IBN7IBN7

सीजे: एक पिता की बेटी के लिए इंसाफ की लड़ाई

Published on Jul 20, 2014 at 09:33 | Updated Jul 21, 2014 at 13:58

नई दिल्ली। एक पिता पिछले एक साल से अपनी मासूम बच्ची के साथ हुए दरिंदगी के खिलाफ इंसाफ की लड़ाई लड़ रहा है। पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के लिए उन्हें दर-दर की ठोकरें खानी पड़ी। पुलिस भी आरोपियों को बचाने में लगी रही। इस शख्स की जिंदगी सारी पूंजी अपनी बेटी के इलाज में लग गया। यहां तक की सरकार के तरफ से मुआवजा भी आज तक नहीं मिला है। (वीडियो देखें)

देखें: गरीबों के इलाज के लिए सीजे की लड़ाई

Published on Jul 14, 2014 at 12:02

नई दिल्ली। यूपी में सरकार करोड़ों रुपये लोगों के स्वास्थ्य के लिए खर्च करती है, लेकिन हजारों लोग इलाज के आभाव में अपनी जिंदगी खो देते हैं। यूपी के कई अस्पताल खुद बीमार पड़े हैं जो सुविधाओं के आभाव में मरीजों का इलाज नहीं कर पाते। कई अस्पतालों में डॉक्टर की कमी है तो कई जगह बेसिक सुविधाएं भी नहीं है ऐसे में गरीब मरीज मजबूर होकर प्राइवेट अस्पतालों का रुख करते हैं जहां का खर्चा उठाना उनके लिए काफी मुश्किल है। (वीडियो देखें)

सीजेः कहां गायब हो रहे हैं हमारे बच्चे?

Published on Jul 06, 2014 at 18:23 | Updated Jul 06, 2014 at 18:30

नई दिल्ली। आईबीएन7 के खास कार्यक्रम सिटिजन जर्नलिस्ट में इस बार देखिए दिल्ली में गायब हो रहे बच्चे और उनकी तलाश में अभिभावकों का संघर्ष, बच्चों को भगवान भरोसे छोड़ने को मजबूर मजदूर महिलाएं और श्रीनगर में कूड़े की समस्या से जूझते लोग। (वीडियो देखें)

सीजे: DU-UGC की लड़ाई में पिस रहे छात्र

Published on Jun 30, 2014 at 11:50 | Updated Jun 30, 2014 at 16:25

नई दिल्ली। दिल्ली में 4 साल के कोर्स को लेकर हुए विवाद से सबसे ज्यादा धक्का छात्रों को लगा है। UGC और DU की लड़ाई में छात्र पीस रह हैं। छात्र अपने भविष्य को लेकर काफी परेशान हैं। करीब 55 हजार छात्रों का भविष्य दांव पर लगा है। सीजे बनी सोशी मुखर्जी सरकार से यही अपील कर रही हैं कि ये विवाद जल्द सुलझा लिया जाए। (वीडियो देखें)

CJ: सड़क पर कचरा फेंकने वालों के खिलाफ मुहिम

Published on Jun 23, 2014 at 10:33 | Updated Jun 23, 2014 at 11:11

नई दिल्ली। सिटीजन जर्नलिस्ट शो में आज दिखाएंगे एक ऐसे युवा की कहानी जो मुंबई में चलती कार से बीच सड़क पर कचरा फेंकने वालों के खिलाफ मुहिम चला रहे हैं। तो दूसरी कहानी है एक ऐसे एएसआई की कहानी सीजे बनकर जनता से ट्रैफिक नियमों को फोलो करने की अपील कर रहे हैं। वीडियो देखें।

सीजे: महिलाओं पर अत्याचार के खिलाफ आवाज

Published on Jun 08, 2014 at 13:55 | Updated Jun 08, 2014 at 14:26

नई दिल्ली। देश में महिलाएं और बच्चियां कहीं भी सुरक्षित नहीं हैं। झारखंड में एक 3 साल की बच्ची के साथ एक 25 साल के युवक ने रेप किया। सीजे में हम बात करेंगे एक मासूम बच्ची के साथ हुए जूर्म की दास्तां की। एक मासूम बच्ची के साथ अत्याचार करने वाले को आज तक सजा तक नहीं मिल पाई है। बच्ची के घर वाले आज भी इंसाफ के इंतजार में है। (वीडियो देखें)

देखें: नए पीएम से क्या हैं CJ को उम्मीदें?

