27 नवम्बर 2014

न्यूजलैटर सब्सक्राइब करें

CLOSE

Sign Up


अब आसाराम का बयान, बलात्कारियों को भाई क्यों नहीं बोला?

Updated Jan 07, 2013 at 15:45 pm IST |

 

07 जनवरी 2013
CNN-IBN    

facebook पर hindi.in.com पेज को LIKE किया क्या?

नई दिल्ली। दिल्ली में हुई गैंगरेप की घटना के बाद कई लोगों के बेतुके बयान सामने आए। अब जाने-माने संत आसारामजी बापू का नाम भी इस फहरिस्त में शामिल हो गया है। आसाराम जी बापू के मुताबिक इस घटना के लिए पीड़ित लड़की भी जिम्मेदार थी क्योंकि ताली एक हाथ से नहीं बजती। उनका तो यह भी मानना है कि 6 आरोपियों के सामने अगर वह उनको रोकने की गुहार लगाती तो शायद वह बच सकती थी। इससे उसकी इज्जत और जिंदगी दोनों बनी रहती।

क्या है बयान

आसाराम ने गैंगरेप के लिए बलात्कारियों के साथ-साथ रेप पीड़िता को भी बराबर का जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि ताली एक हाथ से नहीं बजती, दोनों हाथों से बजती है। उन्होंने कहा कि रेप के लिए लड़की का भी दोषी है। वह चाहती तो आरोपियों को भाई कहकर, उनके हाथ-पैर जोड़ सकती थी, जिससे वह बच जाती। लेकिन, उसने ऐसा नहीं किया। आसाराम ने यह भी कहा कि उस लड़की ने सरस्वती मंत्र का जाप नहीं किया था। अगर वह ऐसा करती तो मूवी देखने के बाद अपने ब्वॉयफ्रेंड के साथ किसी बस में नहीं बैठती।

बापू के बयान पर राजनीति गरमाया

आसाराम बापू के इस विवादास्पद बयान के बाद तमाम राजनेताओं द्वारा इसकी भर्त्सना की जा रही है। आसाराम के इस बयान पर कांग्रेस नेता राशिद आल्वी ने कहा कि राजनेताओं के साथ अब धार्मिक संतो को भी इस बात का ख्याल रखना चाहिए कि वह बोलने से पहले एक बार सोचें। भाजपा नेता बलबीर पुंज ने कहा कि उनका बयान निंदनीय तो है ही साथ ही हास्यास्पद भी है। भाजपा के प्रवक्ता रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि यह असहनीय है। दिल्ली की बेटी दामिनी पर की गयी आसाराम बापू की टिप्पणी काफी दुखद है। मैं चाहता हूं कि आसाराम बापू सोचें कि उन्होंने क्या कहा है और तुरंत अपना बयान वापस लें।

आसाराम की धमकी, उखाड़ फेंकेंगे मोदी सरकार

ऐसा पहली बार नहीं है कि आसाराम बापू ने विवादित बयान दिया है। इससे पहले उन्होंने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को उखाड़ फेंकने की धमकी दी थी। उन्होंने कहा था कि अगर सरकार ने उन्हें सोमनाथ में सत्संग करने से रोका तो हम उसे उखाड़ फेंकेंगे।

सोनिया गांधी को भी नहीं छोड़ा

आसाराम ने रायपुर में कार्यक्रम के दौरान कथित रूप से सोनिया गांधी को देश छोड़कर जाने के लिए कहा था। उनके इस विवादास्पद बयान पर कांग्रेस ने आध्यात्मिक गुरु को गिरफ्तार करने की मांग की थी।

दिल्ली गैंगरेप पर आसाराम बापू का बयान तब आया है जब पीड़ित लड़की के केस की सुनवाई दिल्ली के साकेत कोर्ट में चल रही है। गौरतलब है कि वह 16 दिसंबर को वसंत विहार इलाके में एक चलती बस में दिल्ली की एक छात्रा का गैंगरेप हुआ था। इसके बाद पूरे देश में आक्रोश और विरोध के स्वर गूंज उठे थे। पीड़ित लड़की की मौत सिंगापुर के माउंट एलिजाबेथ अस्पताल में 29 दिसंबर को हो गयी थी।

दिल्‍ली गैंगरेप पर ‘राज’नीति, बलात्‍कार करने वाले सब के सब बिहारी थे!

 

यह खबर आपको कैसी लगी

10 में से 4 वोट मिले

पाठकों की राय | 07 Jan 2013

Jan 10, 2013

Is he mad? If not thn want to say this old man only think before u speak./

anita lucknow

Jan 09, 2013

Main to soch raha hoon ki sabhi ladkiyan ek saath ishwar ko yaad karke sabko bahi bol dain....... Aur dekhe result asharam ki kahni ka jo unhone kahi hai ....Aur agar iske baad ek bhi rape hota to bapu ji ko apne aap ko sant kahne ka dhonge band kar dena chahiye............ Soory lekin kya karein baapuji aakhir hum ek sacche deshbhakt hain.

RAJNISH KUMAR allahabad

Jan 09, 2013

आसाराम बापू वो लड़की पहले ही काफ़ी तखलिफ़ सहचुकी है.कम्सेकम अब तो उसे छोड़ दो.

minakshi thakur nagpur

Jan 08, 2013

मीडीया वाले तो trp के लिए कितने हद तक गिर सकते है आज पूरी दुनिया देख रही है, संतो को भी नही छोड़ा अब तो इनकी खेर नही है !

