पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। धन धान्य की प्रचुरता बनी रहेगी। जीवन साथी की बात को महत्व दें। मासफल शुभकारक।

पढ़ें: क्या कहता है सितंबर माह का राशिफल

  • ibnkhabar.com
Published on Aug 31, 2013 at 14:28
0 IBNKhabar

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- शुभ सूचनाओं और सुख वृद्धि के संकेतों के साथ शुरू हो रहा सितंबर। कौशल और संघर्ष क्षमता भरेगा। प्रतिस्पर्धियों और प्रतिपक्षियों को पीछे छोड़ने में सफल हो सकेंगे। काम-धंधे की समझ बढ़ेगी। आर्थिक पक्ष में स्थिरता आएगी। निजी जीवन में शुभता का संचार बढ़ेगा। पूर्वार्ध में शैक्षिक गतिविधियों पर जोर बना रहेगा। प्रेम संबंध विश्वसनीय और श्रेष्ठ बने रहेंगे। उत्तरार्ध में जीत का प्रतिशत बेहतर होगा। आत्मकेंद्रित बने रह सकते हैं। नैतिकता और सकारात्मकता का साथ न छोड़ें।

पढ़ें: क्या कहता है अगस्त माह का राशिफल

  • ibnkhabar.com
Published on Aug 01, 2013 at 07:33 | Updated Aug 01, 2013 at 07:35
0 IBNKhabar

पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- व्यक्तिगत उपलब्धियों को अर्जित करने के लिए उत्तम माह है। विद्यार्थियों और युवाओं को क्षमता प्रदर्शन के अवसर मिलेंगे। बड़ों से स्नेह, वात्सल्य और आशीर्वाद की अधिकता बनी रहेगी। लेकिन घरेलू मामलों में बहस से बचें। पूर्वार्ध में साहस की प्रबलता रहेगी तो उत्तरार्ध में कौशल से सबको प्रभावित करेंगे। निजी जीवन में शुभता बनाए रखने के लिए विशेष प्रयास करने होंगे। साथी को सम्मान दें। मासफल औसत से बेहतर।

पढें: कैसा रहेगा आपके लिए अगस्त का महीना

  • ibnkhabar.com
Published on Jul 31, 2013 at 17:06 | Updated Jul 31, 2013 at 17:09
0 IBNKhabar

ज्योतिषी पंडित अरुणेश कुमार शर्मा

मेष- व्यक्तिगत उपलब्धियों को अर्जित करने के लिए उत्तम माह है। विद्यार्थियों और युवाओं को क्षमता प्रदर्शन के अवसर मिलेंगे। बड़ों से स्नेह, वात्सल्य और आशीर्वाद की अधिकता बनी रहेगी। लेकिन घरेलू मामलों में बहस से बचें। पूर्वार्ध में साहस की प्रबलता रहेगी तो उत्तरार्ध में कौशल से सबको प्रभावित करेंगे। निजी जीवन में शुभता बनाए रखने के लिए विशेष प्रयास करने होंगे। साथी को सम्मान दें, मास फल औसत से बेहतर।





IBN7IBN7
ibnliveibnlive

दैनिक राशिफल

मेष-यह वर्ष का सर्वोत्तम समय है। जो कुछ दिन बना रहने वाला है। समस्त क्षेत्रों में उम्मीद से अच्छा करेंगे। सौभाग्य को बल मिलेगा।
मेष- विरोधियों को सहने और समझने की सोच रखें। सहजता से आगे बढ़ते रहेंगे। सटीकता, सक्रितया और विवेक बेहतर बने रहेंगे। सेहत संबंधी शिकायतें उभर सकती हैं। दिन सामान्य से शुभफलकारक। प्रयोगों से बचें।
मेष- सहजता से आगे बढ़ते रहें। श्रेष्ठ व्यक्तित्व और समझ संतुलन का लाभ मिलेगा। महत्वपूर्ण बैठकों में प्रमुखता से शामिल होंगे। सराहना मिलेगी। विपक्ष परास्त रहेगा। सेहत का ध्यान रखें। दिन सामान्य से शुभकारक।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

वार्षिक राशिफल

मेष-श्रेष्ठ प्रारम्भ के साथ आया यह वर्ष शुरुआती महीनों में तेज तरक्की दे सकता है। प्रस्तावों और प्रयोगों को प्रोत्साहन मिलेगा।
मेषः आर्थिक गतिविधियों के लिए यह साल उत्तम बना रहेगा। शादी के योग्य लोगों को बेहतर वैवाहिक प्रस्ताव प्राप्त होंगे और मंगलकाज के योग बनेंगे।
जानें क्या कहता ही आपकी राशिफल जाने-माने पंडित वैभव नाथ शर्मा जी से
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

धर्म-कर्म

मथुरा में कई दिन पहले से होली शुरू हो जाती है। यहां कई तरह की होली खेली जाती है। लट्ठमार होली हो चुकी है। मथुरा में कृष्णभक्त होली के रंग में पूरी तरह से डूब जाते है। वीडियो देखें
महादेव शिव की वैवाहिक वर्षगांठ के रूप में महाशिवरात्रि पर्व मनाया जाता है। त्रिदेवों में भगवान भोलेनाथ का परिवार ही सबसे अधिक जाना-पहचाना जाता है।
यूपी के इलाहाबाद में आजकल चल रहा है माघ मेला, यहां दुनिया भर से भक्त आते हैं। और गंगा-यमुना के इस पवित्र संगम में डुबकी लगाते हैं।
ibnliveibnlive