30 जुलाई 2014

न्यूजलैटर सब्सक्राइब करें

CLOSE

Sign Up


वैलेंटाइन: क्या कहती है इस साल आपकी ‘प्रेम कुंडली’

Updated Feb 11, 2013 at 10:42 am IST |

 

Ganeshaspeaks.com

मेष:
आपके संबधो में संतुलन की जरुरत है, यह आपके ग्रह बता रहें हैं।  यह समय संबन्धों के पुर्नमुल्याकंन और फ़िर से तारतम्य बैठाने का है। संतुलन रखें! इस वर्ष आपके प्रेम समीकरण में कोई अशांत बदलाव नही होने वाला है। संबन्ध यथापूर्वक रहेंगे।  पिछले कुछ महिनो में स्थिति चाहे जैसी भी रही हो अभी स्थिति पहले जैसी ही रहने वाली है। आपको स्थायित्व के लिए प्रयास करना पड़ेगा चाहे कुछ भी हो, ऎसे गणेशा के संकेत हैं। जो विवाहित है उनके लिए स्थिति अगली छ: माही में आसान होगी। आपकी प्रतिबद्धिता को पुन: विशलेषण की आवश्यकता है। आपको ऎसा लग सकता है की आपके साथी में प्यार कि गर्मी, जुनुन या सच्चाई का अभाव है, अपने दिलजान/दिलरुबा को अपनी बात कहने के लिए प्रेरित कीजिए पर आप ऎसा सोच रहे हैं इसकी भनक अपने साथी को मत लगने दीजिए। आप में जिस तरह से ईमानदारी और प्यार का जुनून है, आप अपने प्यार कि गहराई प्रदर्शित करने के लिए पहले कदम बढ़ाइए। कुल मिलाकर साल के पहले अर्धांश में धैर्य रखिए, आगे जा कर आपके प्रेम के सितारे अनुकुल हो जायेंगे।

वृषभ: 2013 आपके लिए प्यार का जरुरी पाठ लेकर आया है- यदि आप किसी से सच्चा प्यार करते है तो उनके लिए आपको बदलना होगा, इसके साथ ही, इस साल, गणेशा कहते है कि यह आपकी जिम्मेदारी होगी कि आप स्थितियों पर कैसी प्रतिक्रिया देते है।  आप समझदारी से व्यवहार करेंगे या विरोधात्मक व्यवहार करेंगे, यह आपके उपर है।  यह सब आपके लिए आसान नही होगा क्योंकि यह आपके प्रकृति के विरुद्ध है और इसके लिए आपको लचीला होने कि जरुरत है।  सितारे अपनी तरफ़ से पासा आपके पक्ष में डाल रहें है जिससे आपको अपने प्यार के साथ कुछ अनमोल प्यार के पल बिताने के लिए मिलेंगे।  शादी-शुदा जिन्दगी का मजा लिजिए पर अपने जीवन साथी की इच्छाओं का ख्याल रखें, बहुत ज्याद भी इसमें न पड़े।  संघर्ष और वादविवाद निपटा लें।  जो नया रिश्ता बनाने वाले हैं या जिनका रिश्ता अभी अस्थिर है उन्हे धीरज और मनन कि जरुरत है।  जिनका रिश्ता बन चुका है उन्हे भी आपसी बात-चीत और आत्मनिरीक्षण कि जरुरत है। इन सब स्थितियों से निपटने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप अपने जीवन साथी से बात-चीत का मार्ग हमेशा खुला रखें।

मिथुन: जहाँ तक आपकी जिन्दगी में प्यार का महत्व है यह साल आपके लिए बहुत कुछ ले कर आया है। 2013 में आपका विवाह हो सकता है।  यह साल आपके लिए एक बहुत अच्छी जिन्दगी कि सूचना दे रहा है।  जो शादी करके घर बसाने कि सोच रहें है सितारे उन्हे अच्छे संकेत दे रहे हैं।  जो बहुत अधीरता से जीवन साथी कि तलाश में हैं उन्हे भी आशा कि किरण नजर आएगी और उनकी आशा लगभग पूरी होगी।  जो प्यार का वादा कर चुके हैं उनकी योजनाएं मूर्त रुप लेंगी।  पिछले साल जो रिश्ता कली रुपी था उसमें इस साल बहार आ जायेगी।  विवाहितो को भी उनके रिश्ते में सुखद अनुभूति होगी, वे अपनी जिन्दगी में प्यार के लिए कम पशोपश में रहेंगे।  एक साथ यात्रा पर जा सकते हैं जिससे जिम्मेदारियों कि साझेदारी बढ़ेगी और इससे आप अपने प्यार के और करीब आयेंगे।

