IBN7IBN7

देखें: निर्भया कांड पर विशेष सिटिजन जर्नलिस्ट

Published on Dec 15, 2014 at 14:48 | Updated Dec 15, 2014 at 15:03

नई दिल्ली। 2 साल पहले निर्भया के साथ जो घिनौना काम हुआ क्या उसके बाद हमारा देश सुधरा है। कहा गया कि अब कड़ा कानून बन गया है। अब ऐसे कुकृत्य बंद हो जाएंगे। लेकिन क्या ऐसा हुआ है? क्या अब महिलाओं को लेकर किए जाने वाले अपराधों में कमी आई है? क्या देश भर में महिलाएं अपने आपको अब सुरक्षित मान रही हैं। इस बारे में एक महिला होने के नाते आप क्या सोचती हैं? वीडियो देखें।

देखें: भोपाल गैस त्रासदी के 30 साल पर सीजे विशेष

Published on Dec 08, 2014 at 11:29 | Updated Dec 08, 2014 at 11:47

नई दिल्ली। 2 और 3 दिसंबर की रात दुनिया की सबसे बड़ी औधोगिक त्रासदी, भोपाल गैस त्रासदी को पूरे 30 साल हो गए हैं। इस भीषण त्रासदी को 30 साल हो गए हैं, लेकिन तबाही के निशान आज भी बाकी हैं। इस त्रासदी ने हजारों लोगों की जान तो ली ही साथ ही जो जिंदा बचे उन्हें उम्र भर का दर्द दे गई। (वीडियो देखें)

सीजे: देश की खस्ताहाल स्वास्थ्य सेवा पर विशेष

Published on Nov 23, 2014 at 11:57 | Updated Nov 23, 2014 at 12:02

नई दिल्ली। देश में हजारों लोग ऐसे हैं जिन्हें डॉक्टर और अस्पताल तक नसीब है। लोग सुविधा के अभाव में आए दिन दम तोड़ देते हैं। कुछ अस्पताल के हालात तो इतने बदतर हैं कि यहां स्वस्थ आदमी भी जाकर बीमार पड़ जाए। छत्तीसगढ़ में नसबंदी के दौरान 13 महिलाओं की मौत हमारे देश की खस्ताहाल स्वास्थ्य व्यवस्था का बड़ा उदाहरण है। (वीडियो देखें)

देखें: बाल दिवस पर विशेष सीजे

Published on Nov 16, 2014 at 10:17

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में सैकड़ों बच्चे ऐसे हैं जो कुपोषण की वजह से दम तोड़ रहे हैं। यहां बच्चों को पौष्टिक खाना तो दूर दो वक्त की सूखी रोटी मिलना भी मुश्किल है। इन बच्चों लिए खाने का मतलब है सिर्फ रोटी। वहीं बीमार पड़ने पर सरकारी अस्पताल में इनका इलाज भी नहीं हो पाता।

(वीडियो देखें)

देखें: बिल्डरों की मनमानी पर विशेष सीजे

Published on Nov 10, 2014 at 15:33 | Updated Dec 03, 2014 at 14:30

नई दिल्ली। नोएडा में आशियाने का सपना लिए लाखों ने अपने जिंदगी की सारी पूंजी फ्लैट खरीदने में लगा दी। लोगों को 3 साल में घर देने का वादा किया था, लेकिन 5 साल बीत चुके हैं और अब भी लोगों को घर मिलने की संभावना दूर-दूर तक नहीं दिख रही है। लोगों के ऊपर ईएमआई की मार और साथ में घर का किराए का बोझ भी ही जिसे देने में उनकी हालत खराब हो रही है। (वीडियो देंखे)

देखें: सिटीजन जर्नलिस्ट का फॉलोअप स्पेशल

Published on Nov 02, 2014 at 16:44 | Updated Nov 02, 2014 at 17:11

नई दिल्ली। आईबीएन7 के खास शो सिटीजन जर्नलिस्ट में इस बार देखिए फॉलोअप स्पेशल। एसिड अटैक का शिकार बनी बेटी को इंसाफ दिलाने के लिए पिता के संघर्ष की कहानी, मशहूर नृत्यांगना तारा बालगोपाल की बेबसी में मदद के लिए सामने आए लोग, राजनांदगांव के एक स्कूल की दुर्दशा की रिपोर्ट के असर व और भी बहुत कुछ। वीडियो देखें