Sonu Jaipur

Jan 08, 2013

तुमने अपना बेटा क्यों नही बनाया/ यदि बनाया होता तो अत्याचार नही होता

Kumar Gaya

Jan 08, 2013

हर किसी को पता नही क्यो इस केस पे बयान देने की पड़ी है ? आसाराम जी के पास इस घटना के लिए कहने के लिए कोई सही उपाय या बात नही थी , तो अपना मूह चुप रखते, फालतू बकवास करने की क्या ज़रूरत थी ? इस से तो अच्‍छे तो बाबा रामदेव है जो रिपिस्टो को सज़ा दिलवाने के धरना देने चले आए थे और आसाराम जी बस अपने चंदे मे ही लगे रहते है | आसाराम जी को भारत भूमि के भले के लिए आत्मचिंतन करना चाहिए | हर प्राणी मे भगवान है ऐसा कहने वाले सारे संत घर मे सो रहे है ? किसी ने भी पीडिता के परिवार से मिलना, उनको सांत्वना देना उचित नही समझा ?

Ranbir singh jodhpur

Jan 08, 2013

बापू जी अगर दामिनी की जगह आपकी बेटी होती तो क्या आप भी उसे ये ही गुरु मन्त्र बताते की जो तुम्हारे साथ ऐसी हरकत करे तो उसे अपना भाई बना लेना और उसके पैर पकड़ लेना.

sunil kchhwaha niwas mandla (m.p)

Jan 08, 2013

आसा राम की बीवी का रेप होता तो बताता की रेप कैसे होता है.

Prashant Gurgaon

Jan 08, 2013

स्वामीजी, आपको मालूम है? रेप क्या होता है, उसपर शारीरिक और मानसिक दोने का रेप हुआ है, अगर लड़की शरीर से बच जाती फिर भी मानसिक तासे तो मर ही जाती ना? बेहतर है आप फिरसे रामायण / महाभारत पढ़ो. अगर पड़ने मे तकलीफ़ है, तो सिर्फ़ ;सीता-अपहरणद्रोपति-अपमान पढ़ो. तो आप यह नही कहते यहा पर दोनो दोषी है(यहा पर एक कबिरजी का दोहा याद आया,बड़ा हुआ तो क्या हुआ, जैसे पेड़ खजूर ...)

naren China

Jan 07, 2013

Ye sant nhi dongi hai.... Iske sath bhi wahi suluk karna chahiye jo damini k sath hua . Tab pata chalega is ko.

mukesh hissar

Jan 07, 2013

असरामजी बापूजी ने जो कहा वह सही कहा जब ड्रॉपड़ी का चिर हरण हुआ तो ड्रॉपड़ी ने भगवान कृष्ण को याद किया तो भगवान बचाने आए हाथी को मगरमच ने जदपा तो भगवान को याद किया तो भगवान ब्चाने आए एटिहास गवाह हे अगर एक बेटी दुविधा मे पद जाए ओर भगवान को याद करे तो भगवान ज़रूर उन कुकर्मियो से बचाते दुनिया मे जिसका कोई नही होता उसका भगवान होता हे ससकरती अची नही इसे नही अपनाना भारतीय ससकरती अछी हे इसे अपनाना चाहिए

PITHARAM HYDRABAD

Jan 07, 2013

तू ढोंगी बाबा है.लोगो को बड़े बड़े उपदेश देता है और तेरे मन मे गंदे विचार भरे हुए है.लोगो के पेसे पर तू मोज कर रहा है .अभी लोगो का ध्यान तेरी तरफ नही है .दामनि को इंसाफ़ दिलवाने की तरफ है.जब वो उस काम से फ्री हो जाएगे तब तेरी खबर लेगे फिर तू अपनी धोती को समभाल कर रखियो देखते है तू केसे बचता है. हा --हा --हा गुड लक.

anita melbourne australia

Jan 07, 2013

असारअमजी को यूयेसेस रात की . मालूम नही है.य्हे 6 लोग रेप करने के लिए ही बस ले के निकले थे.पुरि बात संज़े बगैर बोलना इनको शोभा नही देता.

VS Maheshwari amravati

Jan 07, 2013

He is gone mad...He should contact to a doctor who can treat his mantal fever. People like you are burden on our earth..Go to hell..

Akki ahmedabad

Jan 07, 2013

Isko to juto se marna chahiye....Jb isk family se kisi k sath hota aisa tab dekhta kya statement deta ye..

abhishek pune

Jan 07, 2013

आशा राम तेरा बेटा खुद एक ........... है, तेरे आश्रम मे वह इसी प्रकार की घिनोनी हरकत करता है ! इसी लिए तू इस प्रकार की बात कर रहा है !

RAJESH KUMAR SINGH NARHI (NAGRA) BALLIA - UP


कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय किसी प्रकार के अभद्र शब्द, भाषा का इस्तेमाल न करें। अभद्र शब्दों का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। सभी टिप्पणियां समुचित जांच के बाद प्रकशित की जाएंगी।
नाम
शहर
इमेल

आज के वीडियो

प्रमुख ख़बरें

Live TV  |  Stock Market India  |  IBNLive News  |  Cricket News  |  In.com  |  Latest Movie Songs  |  Latest Videos  |  Play Online Games  |  Rss Feed  |  हमारे बारे में  |  हमारा पता  |  हमें बताइए  |  विज्ञापन  |  अस्वीकरण  |  गोपनीयता  |  शर्तें  |  साइट जानकारी
© 2011, Web18 Software Services Ltd. All Rights Reserved.