IBN7IBN7

सीजे में उठी सभी के लिए शौचालयों की मांग

Published on Feb 23, 2015 at 17:06 | Updated Dec 31, 2014 at 18:18

नई दिल्ली। आईबीएन7 के खास कार्यक्रम सिटिजन जर्नलिस्ट में इस बार देखिए सिटिजन जर्नलिस्ट का सभी के लिए टॉयलेट्स की मांग के लिए चलाया गया कैंपेन। टॉललेट्स की समस्या देश में सबसे अधिक है और इसके लिए किन लोगों ने वीडियो वॉलिंटियर्स उठाए कदम और किसने उठाई बदलाव की आवाज।(वीडियो देखें)

देखें: सिटिजन जर्नलिस्ट का रेल बजट स्पेशल

Published on Feb 23, 2015 at 16:26 | Updated Feb 23, 2015 at 16:30

नई दिल्ली। आईबीएन7 के खास कार्यक्रम सिटिजन जर्नलिस्ट में इस बार देखिए रेल बजट से ठीक पहले सुरक्षित रेलवे के लिए किसने छेड़ी है मुहिम, जम्मू कश्मीर के लोगों को क्या हैं रेल बजट से उम्मीदें और रेल यात्रियों ने किन सुविधाओं के लिए लगा रही हैं रेलमंत्री से उम्मीदें? (वीडियो देखें)

सीजे: क्या हो अगर टूट जाए बिल्डर-बायर के बीच भरोसा

Published on Feb 15, 2015 at 16:34 | Updated Feb 15, 2015 at 16:42

नई दिल्ली। हर आदमी का सपना होता है कि उसका अपना खुद का एक घर हो और इस सच्चाई को सच में बदलने की उम्मीद दिखाते हैं बिल्डर्स। पर क्या हो अगर बिल्डर और बायर के बीच का ये भरोसा ही टूट जाए। अगर आपका ही बिल्डर आपको ठगने लगे। आज का सीजे शो है उन बिल्डर के खिलाफ जिन्होंने लोगों को ठगा है। वीडियो देखें

सीजे: क्या हो अगर टूट जाए बिल्डर-बायर के बीच भरोसा

Published on Feb 11, 2015 at 14:44 | Updated Feb 19, 2015 at 11:21

नई दिल्ली। हर आदमी का सपना होता है कि उसका अपना खुद का एक घर हो और इस सच्चाई को सच में बदलने की उम्मीद दिखाते हैं बिल्डर्स। पर क्या हो अगर बिल्डर और बायर के बीच का ये भरोसा ही टूट जाए। अगर आपका ही बिल्डर आपको ठगने लगे। आज का सीजे शो है उन बिल्डर के खिलाफ जिन्होंने लोगों को ठगा है। वीडियो देखें

देखें: दिल्ली विधानसभा चुनाव पर विशेष सीजे

Published on Feb 02, 2015 at 11:42 | Updated Feb 02, 2015 at 11:52

नई दिल्ली। दिल्ली में चुनाव का मौसम है। 5 दिन बाद ही दिल्ली विधानसभा चुनाव होने है। ऐसे में हर जगह चुनाव प्रचाप का शोर है। हर पार्टी अपनी-अपनी तरह से चुनाव का प्रचार करने में पूरी ताकत झोंक रही है, लेकिन इन सबके बीच आम जनता के सवाल कहीं छुपकर रह गए हैं। सीजे में देखें क्या है आम जनता के सवाल।

देखें: सिटिजन जर्नलिस्ट का रिपब्लिक डे स्पेशल शो

Published on Jan 24, 2015 at 15:33 | Updated Feb 23, 2015 at 15:48

नई दिल्ली। आईबीएन7 के खास कार्यक्रम सिटिजन जर्नलिस्ट के रिपब्लिक डे स्पेशल में इस बार देखिए फरीदाबाद के एक स्कूल में एक बच्ची की खुदकुशी के बाद उसकी मां ने कैसे छेड़ा संघर्ष, दिल्ली के विद्युत शवदाह गृह की स्थिति बदलने को कौन लड़ रहा है लड़ाई और पेरिस में एक पत्रिका के दफ्तर पर हुए हमले की तस्वीरें किसे दिला रही हैं 26-11 के मुंबई हमले की याद। (वीडियो देखें)