कर्क: वर्ष 2013 आपके पूरी तरह से प्यार में पड़ने के लिए सहायक होगा। यह समय आपके लिए प्यार के मीठे संबध बनाने का है जिसके लिए आप बहुत समय से व्याकुलर हैं। यह हो सकता है कि आप इस रिश्ते से बहुत आशा कर रहें हों। ये आपके लिए सामान्य होगा पर हो सकता है आपके साथी के लिए ना हो।  आप अपने साथी से प्रतिब्द्धता कि उम्मीद कर रहें हो जिसके लिए वो अभी तैयार ना हो।  आप अपनी व्याकुलता काबू में रखिए यह गणेशजी याद दिला रहें है अन्यथा गड़बड़ हो जायेगी। आपको सलाह है कि अधीर ना हो, दिमाग से काम लें। आपसी बात-चीत का रास्ता खुला रखें और जब भी आपको ऎसा लगे आपके रिश्तों में खटास आ रही है या आप अपने साथी की भावनाओं के प्रति असमंजस में हों तब परिपक्वता से काम लें। जहाँ तक आपका सवाल है आप अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए अति व्याकुल है। विवाहितो के लिए भी उत्तम समय है। जीवन साथी का साथ आपके संबध और आपसी समझ अपने पूरे उफ़ान पर है। शादी-शुदा जिन्दगी मे आनन्द का समय है। बच्चे के लिए भी योजना बनाने का अच्छा समय है।

सिंह: 2013 आपके सबंधो के कुछ नये संकेत दे रहा है जिसमे से कुछ लंबी अवधी के हो सकते है।  अपने आकर्षक व्यक्तित्व की वजह से आप सामाजिक रुप से अति व्यस्त रहेंगे। लोगो से मिलना-जुलना, मुस्कुराना आदि कार्य में व्यस्त रहेंगे फ़िर भी नुकसान ना पहुँचाने वाली छेड़खानी से भी बचें। इस समय आपकी करीबी दोस्ती रिश्तें में बदल सकती है या ये भी हो सकता है आपका कोई साथी आपके करीब आने की कोशिश करें और ये आपकी राशि के अनुसार आपको अच्छा भी लगेगा, पर गणेशजी आपको चेतावनी देते है कि यदि आप सच में उसे चाहते हैं तभी बढ़ावा दें अन्यथा नही। जो लोग विवाहित या प्रतिबद्ध हैं उनके लिए यह समय उतना उत्साही नही है जिसका कारण कोई तीसरा भी हो सकता है, शायद कोई परिवार का सदस्य। अपने जीवनसाथी से इज्जत से पेश आइये और परिपक्वता से व्यवहार कीजिए। ऎसे समय में आपके और आपके जीवनसाथी के बीच में शारीरिक आकर्षण संबधो को और प्रगाढ़ बना सकता है। स्थितियां शीघ्र ही सुधरेगीं और आपको और आपके जीवनसाथी को एक दूसरे के प्रति वफ़ादार बनायेंगी। 2013 में अपना परिवार शुरु करने के लिए भी सितारें अच्छे संकेत दे रहें हैं।

कन्या: 2013 में कन्या राशि के व्यक्ति प्यार और रिश्तों के क्षेत्र में अपने निर्णय को लेकर दृढ़ और स्थिर रहने वाले है फ़िर भी गणेशजी की आपको सलाह है कि दिल के मामलो में धैर्य और समझदारी कि आवश्यकता होती है, जड़ता और जल्दबाजी कि नहीं। दूसरे शब्दों में बताया जाए तो यदि आप अपने साथी की आशाओंपे खरे नही उतर पा रहे हैं तो आपके नजरिए से ये संबध आपके लिए व्यर्थ है, पर यदि सब कुछ अच्छा रहता है तो आपके साथी के नजरिए से संबधो में प्रगाढ़ता आएगी।  आपके साथी के नजरिए से देखा जाए तो उसे समान मात्रा में भावनात्मक सहारे की जरुरत है और वह आपसे यही आशा रखते हैं। गणेशा कहते हैं यहाँ पर आपको अपनी आशाओं, इच्छाओं और जरुरतों के बीच संतुलन बनाने की आवश्यकता है। इसका हल यह है की आप अपने प्यार पर अनावश्यक मानसिक दबाव न डालें। अगस्त से दिसम्बर के बीच का समय लंबी अवधि के रिश्ते आरंभ करने के लिए सहायक है। इसकी पूरी संभावना है कि यह रिश्ता शादी में बदल जायेगा।

