IBN7IBN7

सीजे: भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने पर मिली सजा

Published on Mar 23, 2015 at 11:49 | Updated Mar 23, 2015 at 13:06

नई दिल्ली। क्या सच्चाई के लिए लड़ाई लड़ना या आरटीआई लगाने की सजा किसी के लिए अपनी जान जोखिम में डालना हो सकता है। मनरेगा में फैले भ्रष्टाचार के खिलाफ राजस्थान के गंगाराम ने आवाज क्या उठाई उसकी जिंदगी ही खतरे में पड़ गई। भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने की सजा उनको अपने हाथ पैर खोकर चुकानी पड़ी। पुलिस से बार-बार गुहार भी लगाई, लेकिन पुलिस ने भी कोई मदद नहीं की।

(वीडियो देखें)

सीजे: डॉक्टरों की लापरवाही से बिखर गया परिवार

Published on Mar 15, 2015 at 10:37 | Updated Mar 15, 2015 at 13:16

नई दिल्ली। कहते हैं डॉक्टर भगवान का दूसरा रूप होते हैं। जब इंसान बीमार होता है तो वो डॉक्टर के पास इस भरोसे के साथ जाता है कि उसकी जिंदगी तो बच ही जाएगी।, लेकिन कई बार ऐसा होता है कि यही डॉक्टर अपनी लापरवाही से मरीजों की जान ले लेते हैं। देश की राजधानी दिल्ली में डॉक्टरों की लापरवाही से डिलिवरी के बाद एक महिला की अस्पताल में मौत हो गई। आज भी इस महिला का परिवार इंसाफ के लिए लड़ रहा है। (वीडियो देखें)

सीजे: हमारी सुरक्षा के लिए त्योहार नहीं मनाते पुलिसकर्मी

Published on Mar 08, 2015 at 11:00 | Updated Mar 08, 2015 at 11:23

नई दिल्ली। जब हम लोग चैन और शुकून के साथ अपना त्योहार मनाते हैं तो हमारी सुरक्षा में तैनात होते हैं सैकड़ों पुलिसवाले। हम लोग सुरक्षित अपना त्योहार मना सकें इसलिए वो अपने परिवार से दूर हमारे लिए अपनी रातों की नींद और दिन का चैन भी कुर्बान कर देते हैं। अपने घरवालों से सैकड़ों किलोमीटर दूर इन पुलिसवालों की सिर्फ एक ही मकसद होता है आम आदमी की सुरक्षा। वीडियो देखें।

सीजे में उठी सभी के लिए शौचालयों की मांग

Published on Feb 23, 2015 at 17:06 | Updated Dec 31, 2014 at 18:18

नई दिल्ली। आईबीएन7 के खास कार्यक्रम सिटिजन जर्नलिस्ट में इस बार देखिए सिटिजन जर्नलिस्ट का सभी के लिए टॉयलेट्स की मांग के लिए चलाया गया कैंपेन। टॉललेट्स की समस्या देश में सबसे अधिक है और इसके लिए किन लोगों ने वीडियो वॉलिंटियर्स उठाए कदम और किसने उठाई बदलाव की आवाज।(वीडियो देखें)

देखें: सिटिजन जर्नलिस्ट का रेल बजट स्पेशल

Published on Feb 23, 2015 at 16:26 | Updated Feb 23, 2015 at 16:30

नई दिल्ली। आईबीएन7 के खास कार्यक्रम सिटिजन जर्नलिस्ट में इस बार देखिए रेल बजट से ठीक पहले सुरक्षित रेलवे के लिए किसने छेड़ी है मुहिम, जम्मू कश्मीर के लोगों को क्या हैं रेल बजट से उम्मीदें और रेल यात्रियों ने किन सुविधाओं के लिए लगा रही हैं रेलमंत्री से उम्मीदें? (वीडियो देखें)

सीजे: क्या हो अगर टूट जाए बिल्डर-बायर के बीच भरोसा

Published on Feb 15, 2015 at 16:34 | Updated Feb 15, 2015 at 16:42

नई दिल्ली। हर आदमी का सपना होता है कि उसका अपना खुद का एक घर हो और इस सच्चाई को सच में बदलने की उम्मीद दिखाते हैं बिल्डर्स। पर क्या हो अगर बिल्डर और बायर के बीच का ये भरोसा ही टूट जाए। अगर आपका ही बिल्डर आपको ठगने लगे। आज का सीजे शो है उन बिल्डर के खिलाफ जिन्होंने लोगों को ठगा है। वीडियो देखें

