22 दिसम्बर 2014

न्यूजलैटर सब्सक्राइब करें

CLOSE

Sign Up


क्राइम ही क्राइम, अवैध संबंध, MMS, गैंगरेप, छेड़छाड़

Updated Sep 24, 2012 at 18:08 pm IST |

 

24 सितम्बर 2012

hindi.in.com

facebook पर hindi.in.com पेज को LIKE किया क्या?

आज देश में क्राइम की एक के बाद एक घटती वारदातों से सनसनी फैलती रही। एक तरफ, यूपी में 12 साल के एक बच्चे को कातिल बनने में मजबूर होना पड़ा, जब एक शख्स उसकी मां को छेड़ रहा था, तो दूसरी तरफ, ओडिशा में पुलिस हिरासत में एक महिला के साथ हुए सामूहिक बलात्कार के मामले ने प्रशासन की नींद उड़ा दी। एमपी में एक नाबालिग की ना सिर्फ इज्जत लूटी गई, बल्कि उसका MMS भी बना दिया गया।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रविवार को 12 साल के बच्चे ने मां के साथ छेड़छाड़ करने वाले शख्स को गोली मार दी। गंभीर रूप से घायल युवक को ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस के अनुसार, कृष्णानगर थाना क्षेत्र के भोला खेड़ा इलाके के एक मंदिर में रहने वाला कमल किशोर तिवारी पड़ोस की दुकान में दूध खरीदने पहुंचा। दुकान में दुकानदार राम आसरे की पत्नी साधना मौजूद थी। सौदा लेते समय कमल किशोर ने उस पर छींटाकशी की।

नाबालिग का किया रेप, बड़ी के मोबाइल पर बनाया MMS

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, शोर मचाने पर कमल किशोर ने साधना का मुंह दबाने का प्रयास किया। इसी दौरान साधना का 12 साल का बेटा प्रवीण (बदला नाम) दुकान में पहुंचा। अपनी मां के साथ बदसलूकी से गुस्साए प्रवीण ने घर में रखी पिता की लाइसेंसी बंदूक से कमल किशोर को गोली मार दी। लखनऊ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आर.के.चतुर्वेदी ने संवाददाताओं को बताया कि कमल किशोर को पेट में गोली लगी। उसे गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसने दम तोड़ दिया। चतुर्वेदी ने कहा कि गोली चलाने वाले बच्चे को हिरासत में लेकर मामले की जांच की जा रही है।

ओडिशा के कोरापुट जिले में इस महीने की शुरुआत में कथित तौर पर पुलिस हिरासत में एक महिला के साथ हुए सामूहिक बलात्कार के मामले पर राज्य मानवाधिकार आयोग ने अधिकारियों से दो सप्ताह के अंदर रिपोर्ट पेश करने को कहा है।

मोहम्‍मद ने लड़कियों को पान खिलाया, पंचायत ने गंजा किया

आयोग में इस मामले की शिकायत सामाजिक कार्यकर्ता एवं वकील विश्वप्रिय कानूनगो ने दर्ज कराई थी। उन्होंने आईएएनएस को बताया कि राजधानी भुवनेश्वर से लगभग 500 किलोमीटर दूर कोरापुट के नारायणपटना इलाके में एक महिला सहित सात लोगों को नक्सलियों से उनके कथित सम्बंध को लेकर चार सितम्बर को गिरफ्तार किया गया था।

कानूनगो ने कहा कि कानून में यह प्रावधान है कि किसी आरोपी को पुलिस गिरफ्तारी के 24 घंटों के अंदर अदालत में पेश करे लेकिन कानून की अवहेलना करते हुए सभी आरोपियों को गिरफ्तारी के दो दिन बाद एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया। पुलिस हिरासत के दौरान कुछ पुलिसकर्मियों ने महिला के साथ कथित रूप से सामूहिक बलात्कार किया।

मां की इज्जत पर हाथ डाला तो 12 साल के बेटे ने ठोक डाला

उन्होंने कहा कि उन्हें इस घटना के बारे में स्थानीय समाचारपत्रों से पता चला। उन्होंने शनिवार को राज्य मानवाधिकार आयोग में शिकायत दर्ज कराई, जिस पर आयोग ने कोरापुट के पुलिस अधीक्षक को इस मामले पर दो सप्ताह के अंदर एक रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया।

कानूनगो ने कहा, "मैंने आयोग से इस मामले की स्वतंत्र जांच कराने और दोषी के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। इसके अलावा पीड़ित महिला को 10 लाख रुपये मुआवजे के तौर पर मुहैया कराए जाएं।"