सीजे: अपनी बच्ची के लिए मां के संघर्ष की कहानी

Published on Oct 26, 2014 at 09:51 | Updated Nov 02, 2014 at 16:46

नई दिल्ली। त्विशा मकवाना किसी भी आम बच्ची की तरह ही लगती है, लेकिन उसकी लाइफ का हर दिन खास है। तीन साल की त्विशा को जन्म से ही एलजीओए नाम की समस्या है। इसका मतलब है कि त्विशा के शरीर में एसोफैगस यानी मुंह से पेट को जोड़ने वाली नली अधूरी है। इस कारण वह कभी मुंह के जरिए खाना नहीं खा सकती। त्विशा के लिए हर दिन एक नई चुनौती है। इस चुनौती में त्विशा को अपनी मां स्वीटी मकवाना का साथ मिलता है। सिडनी में रहने वाली स्वीटी एक सिंगल पैरंट हैं और त्विशा का जीवन बचाने के लिए हरसंभव कोशिश कर रही हैं। (वीडियो देखें)

सीजे: हरियाणा-महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव पर विशेष

Published on Oct 12, 2014 at 09:41 | Updated Oct 12, 2014 at 13:17

नई दिल्ली। हरियाणा और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव जल्द होने वाला है। ऐसे में लोग भी सही सरकार चुनने के लिए काफी सजग हैं। हरियाणा का एक छोटा सा गांव खुरम्पुर जो राजधानी दिल्ली से महज 100 किलोमीटर की दूरी पर हैं वहां के लोगों का आरोप है कि उन्हें तो विकास का मतलब ही नहीं पता है। गांव में ना ही स्कूल है ना अस्पताल। लोगों ने मौजूदा सरकार से कई शिकायतें हैं।

(वीडियो देखें)

सीजे: स्वच्छता के लिए सीजे की मुहिम!

Published on Oct 05, 2014 at 15:41 | Updated Oct 05, 2014 at 16:02

नई दिल्ली। आईबीएन7 के खास कार्यक्रम सिटिजन जर्नलिस्ट में इस बार देखिए क्लीन इंडिया के मैसेज के साथ गुड़गांव नगर निगम से सीजे आकांक्षा सिंह का संघर्ष, जम्मू कश्मीर में आई भीषण बाढ़ के बाद महामारी की समस्या को उठातीं सीजे हिना सदाफ खान और रमोना रफीक, साथ में आपके द्वारा भेजे फोटो और वीडियो। शो देखने के लिए वीडियो देखें।

सीजे: तबाही के बाद कैसा है ‘स्वर्ग’ का हाल

Published on Sep 22, 2014 at 11:41 | Updated Sep 27, 2014 at 09:28

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में आई बाढ़ का पानी तो धीरे-धीरे घटने लगा है, लेकिन जैसे-जैसे पानी घट रहा है सामने नजर आ रहा है तबाही का वो मंजर जिसे देखकर दिल दहल उठता है। जो कश्मीर हमेशा गुलजार रहता है आज वहां चारों तरफ वीरानी छाई है, लोगों के बसे-बसाए घर तबाह हो चुके हैं और वो बेघर होकर सड़क पर जिंदगी बिताने को मजबूर हैं। लोगों की जिंदगी भर की कमाई पलक झपकते ही पानी में समा गई। (वीडियो देखें)





IBN7IBN7
ibnliveibnlive

आम चुनाव-2014

वाजपेयी ने कहा कि पार्टी ने लव जिहाद को लेकर संगीत सोम को पंचायत करने की इजाजत नहीं दी क्योंकि उसका मानना है कि ये मसला सड़कों पर नहीं जाना चाहिए।
नरेंद्र मोदी भारत के 15वें प्रधानमंत्री बन गए हैं आज सुबह उन्होंने अपना कार्यभार संभाला। इसके साथ ही मोदी के कैबिनेट की आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी गई है।
महिला सशक्तिकरण का मुद्दा जोरशोर से उठाने वाले नरेंद्र मोदी ने जब अपनी कैबिनेट का गठन किया तो देश की आधी आबादी का पूरा ध्यान रखते हुए एक चौथाई स्थान महिलाओं को दिया।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