Published on Jun 01, 2014 at 19:20

नई दिल्ली। आईबीएन7 के खास कार्यक्रम सिटीजन जर्नलिस्ट में देखिए नए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से क्या हैं देश के सिटीजन जर्नलिस्ट की उम्मीदें। (वीडियो देखें)

CJ: देखें क्या थी ईमानदार मंजूनाथ की कहानी?

Published on May 10, 2014 at 21:50 | Updated May 11, 2014 at 11:32

नई दिल्ली। आज रिलीज हुई है सच्ची घटना पर आधारित फिल्म मंजूनाथ। मंजूनाथ ऐसे शख्स थे जिन्हें 19 नवंबर 2005 के दिन भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग में अपनी जान गंवा दी थी। उन्हें दिन दहाड़े बाजार में गोली मार दी गई।

तेल माफिया के खिलाफ आवाज बुलंद करना उनकी जान पर भारी पड़ गया। सिटिजन जर्नलिस्ट में मंजूनाथ के डायरेक्टर संदीप वर्मा, मंजूनाथ का किरदार निभाने वाले साशो से आईबीएन 7 स्टूडियो में सुशांत मेहता ने की खास बातचीत की। साथ में थे मंजूनाथ के भाई रघुवेंद्र। क्या थी मंजूनाथ की असली कहानी, देखें वीडियो-

सीजे: खाली पड़ा है दिल्ली का रोजगार कार्यालय

Published on May 05, 2014 at 15:56 | Updated May 05, 2014 at 16:28

नई दिल्ली। दिल्ली में पूरे देश से हजारों युवा नौकरी की तलाश में आते हैं। यहां बेरोजगार युवकों के लिए रोजगार कार्यालय भी बनाए गए हैं, लेकिन इस रोजगार कार्यालय में लोग नजर ही नहीं आते यहीं नहीं कई युवकों को तो इस कार्यालय के बारे में कुछ पता ही नहीं हैं। रोजी रोटी की तलाश में सैकड़ों नौजवान दर-दर भटक रहे हैं। (वीडियो देखें)

सीजे: नई सरकार से क्या चाहता है युवा?

Published on Apr 27, 2014 at 12:21 | Updated Apr 27, 2014 at 14:31

नई दिल्ली। चुनावी मौसम चल रहा है कुछ ही दिन में देश में सरकार बदलने जा रही है। ये ऐसा वक्त है जब देश की जनता अपने मत का प्रयोग कर देश की सरकार चुनेगी। सीजे के माध्यम से देश के युवा बता रहे हैं वो समस्याएं जिनका सामना उन्हें हर रोज करना पड़ रहा है। कई युवा ऐसे हैं जिन्होंने इस बार पहली बार वोट किया है। नई सरकार से देश के युवाओं को काफी उम्मीदे हैं। (वीडियो देखें)





IBN7IBN7
ibnliveibnlive

आम चुनाव-2014

नरेंद्र मोदी भारत के 15वें प्रधानमंत्री बन गए हैं आज सुबह उन्होंने अपना कार्यभार संभाला। इसके साथ ही मोदी के कैबिनेट की आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी गई है।
महिला सशक्तिकरण का मुद्दा जोरशोर से उठाने वाले नरेंद्र मोदी ने जब अपनी कैबिनेट का गठन किया तो देश की आधी आबादी का पूरा ध्यान रखते हुए एक चौथाई स्थान महिलाओं को दिया।
राजधानी दिल्ली से एक मंत्री बनाया गया है और उससे लगे गाजियाबाद, फरीदाबाद और गुड़गांव तीनों सीटों के सांसदों को मंत्रिपरिषद में शामिल किया गया है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

UP-Election-2012

इंडिया 9 बजे में आज के सवाल हैं कि आडवाणी आखिर गांधीनगर सीट से लड़ने की बात कैसे माने, डील क्या हुई? क्या बीजेपी में अपना कद दिखाने के लिए था आडवाणी का ये स्टंट?
यूपी के शहर अमरोहा में एक ऐसा घोटाला सामने आया है जिसके बारे में जानकर आप दंग रह जाएंगे। यूं तो सत्ताधारी बीएसपी और मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी में छत्तीस का आंकडा़ है, लेकिन इस शहर में नजारा कुछ और है।
उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति भले ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पार्टी विधानमंडल दल के नेता आमने-सामने आ गये हैं।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