देखें: बच्चों पर विशेष सिटिजन जर्नलिस्ट।

Published on Jan 11, 2015 at 11:29 | Updated Jan 11, 2015 at 11:36

नई दिल्ली। देश के भविष्य माने जाने वाले सैकड़ों मासूम बच्चों की स्थिति बेहद दयनीय है। जिस उम्र में बच्चों को स्कूल जाना चाहिए। गरीबी के कारण ये बच्चे नशे का शिकार हो जाते हैं और अपनी जरूरतें पूरी करने के लिए चोरी जैसे संगीन अपराध करने से भी गुरेज नहीं करते। देखिए बच्चों पर विशेष सिटिजन जर्नलिस्ट। (वीडियो देखें)

देखें: 2014 के बेस्ट सीजे रिपोर्ट

Published on Jan 04, 2015 at 09:34 | Updated Jan 04, 2015 at 14:36

नई दिल्ली। 2014 खत्म हो चुका है। बीते साल में सीजे के जरिए कई लोगों ने अपनी आवाज उठाई। देश के अलग-अलग इलाकों से कई रिपोर्ट सीजे के माध्यम से लोगों के सामने रखे गए। महिला सुरक्षा की बात हो या देश में बढ़ता भ्रष्टाचार, लोगों ने हर मोर्चे पर अपनी आवाज बुलंद की। यहां तक कि धरती के जन्नत कश्मीर में बाढ़ से हुई तबाही का ताजा हाल लोगों ने बताया। (वीडियो देखें)

सीजे: क्या सार्वजनिक परिवहन सभी के लिए है सुरक्षित?

Published on Dec 15, 2014 at 16:48 | Updated Feb 23, 2015 at 16:50

नई दिल्ली। आईबीएन7 के खास कार्यक्रम सिटिजन जर्नलिस्ट में इस बार देखिए सार्वजनिक परिवहन में बढ़ती परेशानी के बारे में, क्या सार्वजनिक परिवहन सभी के लिए सुरक्षित? देखिए किसने बदलाव के लिए किसने की बुलंद की आवाज। (वीडियो देखें)

देखें: निर्भया कांड पर विशेष सिटिजन जर्नलिस्ट

Published on Dec 15, 2014 at 14:48 | Updated Dec 15, 2014 at 15:03

नई दिल्ली। 2 साल पहले निर्भया के साथ जो घिनौना काम हुआ क्या उसके बाद हमारा देश सुधरा है। कहा गया कि अब कड़ा कानून बन गया है। अब ऐसे कुकृत्य बंद हो जाएंगे। लेकिन क्या ऐसा हुआ है? क्या अब महिलाओं को लेकर किए जाने वाले अपराधों में कमी आई है? क्या देश भर में महिलाएं अपने आपको अब सुरक्षित मान रही हैं। इस बारे में एक महिला होने के नाते आप क्या सोचती हैं? वीडियो देखें।





IBN7IBN7
ibnliveibnlive

आम चुनाव-2014

वाजपेयी ने कहा कि पार्टी ने लव जिहाद को लेकर संगीत सोम को पंचायत करने की इजाजत नहीं दी क्योंकि उसका मानना है कि ये मसला सड़कों पर नहीं जाना चाहिए।
नरेंद्र मोदी भारत के 15वें प्रधानमंत्री बन गए हैं आज सुबह उन्होंने अपना कार्यभार संभाला। इसके साथ ही मोदी के कैबिनेट की आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी गई है।
महिला सशक्तिकरण का मुद्दा जोरशोर से उठाने वाले नरेंद्र मोदी ने जब अपनी कैबिनेट का गठन किया तो देश की आधी आबादी का पूरा ध्यान रखते हुए एक चौथाई स्थान महिलाओं को दिया।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

UP-Election-2012

इंडिया 9 बजे में आज के सवाल हैं कि आडवाणी आखिर गांधीनगर सीट से लड़ने की बात कैसे माने, डील क्या हुई? क्या बीजेपी में अपना कद दिखाने के लिए था आडवाणी का ये स्टंट?
यूपी के शहर अमरोहा में एक ऐसा घोटाला सामने आया है जिसके बारे में जानकर आप दंग रह जाएंगे। यूं तो सत्ताधारी बीएसपी और मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी में छत्तीस का आंकडा़ है, लेकिन इस शहर में नजारा कुछ और है।
उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति भले ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पार्टी विधानमंडल दल के नेता आमने-सामने आ गये हैं।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