UP-Election-2012

इंडिया 9 बजे में आज के सवाल हैं कि आडवाणी आखिर गांधीनगर सीट से लड़ने की बात कैसे माने, डील क्या हुई? क्या बीजेपी में अपना कद दिखाने के लिए था आडवाणी का ये स्टंट?
यूपी के शहर अमरोहा में एक ऐसा घोटाला सामने आया है जिसके बारे में जानकर आप दंग रह जाएंगे। यूं तो सत्ताधारी बीएसपी और मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी में छत्तीस का आंकडा़ है, लेकिन इस शहर में नजारा कुछ और है।
उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति भले ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पार्टी विधानमंडल दल के नेता आमने-सामने आ गये हैं।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

पॉलिटिक्स

वसुंधरा सरकार में बीजेपी के ही एक विधायक की गुंडागर्दी का मामला सामने आया है। नेता जी एक बड़े अधिकारी को धमकी का आरोप है।
कांग्रेस ने नवोदय स्कूलों में क्रिसमस छुट्टी से संबंधित मामले में केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री एम वेंकैया नायडू के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव पेश किया।
केंद्र सरकार पर राजनीतिक प्रतिशोध के लिए सीबीआई का इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए ममता ने कहा कि बीजेपी शारदा मुद्दे का राजनीतिकरण कर रही है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

एस्ट्रो

हिंदू धर्म में विवाह को सोलह संस्कारों में सबसे प्रमुख माना गया है। हर माता-पिता की इच्छा होती है कि उनके बेटे का विवाह धूम-धाम से हो।
मेष- घर परिवार में सुख सौख्य बढ़ेगा। धार्मिकता को बल मिलेगा। भाग्य पक्ष मजबूत होगा। साझीदारो से लाभ होगा। दिन श्रेष्ठ फलकारक।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

क्रिकेट

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक शिकार करने वाले विश्व के चौथे सबसे सफल विकेटकीपर बन गए हैं।
कीरोन पोलार्ड ने बिग बैश की टीम एडीलेड स्ट्राइर्कस के लिए ट्रायल गेम में एक ओवर में छह छक्के लगाकर एक और उपलब्धि अपने नाम कर ली है।
ऑस्ट्रेलिया की ओर से कप्तान स्टीवन स्मिथ 65 रन और मिशेल मार्श 7 रन बनाकर नाबाद लौटे। दूसरे दिन का खेल निर्धारित समय से 9 ओवर पहले खराब रोशनी के कारण रोका गया।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

देश

तेज रफ्तार खबरें नए अंदाज, नए रंगरूप और नए तेवरों के साथ दनादन में देखें। देश-दुनिया की तमाम खबरें यहां होंगी। राजनीति, अपराध, खेल, मनोरंजन
जिस जकीउर रहमान लखवी को पाकिस्तान की अदालत ने, वो भी एंटी टेरर अदालत ने बेल दे दी, वो सिर से लेकर पांव तक मासूमों के खून से सना है।
सिंगापुर वासी अब भोजपुरी और हिंदी भाषा में अपनी दिलचस्पी दिखा रहे हैं। बताया जा रहा है कि बॉलीवुड से हिंदी और भोजपुरी पर भी असर पड़ रहा है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

दुनिया

बता दें कि पेशावर के एक आर्मी स्कूल पर कल हुए तालिबानी आतंकवादी हमले में 132 बच्चों समेत 141 लोग मारे गए थे। इस हमले को तालिबान ने अंजाम दिया था।
पेशावर हमले से मिले दुख की घड़ी में पिछले दो दिनों से भारतीय लोग ट्विटर के जरिए लगातार पाकिस्तानियों के प्रति हमदर्दी दर्शाते हुए हमले की आलोचना कर रहे हैं।
बोको हराम ने नाइजीरिया के उत्तर पूर्व गुमसुरी गांव पर धावा बोलकर कई लोगों का अपहरण कर लिया और इनमें से 32 की हत्या कर दी। यह जानकारी एक प्रत्यक्षदर्शी ने आज दी।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

सिटी खबरें

उत्तर प्रदेश में वाराणसी के सिगरा क्षेत्र में आज छेड़छाड़ का विरोध करने पर मनचलों ने एक युवती को मिट्टी का तेल डालकर जला दिया।
जहाजपुर में बुधवार को वो करिश्मा हुआ कि लोग दंग रह गए। यहां अर्थी पर लेटा एक बुजुर्ग उठ खड़ा हुआ। इस घटना से परिजन और इलाके के लोग हैरत में पड़ गए।
मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के भगवा थाना क्षेत्र के लिभौरा ग्राम पंचायत के लोहारा खेरा में कल शाम बोरबेल के 25 फुट गहरे गड्डे में गिरे मासूम बच्चे को अभी तक नहीं निकाला जा सका है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