पॉलिटिक्स

बीजेपी के वरिष्ठ नेता कप्तान सिंह सोलंकी को हरियाणा का राज्यपाल नियुक्त किया गया है। मध्यप्रदेश के कप्तान सिंह सोलंकी बीजेपी के राज्यसभा सांसद भी हैं।
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर शिवसेना और बीजेपी के आला नेताओं के बीच बैठक हुई जिसमें सीटों के बंटवारे को लेकर चर्चा हुई।
वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि सरकार जल्द ही विदेशों में जमा काला धन वापस लाने में कामयाब होगी। इससे पहले बीजेपी के ही एक सांसद ने कहा था की कम से कम उनकी ज़िंदगी में तो काला धन वापस नहीं आ सकता।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

एस्ट्रो

मेष- भवन वाहन की अभिलाषा को बल मिलेगा। भौतिक संसाधनों की अधिकता रहेगी। माता-पिता उपलब्धि अर्जित कर सकते हैं। नजदीकियां बढ़ेंगी। पैतृक मामले शुभकर रहेंगे। दिन सुख संवृद्धि कारक।
मेष- चतुराई से कार्य साधने में सफल रहेंगे। कॉरपोरेट मीटिंग्स की अधिकता बनी रह सकती है। जानकारियों का श्रेष्ठता से इस्तेमाल करेंगे। जनसंपर्क मजबूत रहेगा। दिन सफलता कारक। अकारण वार्तालाप से बचें।
मेष- तार्किक एवं वाणिज्यिक गतिविधियों में रुचि बढ़ेगी। मीटिंग्स में सही ढंग से बात रखने में सफल रहेंगे। संवाद में अच्छे रहेंगे। आलस्य का त्याग करें। भाग्य पक्ष मजबूत रहेगा। दिन उत्तम।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

क्रिकेट

टीम इंडिया के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को तीसरे टेस्ट मैच से ठीक पहले एक बड़ी राहत मिली है। मैच रेफरी डेविड बून ने जडेजा को लेवल 2 के आरोप का दोषी नहीं माना है।
श्रीलंका के महान बल्लेबाज माहेला जयवर्धने ने टेस्ट शतकों की दौड़ में भारत के सुनील गावस्कर और वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा की बराबरी कर ली है।
रीम स्वान ने कहा है कि लॉर्ड्स में पहले दिन अजिंक्य रहाणे का शानदार शतक उनके टेस्ट क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ प्रर्दशन है और उन्हें मैन ऑफ द मैच मिलना चाहिए था।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

देश

जम्मू कश्मीर में सीमापार से लगातार गोलीबारी और घुसपैठ की कोशिश की घटनाओं के बीच जनरल के एस सिंह ने कहा कि LOC पर आतंकवादी घुसपैठ की फिराक में तैयार बैठे हैं।
पीएम ने करगिल युद्ध के शहीदों के अदम्य साहस को याद किया। मोदी ने कहा, कि हम कि करगिल विजय दिवस पर अपने सैनिकों के अदम्य साहस और बलिदान को याद करते हैं।
देश, दुनिया, बिजनेस, खेल, मनोरंजन जगत की सभी बड़ी खबरें एक ही जगह। (वीडियो देखें)
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

दुनिया

शुक्रवार को पाकिस्तानी सेना ने जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले में भारतीय चौकियों पर अकारण गोलीबारी की जिससे दोनों तरफ से एक घंटे तक गोलीबारी जारी रही।
गाजा पट्टी में इजराइल की ओर से जारी हवाई हमले में मरने वालों की संख्या 835 पहुंच गई है। हमलों में 5300 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं।
गाजापट्टी पर इजरायली बमबारी जारी है। इस जंग में अब तक 808 जानें जा चुकी हैं। आसमान से बरसती मौत के बीच एक जंग अस्पतालों में भी लड़ी जा रही है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

सिटी खबरें

बच्चे को पीटने वाली पूजा सिंह नाम की एक शिक्षिका को आज यहां की एक स्थानीय अदालत के आदेश पर गिरफ्तार करके पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।
सहारनपुर में कुतुबशेर थाना इलाके की एक जमीन को लेकर दो गुट आपस में भिड़ गए, जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई है।
कांठ में लगातार मजहबी सियासत गरमाने की कोशिश की जा रही है। देश की दो बड़ी पार्टियां अपने अपने तरीके से सियासत कर रही हैं।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