सीजे: क्या हो अगर टूट जाए बिल्डर-बायर के बीच भरोसा

Published on Feb 11, 2015 at 14:44 | Updated Feb 19, 2015 at 11:21

नई दिल्ली। हर आदमी का सपना होता है कि उसका अपना खुद का एक घर हो और इस सच्चाई को सच में बदलने की उम्मीद दिखाते हैं बिल्डर्स। पर क्या हो अगर बिल्डर और बायर के बीच का ये भरोसा ही टूट जाए। अगर आपका ही बिल्डर आपको ठगने लगे। आज का सीजे शो है उन बिल्डर के खिलाफ जिन्होंने लोगों को ठगा है। वीडियो देखें

देखें: दिल्ली विधानसभा चुनाव पर विशेष सीजे

Published on Feb 02, 2015 at 11:42 | Updated Feb 02, 2015 at 11:52

नई दिल्ली। दिल्ली में चुनाव का मौसम है। 5 दिन बाद ही दिल्ली विधानसभा चुनाव होने है। ऐसे में हर जगह चुनाव प्रचाप का शोर है। हर पार्टी अपनी-अपनी तरह से चुनाव का प्रचार करने में पूरी ताकत झोंक रही है, लेकिन इन सबके बीच आम जनता के सवाल कहीं छुपकर रह गए हैं। सीजे में देखें क्या है आम जनता के सवाल।

देखें: सिटिजन जर्नलिस्ट का रिपब्लिक डे स्पेशल शो

Published on Jan 24, 2015 at 15:33 | Updated Feb 23, 2015 at 15:48

नई दिल्ली। आईबीएन7 के खास कार्यक्रम सिटिजन जर्नलिस्ट के रिपब्लिक डे स्पेशल में इस बार देखिए फरीदाबाद के एक स्कूल में एक बच्ची की खुदकुशी के बाद उसकी मां ने कैसे छेड़ा संघर्ष, दिल्ली के विद्युत शवदाह गृह की स्थिति बदलने को कौन लड़ रहा है लड़ाई और पेरिस में एक पत्रिका के दफ्तर पर हुए हमले की तस्वीरें किसे दिला रही हैं 26-11 के मुंबई हमले की याद। (वीडियो देखें)

देखें: बच्चों पर विशेष सिटिजन जर्नलिस्ट।

Published on Jan 11, 2015 at 11:29 | Updated Jan 11, 2015 at 11:36

नई दिल्ली। देश के भविष्य माने जाने वाले सैकड़ों मासूम बच्चों की स्थिति बेहद दयनीय है। जिस उम्र में बच्चों को स्कूल जाना चाहिए। गरीबी के कारण ये बच्चे नशे का शिकार हो जाते हैं और अपनी जरूरतें पूरी करने के लिए चोरी जैसे संगीन अपराध करने से भी गुरेज नहीं करते। देखिए बच्चों पर विशेष सिटिजन जर्नलिस्ट। (वीडियो देखें)





IBN7IBN7
ibnliveibnlive

आम चुनाव-2014

वाजपेयी ने कहा कि पार्टी ने लव जिहाद को लेकर संगीत सोम को पंचायत करने की इजाजत नहीं दी क्योंकि उसका मानना है कि ये मसला सड़कों पर नहीं जाना चाहिए।
नरेंद्र मोदी भारत के 15वें प्रधानमंत्री बन गए हैं आज सुबह उन्होंने अपना कार्यभार संभाला। इसके साथ ही मोदी के कैबिनेट की आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी गई है।
महिला सशक्तिकरण का मुद्दा जोरशोर से उठाने वाले नरेंद्र मोदी ने जब अपनी कैबिनेट का गठन किया तो देश की आधी आबादी का पूरा ध्यान रखते हुए एक चौथाई स्थान महिलाओं को दिया।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

UP-Election-2012

इंडिया 9 बजे में आज के सवाल हैं कि आडवाणी आखिर गांधीनगर सीट से लड़ने की बात कैसे माने, डील क्या हुई? क्या बीजेपी में अपना कद दिखाने के लिए था आडवाणी का ये स्टंट?
यूपी के शहर अमरोहा में एक ऐसा घोटाला सामने आया है जिसके बारे में जानकर आप दंग रह जाएंगे। यूं तो सत्ताधारी बीएसपी और मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी में छत्तीस का आंकडा़ है, लेकिन इस शहर में नजारा कुछ और है।
उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति भले ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पार्टी विधानमंडल दल के नेता आमने-सामने आ गये हैं।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