खेल

हमदान स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में आज हुए दूसरे ग्रुप मैच में भारत की शीर्ष महिला बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत ने अपना-अपना मैच जीत लिया।
क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने बताया है कि उनकी गर्लफ्रेंड मॉडल इरिना शाइक उनके 'सीआर7' ब्रांड वाले बॉक्सर की दीवानी हैं।जब भी मौका मिलता है वो उन्हें चुरा लेती हैं।
ग्लासगो कॉमनवेल्थ में सिल्वर मेडल जीतने वाली भारत की अंतरराष्ट्रीय महिला पहलवान गीतिका जाखड़ से उनके की राज्य में बदसलूकी का मामला सामने आया है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

कारोबार

इरडा ने केनरा, एचएसबीसी ऑरिएटल बैंक ऑफ कॉर्मस लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड पर कुल 31 लाख रुपये का जुर्माना ठोका है।
भागदौड़ वाली जिंदगी में घर बैठे खरीदारी का बेहतर विकल्प बनकर उभरे ऑनलाइन शापिंग के जरिए मोबाइल फोन और एक्सेसरीज की खरीद के मामले में राजधानी दिल्ली अव्वल रही है।
देश के शेयर बाजारों में आज तेजी दर्ज की गई। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 416.44 अंकों की तेजी के साथ 27,126.57 पर और निफ्टी 129.50 अंकों की तेजी के साथ 8,159.30 पर बंद हुआ।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

मनोरंजन

चिंकारा शिकार मामले में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने उनकी बहन अलवीरा की ओर से दायर याचिका खारिज कर दी है।
बॉलीवुड के जानेमाने अभिनेता सनी देओल अपनी सुपरहिट फिल्म ‘घायल’ का सीक्वल बनाने जा रहे हैं। फिल्म में सनी अभिनय करने के अलावा निर्देशन भी करेंगे।
बालीवुड की जानीमानी फिल्मकार पूजा भट्ट मॉडल डियांड्रा को लेकर दो फिल्म बनाने जा रही हैं। डियांड्रा ने सलमान खान के शो बिग बॉस में शिरकत की थी।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

लाइफस्टाइल

स्वाइन फ्लू ने एक बार फिर देश में दस्तक दी है और हैदराबाद सहित तेलंगाना में इस बीमारी के चलते 8 लोगों की मौत भी हो चुकी है।
यदि आप भी कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं और पांच लाख के कम कीमत की कार तलाश रहे हैं तो यहां देखिए ऐसी कारें जो इस साल हॉट फेवरेट रहीं।
साल 2014 को हम लोग गुडबाय कहने की ओर हैं। इस साल तमाम लोगों ने एक से बढ़कर एक मोबाइल फोन लिए होंगे, या लेने की सोच रहे हैं।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

अजब गजब

विभिन्न कोणों से आ रही आवाजों को सुनने के लिए पक्षी अपने सिर का इस्तेमाल करते हैं क्योंकि स्तनधारियों की तरह पक्षियों के बाहरी कान नहीं होते।
आपने कभी ऐसी लौकी नहीं देखी होगी जो एक साथ चार पांच परिवारों का पेट भर दे। कानपुर में ऐसी ही एक अनोखी लौकी आकर्षण का केंद्र बनी हुई है।
भारी से भारी वाहन को जैक की सहायता से उठाकर ऊपर-नीचे या आगे पीछे खिसकाते तो बहुत से लोगों ने देखा होगा, लेकिन किसी तीन-चार मंजिल के मकान को।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

रीडर्स स्पेस

देश की राजधानी दिल्ली में महिलाएं ही सुरक्षित नहीं है। आए दिन महिलाएं और बच्चियां रेप की शिकार होती हैं।
आप साफ-सफाई में जुटे अपने व अपने दोस्तों के फोटो हमें भेजें। हम उन्हें अपनी वेबसाइट और फेसबुक-ट्विटर पर अपने सोशल मीडिया पेज पर उन्हें शेयर करेंगे।
यूट्यूब पर रिलीज किए गए साढ़े चार मिनट के वीडियो में अल फायदा नाम के संगठन में भर्ती इंटरव्यू हॉल का दृश्य दिखाया गया है।
ibnliveibnlive