तुला: हमेशा की तरह आपका व्यक्तिगत आकर्षण शानदार होगा पर इस साल यह महत्वपूर्ण है कि आप किसी और अति आकर्षक व्यक्ति के आकर्षण में पड़ेंगे। जब इस करामाती व्यक्ति से आपकी निगाहें चार होंगी तो आपके हार्मोन हिलोरें मारने लगेंगे पर गणेशा आपको चेतावनी देते हैं- रुकिए, तुरंत इस चक्कर में मत पड़िए या इसके बारे में ज्यादा मत सोचिए। शायद यह प्यार न होकर केवल आकर्षण हो। आगे बढ़ने से पहले अपने विकल्पों को खुला रखिए क्योंकि सच्चे प्यार का रास्ता इतना सरल और सीधा नही होता है जैसा कि यह पहली नजर में लगता है। प्रतिबद्ध जोड़ो को भी सावधान रहना होगा क्योंकि उनके संबधो में कठिनाई आने वाली है मुख्यत: वित्तिय दबाव के कारण संघर्ष हो सकता है। यदि आप विवाहित है तो आपकी कुछ ऎसी आदतें जो आपके साथी को नापंसद है, आपकी जिन्दगी मे कठिनाई ला सकती है। हो सकता है यह समस्या आपकी शादी-शुदा जिन्दगी में कोई बड़ा नुकसान कर जाये।  आपको इस क्षेत्र में बात-चीत करने की जरुरत है। आपसी संबधॊ में बनावटीपन की कोई आवश्यकता नहीं है।

वृश्चिक: वृश्चिक राशि के सिंगल्स के लिए इस साल अच्छे समाचार हैं। यदि आपने अपने जीवनसाथी या प्यार कि जो सीमा तय कर रखी है उसे थोड़ा नीचे उतारे तो आपको अपना प्रतिक्षारत जीवनसाथी मिल सकता है। परन्तु गणेशजी के अनुसार आपको अपना नजरिया और दिमाग की सोच बदलनी चाहिए। अगर आप ऎसा करते है तो निसंदेह आप अपनी जोड़ के व्यक्तित्व से मिल पायेंगे। अगर आपके ईष्र्यालु और अधिकार जमाने के स्वभाव को छोड़ दिया जाए तो आपके प्रेम संबध बेहतर होंगे यह गणेशा का वादा है। यह बात सिंगल्स और प्रतिबद्ध दोनो के लिए लागू होती है ।अगर आपको उचित जीवनसाथी की खोज है तो धीरज रखना होगा।  विवाहितों के लिए भी समय परेशानी वाला हो सकता है, जिस बात पर समझौता नही हो सकता उस बात पर शांति रखें।  भावनाओं का ज्वार उमड़ेगा, नजदीकि बढ़ाने के लिए सकारात्मक रास्ता अपनाएं।  केतु के वृषभ पर प्रतिकुल परागमन के कारण विवाहित तनाव महसूस करेंगे जिसके कारण वाद-विवाद बढ़ सकता है। बहुत शांति, धीरज और चतुराई से काम लिजिए।

धनु: शादी की शहनाईयाँ बजनी शुरु हो गयी है, निसंदेह आपने किसी के लिए अपना मन पक्का बना लिया है। गणेशा यह देख रहे है कि इस साल आप किसी रिश्ते में बंधने वाले हैं।  आपके परिवार का मत दुसरा हो सकता है पर आप अपने निर्णय पर अडिग रहेंगे । ऎसा बृहस्पति के आपके सातवें घर में पहुंचने के कारण होगा।  यदि सब आपकी इच्छा के अनुसार हुआ तो वर्ष के पहले भाग में शादी हो सकती है।  कुल मिलाकर आप गैर जरुरी रिश्तों से उबर कर अपना सच्चा रिश्ता पहचान पाओगे । विवाहितो को भी अपने ठहरे हुए शांत जीवन में तरंगो की जरुरत है।  ठहरे हुए संबधो के पुर्नजीवन के लिए आप अपने प्यार के साथ कही घूमने जा सकते है और कुछ समय साथ बिता सकते है।  विवाहित जोड़ो को अपना प्यार प्रदर्शित करने के और प्रयास करने चाहिये।