पॉलिटिक्स

राष्ट्रीय राजधानी में प्रचंड बहुमत से सत्ता में आई आम आदमी पार्टी के दो संस्थापक सदस्य प्रशांत भूषण व योगेंद्र यादव सहित चार वरिष्ठ नेताओं को पार्टी ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी से हटा दिया।
सीपीएम नेता सीताराम येचुरी के मुताबिक आम आदमी पार्टी में मचे घमासान को लेकर सोशल मीडिया में भी खूब टीका टिप्पणी हो रही है।
आम आदमी पार्टी-अन्ना आंदोलन से निकली ऐसी पार्टी जिसके नेता अरविंद केजरीवाल ने देश की सियासत को बदलने का दावा किया था। वीडियो देखें।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

एस्ट्रो

मेष- ऊर्जा और उत्साह बना रहेगा। महत्वपूर्ण सूचना प्राप्त हो सकती है। संबंधों में सुधार आएगा। भाग्य का सहयोग मिलेगा। सहजता सहकारिता पर जोर दें।
आज शुक्रवार का दिन है और आज नवरात्रि की अष्टमी तिथि है। मान्यता है कि कन्या के रुप में भगवती जगदंबा पिता गृह में निवास करती हैं।
मेष - संपर्क का दायरा बड़ा होगा। बंधुत्व की भावना को बल मिलेगा। मेलजोल में रुचि रहेगी। भाग्य संवार पर रहेगा। आलस्य से बचें। दिन उत्तम।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

क्रिकेट

वर्ल्ड कप फाइनल के दौरान हजारों क्रिकेट प्रेमी मेलवर्न का रुख कर रहें है लेकिन एमसीजी के अलावा हर कोई एक खास जगह घूमने के लिए जरुर जाता है।
करीब 45 दिन और 49 मैच के बाद कल ये तय हो जाएगा कि 11वें आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का चैंपियन कौन होगा? खास बात ये है कि इस बार दो मेजबानों की फाइनल में भिड़ंत है।
क्लार्क ने कहा कि यही सही समय है, जब मुझे वन-डे से अलग हो जाना चाहिए। चार साल पहले मुझे भी यह टीम वैसे ही मिली थी,जैसी आज मैं देकर जा रहा हूँ।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

देश

नेटवर्क 18 ग्रुप मीडिया के क्षेत्र में लगातार नई ऊंचाइयों को छू रहा है। दर्शकों को उनकी खबरों से रूबरू कराने के लिए हमारा रीजनल न्यूज नेटवर्क ईटीवी बहुत महत्वपूर्ण रोल निभाता है।
देश दिन भर में हम आपको दिखा रहे हैं देश के कोने-कोने की खबर। ये खबरें आप तक पहुंचा रही है नेटवर्क 18 के 2000 संवाददाताओं की टीम। 2000 रिपोर्टर हर दिन आपके इलाके की हर बड़ी खबर आप तक पहुंचा रहे हैं। देखें वीडियो।
तेज रफ्तार खबरें नए अंदाज, नए रंगरूप और नए तेवरों के साथ दनादन में देखें। देश-दुनिया की तमाम खबरें यहां होंगी। राजनीति, अपराध, खेल, मनोरंजन और अंतर्राष्ट्रीय यानी हर क्षेत्र की खबरें।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

दुनिया

दीवारें बेसहारों और बेघरों के सिर पर छत का सहारा बनती हैं, लेकिन कई दीवारें दुश्मनी की होती हैं, जो रिश्तों को पाटने-बांटने और उनके बीच कड़वाहट का प्रतीक होती हैंं।
मंगलवार को फ्रांस में जर्मनी के विमान के गिरने से हवाई यात्राओं की सुरक्षा को लेकर खतरे की घंटी बज गई है। जिसे हादसा माना जा रहा था, विमान का ब्लैक बॉक्स मिलने के बाद वो साजिश दिखने लगी है।
फ्रांस में हुई जर्मनविंग्स विमान दुर्घटना मामले में फ्रांस के सरकारी अभियोजक ने कहा कि जर्मनविंग्स के विमान ए320 को जानबूझकर उसके सहचालक ने दुर्घटनाग्रस्त किया।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