पॉलिटिक्स

पूर्व वित्त मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने कहा कि केंद्रीय बजट गरीबों के खिलाफ और कॉरपोरेट समर्थक है।
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने अपने समर्थकों के साथ बिहार बचाओ कार्यकर्ता सम्मेलन में नया मोर्चा 'हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा' (हम) बनाने की घोषणा की।
जेटली के आम बजट पेश करने के बाद तमाम नेताओं की प्रतिक्रियाएं भी आ रही हैं जहां एनडीए एक तरफ बजट की तारीफ कर रही है तो वहीं विपक्ष इसकी आलोचना कर रहा है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

एस्ट्रो

मेष- सक्रियता और समझ से आगे बढ़ते रहेंगे। संपर्क का दायरा बड़ा होगा। भेंटवार्ताओं में अच्छा करेंगे। कारोबार बेहतर बना रहेगा। दिन श्रेष्ठ फलकारक।
मार्च की महीना शुरू होने वाला है। हर महीने की तरह इस महीने भी आपकी जिंदगी में कई उतार चढ़ाव आएंगे। तो अगर आप जानना चाहते हैं के कैसा रहेगा आपका मार्च का महीना तो तस्वीरों में देखें।
मेष- अच्छे अवसरों को पूर्वाग्रहों की भेंट न चढ़ने दें। घर परिवार में मांगलिक आयोजन संभव है। आर्थिक पक्ष बेहतर रहेगा। अपने हितकर रहेंगे। दिन शुभ।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

क्रिकेट

सचिन की कमी को दूर करने के लिए उनके घोर प्रशसंक सुधीर जरूर यहां मौजूद हैं और हर मैच में टीम इंडिया का उत्साह बढ़ा रहे हैं। देखें सुधीर का अंदाज।
भारत और वेस्टइंडीज के बीच 5 मार्च को होने वाला वर्ल्ड कप क्रिकेट का मैच वाका स्टेडियम के लिए आखिरी मैच होगा। इसके बाद करीब दो साल तक यहां कोई मैच नहीं खेला जा सकेगा।
भारतीय क्रिकेट टीम ने वाका मैदान पर पूल-बी के अपने तीसरे मुकाबले में संयुक्त अरब अमीरात की टीम को 102 रनों पर आउट कर दिया।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

देश

देश, दुनिया, खेल, बिजनेस, खेल और मनोरंजन जगत की सभी बड़ी खबरें एक ही जगह। वीडियो देखें।
आज केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने मोदी सरकार का बजट लोकसभा पेश किया। नीलाभ नजर से देखें आम बजट।वीडियो देखें।
तेज रफ्तार खबरें नए अंदाज, नए रंगरूप और नए तेवरों के साथ दनादन में देखें। देश-दुनिया की तमाम खबरें यहां होंगी। राजनीति, अपराध, खेल, मनोरंजन और अंतर्राष्ट्रीय यानी हर क्षेत्र की खबरें। देखें वीडियो।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

दुनिया

बांग्लादेश की राजधानी ढाका में अमेरिकी ब्लॉगर की हत्या कर दी गई। ढाका यूनिवर्सिटी में लगे बुक फेयर से लौट रहे अविजित और उनकी पत्नी पर हमलावरों ने धारदार हथियारों से हमला किया।
पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाक की ओर से एलओसी पर सीज़फायर का उल्लंघन करना जगजाहिर है। इसके बावजूद वो उल्टा भारत को ही आंख दिखा रहा है।
पाकिस्तान के आतंकवाद रोधी अदालत (एटीसी) को सूचना दी गई कि पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की हत्या में अकोरा खाटक स्थित दारुल उलूम हक्कानिया के विद्यार्थियों का हाथ था।पाकिस्तान के आतंकवाद रोधी अदालत (एटीसी) को सूचना दी गई कि पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की हत्या में अकोरा खाटक स्थित दारुल उलूम हक्कानिया के विद्यार्थियों का हाथ था।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

सिटी खबरें

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक तीन मंजिली इमारत में आग लग जाने से तीन लोगों की मौत हो गई और आठ लोग घायल हो गए। मृतकों में एक साल का बच्चा भी शामिल है।
यूपी में बदमाश बेखौफ हो गए हैं। लखनऊ के हसन गंज के भीड़ भाड़ वाले इलाके में बदमाशों ने एटीएम में पैसा भरते वक्त बैंक कर्मचारियों पर हमला किया।
उत्तर प्रदेश के आगरा में कुछ दिनों पहले मदरसे के शिक्षकों पर हुए हमले के मामले में कार्रवाई को लेकर दो समूहों में विवाद हो गया, जिसके बाद दोनों के बीच जमकर पथराव हुआ।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