खेल

स्कॉटलैंड की राजधानी में जारी 20वें राष्ट्रमंडल खेलों में आज भारत को कुछ अहम स्पर्धाओं में हिस्सा लेना है, निशानेबाजी इनमें से एक है।
स्कॉटलैंड की राजधानी में जारी 20वें राष्ट्रमंडल खेलों में शुक्रवार को भारत की महिला भारोत्तोलक संतोषी मात्सा ने 53 किलोग्राम वर्ग में कांस्य पदक जीता है।
स्कॉटलैंड में जारी 20वें राष्ट्रमंडल खेलों में भारत को अब तक कुल 10 पदक मिले हैं। इनमें तीन स्वर्ण हैं। भारत ने दो स्वर्ण भारोत्तोलन और एक निशानेबाजी में जीता है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

कारोबार

कमजोर नतीजे और जीएएआर पर सफाई न आने से बाजार की तेजी पर ब्रेक लगा। सेंसेक्स 145 अंक गिरकर 26127 और निफ्टी 40 अंक गिरकर 7790 पर बंद हुए।
सुस्त शुरुआत करने के बाद बाजारों पर बिकवाली का दबाव बढ़ा। सेंसेक्स करीब 125 अंक टूटा। निफ्टी 7800 के नीचे फिसला। फिलहाल बाजार निचले स्तरों के करीब है।
केंद्रीय मंत्रिमंडल ने आज बीमा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश की सीमा को वर्तमान 26 फीसदी से बढ़ाकर 49 फीसदी किए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

मनोरंजन

कुछ ही मॉडर्न फिल्ममेकर हैं जो अपनी फिल्मों पर एक अनोखी छाप छोड़ सकते हैं। उनमें से एक हैं वेस एंडरसन। ‘द ग्रैंड बुडापेस्ट होटल’ एंडरसन की अबतक की सबसे अच्छी फिल्म है।
सुरवीन चावला की फिल्म ‘हेट स्टोरी’ 2 ने पहले सप्ताह में 25 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। फिल्म ‘हेट स्टोरी 2’ अभी हाल ही में रिलीज हुई है।
फिल्म में सलमान देवी के किरदार में हैं, जो शराब पीता है, छोटी से छोटी बात पर झगड़ा शुरू कर देता है, जो कई बार जेल जा चुका है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

लाइफस्टाइल

अगर आपकी पत्नी आपसे अधिक शिक्षित है और अधिक कमाती है तो आप अपनी शादीशुदा जिंदगी के खुशहाल रहने को लेकर आश्वस्त रह सकते हैं।
भारतीय एवं विश्व इतिहास में 25 जुलाई का अपना ही एक खास महत्व है। इस दिन कई ऐसी घटनाएं घटी जो इतिहास के पन्नों में हमेशा के लिए दर्ज होकर रह गईं हैं।
यदि आप गर्भवती हैं और घर बैठे अपने होने वाले बच्चे की देखभाल के नुस्खे जानना चाहती हैं, तो यह मोबाइल एप्प खास आपके लिए बना है, जिसका नाम ग्लो नेचर है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

अजब गजब

मेक्सिको के ट्लास्काला राज्य में एक हाथी की 10,000 साल पुरानी खोपड़ी और दांत मिले हैं। बरामद हुई खोपड़ी और दांत लगभग दो मीटर (6.5 फीट) लंबे हैं।
संदिग्ध लग्जरी अपार्टमेंट में रह रहा था और दूसरे शहरों में जाने के लिए अपनी कार का इस्तेमाल करता था। भीख मांगने में पत्नी और तीनों बच्चे उसकी मदद करते थे।
तेलीबांधा में जा रहे आशियाने में नई तकनीक का इस्तेमाल किया जा रहा है। इनके निर्माण में न तो ईंटों का इस्तेमाल किया जा रहा है और न ही प्लास्टर करने की जरूरत ही होगी।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

रीडर्स स्पेस

लखनऊ निर्भया कांड में कत्ल के आरोपी गार्ड के सनसनीखेज कबूलनामे का टेप आईबीएन7 के हाथ लगा है। इस टेप में गार्ड रामसेवक का इकबालिया बयान है।
यूपी के वाराणसी में आज जहां एक ओर नरेंद्र मोदी का नामांकन है वहीं दूसरी ओर उनको टक्कर दे रहे ‘आप’ नेता अरविंद केजरीवाल आज शाम को धरने पर बैठने वाले हैं।
महज चार माह के लिए पेश किए गए इस चुनावी बजट में चिदंबरम ने इनकम टैक्स में बदलाव नहीं किया गया लेकिन करों में एकरूपता लाने का लक्ष्य तय करने की जरूर बात कही।
ibnliveibnlive