मकर: आप भले ही यह न माने लेकिन आप प्यार को उसकी किसी भी अवस्था में पहचान सकते हैं।  इस साल भी आप अपने दृढ़ निश्चय के साथ प्यार के रहस्यों को समझने की कोशिश करेंगे। आप अपने संबधो को सुधारने के लिए अतिरिक्त प्रयास करेंगे पर धीमी गति कि वजह से निराश होने लगेंगे। गणेशजी आपके प्रयासो की सराहना करते हैं।  अगर परिणाम आपके आशा अनुरुप नही भी हैं तो चिन्ता मत करिए आपके आकर्षण में कमी नही आयेगी। आप अपनी प्राथमिकताएँ फ़िर से तय करेंगे और अपने लक्ष्य की ओर आगे बढ़ेंगे।  जिसने प्यार की दिशा में आगे बढ़ने का सोच लिया है वे नयी मित्रता करेंगे।  अगर आपको यह लगता है कि यह रिश्ता आपसी संबधो के लिए उपयोगी और लाभदायक है तभी आप इसे प्रगाढ़ करने और आगे बढ़ाने के बारे मे सोचिए।  जो प्रतिबद्ध है वे शादी की योजना बना सकते है। विवाहितों को भी अपने रिश्ते में आपसी सद्भाव और संतुलन बनाए रखने के लिए एक-दुसरे के सहारे की जरुरत है।  अप्रैल से अगस्त के बीच आप दोनो के यात्रा में जाने कि संभावना है।

कुंभ: गणेशा कहते है की आपके लिए चारो तरफ़ प्यार का समा है, नई दोस्ती, जीवन पर्यन्त संबधो की नई शुरुवात, कुछ भी संभव हो सकता है। प्यार में पड़ने कि वजह से आपको पूरी दुनिया रुमानी नजर आने लगेगी। जो प्यार में पड़ चुके है वे एक बार फ़िर से अपने ही साथी के प्यार में पड़ जायेंगे। रिश्ते के लिए सहमत होने से पहले आपसी सामंजस्य के बारे में सोच लें। आपकी नेकनीयती आपके साथी को निरुत्तर कर देगी। इसका पारितोषिक विशेष रुप में पाने के लिए तैयार रहें। इस अप्रत्याशित प्रेम प्रर्दशन से आप अत्यंत हर्षित रहेंगे। ईमानदारी और नेकनीयती आपके संबधो का आधार है। पर, कृपया इस बात का ध्यान रखें कि यदि आपने अपना संबध अभी शुरु किया है तो यह समय इसे आगे बढ़ाने में सहायक नही है।

मीन: प्रेमी को हर जगह प्यार ही नजर आता है। इस साल आप खुशमिजाज लोगो से मिलने वाले है जो और कुछ नही तो खुशी तो दे ही जायेंगे।  आप प्यार में पड़ने को तैयार हैं।  आपकी जिन्दगी का अकेलापन समाप्त होने वाला है और आप प्रसन्न, प्रफ़ुल्लित होने वाले हो। जो प्यार में पड़ चुके है वे अपने साथी के प्यार-दुलार और देख-भाल का मजा लेने वाले है। कुल मिला कर आप सातवें आसमान में रहने वाले है। यहाँ यह कहना उचित होगा कि पूरा साल रुमानी नही होने वाला है ऎसा भी समय आयेगा जब प्यार का उफ़ान उतार पर रहेगा। तब आपको सौम्य बने रहने की जरुरत है। अगर आप बच्चे के बारे में सोच रहे हैं तो यह सही अवसर है। यह आपके संबधो में नई जान भर देगा । जोड़ो के बीच आपसी तारतम्य बढ़ेगा ऎसा गणेशा कहते है।

 

यह खबर आपको कैसी लगी

10 में से 2 वोट मिले

पाठकों की राय | 11 Feb 2013

Feb 15, 2013

यह पढ़ कर मुझे अच्छा लगा लेकिन यह सच हुआ तो मे इसको कभी नही भूलापौँगा धन्यवाद

Mr.D Lko


कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय किसी प्रकार के अभद्र शब्द, भाषा का इस्तेमाल न करें। अभद्र शब्दों का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। सभी टिप्पणियां समुचित जांच के बाद प्रकशित की जाएंगी।
नाम
शहर
इमेल

आज के वीडियो

प्रमुख ख़बरें

Live TV  |  Stock Market India  |  IBNLive News  |  Cricket News  |  In.com  |  Latest Movie Songs  |  Latest Videos  |  Play Online Games  |  Rss Feed  |  हमारे बारे में  |  हमारा पता  |  हमें बताइए  |  विज्ञापन  |  अस्वीकरण  |  गोपनीयता  |  शर्तें  |  साइट जानकारी
© 2011, Web18 Software Services Ltd. All Rights Reserved.