खेल

भारत के विश्वनाथन आनंद ने ग्रेंके शतरंज क्लासिक में मेजबान जर्मनी के डेविड बारामिज पर छठे राउंड में आखिरकार जीत दर्ज कर ली।
केरल में चल रहे 35वें राष्ट्रीय खेलों के दौरान सोमवार को एक युवा नेटबाल खिलाड़ी की दिल का दौरा पड़ जाने से मौत हो गई।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

कारोबार

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली शनिवार को लोकसभा में आम बजट पेश करेंगे, जिस कारण देश के शेयर बाजार शनिवार को भी खुले रहे।
एक्सपायरी से पहले बाजार में आज शानदार तेजी देखने को मिल रही है। सेंसेक्स और निफ्टी में 0.75 फीसदी तक की तेजी आई है।
यात्रियों को सस्ते किराए में हवाई यात्रा उपलब्ध कराने वाली विमानन कंपनी, स्पाइसजेट ने होली के उपलक्ष्य में अपनी प्रमोशनल योजना 'कलर्स द स्काईज' की शुरुआत की है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

मनोरंजन

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान का स्वाइन फ्लू टेस्ट किया गया है। बता दें कि सलमान राजकोट में सोनम कपूर के साथ फिल्म प्रेम रतन धन पायो की शूटिंग कर रहे थे।
गुजरात के राजकोट में फिल्म को शूटिंग के लिए पहुंची बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर स्वाइन फ्लू की शिकार नहीं हुईं है, उन्हें सिर्फ कोल्ड हुआ है।
‘किंग्स्मैन: द सीक्रेट सर्विस’ कार्टून वायलेंस और बेअदब हास्य को दर्शाती है, ये वास्तव में वही वाइल्ड एंटरटेनिंग एक्सपीरियंस देती है, जिसके लिए हम सिनेमा जाते हैं।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

लाइफस्टाइल

व्यक्तिगत ऑडियो उपकरणों को असुरक्षित तरीके से प्रयोग करने के कारण दुनियाभर में लगभग 1.1 अरब किशोर और वयस्कों के सामने बहरेपन का खतरा पैदा हो गया है।
सरे यूनीवर्सिटी के शोधकर्ताओं के 5जी इनोवेशन सेंटर ने एक टेराबाइट प्रति सेकंड की रफ्तार हासिल की जो वर्तमान डाटा कनेक्शन से हजारों गुना ज्यादा तेज है।
अपने भोजन में लहसुन का तड़का लगाइए, क्योंकि यह आपके फेफड़े को जानलेवा संक्रमण से बचा सकता है। एक नए अध्ययन में इस बात का खुलासा हुआ है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

अजब गजब

भारत में कई अंधविश्वास और मान्यताएं हैं जिन्हें या तो धर्म से जोड़ा जाता है या उन्हें विश्वास बताया जाता है।
क्या आपको पता है कि चीटियां का भी अपना एक शौचालय होता है वो इसके लिए बाहर नहीं जाती हैं बल्कि घोंसले के एक कोने में उनका शौचालय बना होता है।
चेहरा बार्बी का लेकिन जिस्म पहलवानों का ये है बेबी डॉल, लेकिन बेबी तो कतई नहीं है। इनका नाम है जूलिया रूस की रहने वाली हैं। उम्र 18 साल है। इन्हें मसल बार्बी के नाम से भी जाना जाता है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

रीडर्स स्पेस

कैसे चंद लफ्ज़ों में सारा प्यार लिखूं। एक कशिश जो दिल में हो, उसे शब्दों में ढाल दिया जाए तो क्या बात हो? कुछ ऐसी ही कशिशों ने कोशिशें की है, दिनेश गुप्ता को 'दिन' बनाने में।
'कहीं-कहीं आलोक चौंकाने वाले शब्द और भाषा लिख देते हैं। जैसे तुरपाई शब्द का प्रयोग उनसे पहले हिंदी गजल में कहीं नहीं मिलता।
दुख के साथ आपको बता रहे हैं कि आईबीएनखबर की टीम ने अपने एक साथी देव मिश्रा को खो दिया है। 30 जनवरी 2015 को उनका गया में निधन हो गया।
ibnliveibnlive