सिटी खबरें

मुंबई क्राइम ब्रांच ने पैसों से भरा एटीएम वैन लेकर फरार होने वाले आरोपी अमर सिंग को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी अमर सिंग लॉजीकॉश नाम के कंपनी में बतौर ड्रायवर के तौर पर काम करता था।
IBN7 आपके लिए लेकर आया है अपराध की दुनिया पर खास शो क्राइम न्यूज। इसमें आपको हम दिखा रहे हैं अपराध की रौंगटे खड़े कर देने वाली कहानियां।वीडियो देखें
बिहार के गया शहर में भिखारियों के एक समूह ने अपना एक बैंक खोल लिया है, जिसे वे ही चलाते हैं और उसका प्रबंधन करते हैं, ताकि संकट के समय उन्हें वित्तीय सुरक्षा मिल सके।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

खेल

भारतीय बैडमिंटन सनसनी सायना नेहवाल ने अपने करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि हासिल की है। सायना रैंकिंग में नंबर 1 बन गई हैं जो भारतीय महिला बैडमिंटन के इतिहास में पहली बार हुआ है।
भारत की सायना नेहवाल ने इतिहास रच दिया है। बैडमिंटन में पहले नंबर पर पहुंचने वाली सायना पहली भारतीय महिला बन गई हैं।
भारत की अग्रणी महिला टेनिस स्टार सानिया मिर्जा जारी ताजा महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) रैंकिंग के युगल वर्ग में अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ तीसरे पायदान पर पहुंच गईं हैं।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

कारोबार

दूरसंचार कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस ने 11 सर्किलों में 800/850 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम जीते हैं। इनमें से कुछ नए हैं और कुछ पुराने का नवीनीकरण है।
देश के प्रमुख शेयर बाजारों में सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिवस शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में तेजी का रुख देखा गया।
शेयर बाजारों में भारी गिरावट दर्ज की गई। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 654.25 अंकों की गिरावट के साथ 27,457.58 पर और निफ्टी 188.65 अंकों की गिरावट के साथ 8,342.15 पर बंद हुआ।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

मनोरंजन

मैडम तुसाद में बॉलीवुड हस्तियों के पुतलों की मौजदूगी को 15 साल पूरे होने के मौके पर कटरीना को मोम में ढाला गया है।
बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान को आज 419 सवालों के जवाब देने पड़े। वो कठघरे में पहले दो घंटे, फिर एक घंटे यानी पूरे तीन घंटे तक खड़े रहे।
करन जौहर का कहना है कि वह अनुष्का और ऐश्वर्या रॉय को निर्देशित करने के लिए और इंतजार नहीं कर सकते। करन 'ऐ दिल है मुश्किल' फिल्म बना रहे हैं और इसका निर्देशन भी करेंगे।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

लाइफस्टाइल

कई बार लैपटॉप या कम्प्यूटर की ठीक तरह से सफाई या मेनटेनेंस ना हो पाने की वजह से यूजर्स को समस्या आने लगती है।
अग्रणी सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक अगले कुछ महीने में खुदकुशी की ओर झुक रहे अपने उपयोगकर्ता की मदद के लिए एक टूल शुरू करेगा।
हमारे शरीर में किडनी यानि गुर्दे हमारे शरीर को अंदर से साफ करने का काम करते हैं। किडनी हमारे खून को फिल्टर करने का काम करती है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

अजब गजब

क्रिकेट के एक प्रशंसक ने गुरुवार को सेमीफाइनल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की जीत के लिए गांव के मंदिर में अपनी जीभ ही बलिदान कर दी।
मशीनी मानव या साइबॉर्ग यानी पूरे या आधे शरीर के किसी हिस्से में इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस फिट कर किसी खास अंग की क्षमता बढ़ाकर काम करने वाले लोग।
दहेज की समस्या भारत में तो विकराल है ही, पड़ोसी देश चीन के लोग भी इससे परेशान है। इसके तोड़ के लिए यहां की एक संस्था ने अनोखी शादियों की शुरुआत की है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

रीडर्स स्पेस

जाने-माने युवा कवि, लेखक और टीवी पत्रकार आलोक श्रीवास्तव को साल 2014 के लिए 'राष्ट्रीय दुष्यंत कुमार अलंकरण' से सम्मानित किया जाएगा।
अगर आप इस तस्वीर को बदलना चाहते हैं और उठाना चाहते हैं इसके खिलाफ आवाज तो बनिए हमारी मुहिम #IBNHumsafar का हिस्सा। हम आपको अपनी बात रखने का मंच मुहैया कराएंगे।
कैसे चंद लफ्ज़ों में सारा प्यार लिखूं। एक कशिश जो दिल में हो, उसे शब्दों में ढाल दिया जाए तो क्या बात हो? कुछ ऐसी ही कशिशों ने कोशिशें की है, दिनेश गुप्ता को 'दिन' बनाने में।
ibnliveibnlive