मध्यप्रदेश में बडवानी जिला पुलिस ने नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म और उसका एम एम एस बनाने के आरोप में दो लड़कों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार 17 साल की लड़की की शिकायत पर बडवानी के भारुड मोहल्ले के जावेद और राजपुर के विकास परमार के विरुद्ध अपहरण बलात्कार, धमकाने, अनुसूचित जाति व सूचना व प्रौद्योगिकी कानून के तहत प्रकरण दर्ज किया गया। जावेद फिलहाल एक अन्य मामले में न्यायिक हिरासत में है जबकि विकास की तलाश की जा रही है।

मेरठः बीवी के थे अवैध संबंध, पति ने दोनों की हत्या की

शिकायत के अनुसार आरोपियों ने पिछले साल पीड़िता और उसकी बहन का अपहरण किया था। विकास ने कथित तौर पर छोटी बहन के साथ दुष्कर्म किया और जावेद ने बड़ी बहन के मोबाइल से उसका एम एम एस बनाया। दोनों ने क्लिप को अपने-अपने मोबाईलों में डाउनलोड कर दोनों बहनों को इस बात को किसी से न कहने के लिए धमकाया। उन्होंने धमकी दी कि ऐसा करने पर वे एम.एम.एस को इन्टरनेट पर अपलोड कर देंगे।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि कुछ दिनों पहले दोनों बहनों में किसी बात को लेकर विवाद हुआ और बड़ी बहन ने उक्त घटना अपने परिवार को बताई और मामला पुलिस के सामने आया।

उत्तर प्रदेश में मेरठ जिले के जानी क्षेत्र में रविवार रात एक व्यक्ति ने अपने कुछ साथियों के साथ अपनी पत्नी और उसके प्रेमी की पीट पीटकर हत्या कर दी।

पुलिस प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि रसूलपुर गांव निवासी नरेश की पत्नी मेनका (32) और गांव के ही आकाश (21) नामक युवक के साथ अवैध संबंध थे। इन संबंधों के चलते नरेश ने अपने साथियों के साथ मिलकर दोनों की पीट पीटकर हत्या कर दी।

हिसारः दलित लड़की के साथ 8 लोगों ने किया गैंगरेप

घटना के बाद हत्यारे फरार हो गए। शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं। पुलिस हत्यारों की तलाश कर रही है।

जबलपुर में तेज आवाज में संगीत बजाने से मना करने पर एक महिला की जान पर बन आई है। एक परिवार की महिलाओं ने विरोध करने वाली महिला पर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दी। महिला की हालत गंभीर बनी हुई है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गोरा बाजार इलाके के कजरवारा की गीता रजक ने दो दिन पहले गणेश प्रतिमा स्थल पर तेज आवाज में गीत संगीत बजाने पर आपत्ति दर्ज कराई। इस पर आयोजन स्थल पर मौजूद युवक से उसका विवाद भी हुआ। बाद में यह मामला पुलिस तक पहुंचा। पुलिस ने युवक को समझाया।

हिंदू मंदिरों में मौत का तांडव, प्रशासन पर सवाल?  

पुलिस के समझाने के बाद रविवार की सुबह गीता नल पर पानी भर रही थी तभी चार महिलाओं व एक युवक ने मिलकर उस पर मिट्टी का तेल डाल दिया और आग लगा दी। गीता को गंभीर हालत में विक्टोरिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गोरा बाजार थाने के सहायक उपनिरीक्षक अंकुश सिंह के मुताबिक गीता के बयान के आधार पर चार महिलाओं सहित पांच के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

न्यूज़लेटर सब्सक्राइब करेंऔर ईमेल में पाएं सारी ख़बरें! 

 

यह खबर आपको कैसी लगी

10 में से 2 वोट मिले

पाठकों की राय | 24 Sep 2012


कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय किसी प्रकार के अभद्र शब्द, भाषा का इस्तेमाल न करें। अभद्र शब्दों का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। सभी टिप्पणियां समुचित जांच के बाद प्रकशित की जाएंगी।
नाम
शहर
इमेल

आज के वीडियो

प्रमुख ख़बरें

Live TV  |  Stock Market India  |  IBNLive News  |  Cricket News  |  In.com  |  Latest Movie Songs  |  Latest Videos  |  Play Online Games  |  Rss Feed  |  हमारे बारे में  |  हमारा पता  |  हमें बताइए  |  विज्ञापन  |  अस्वीकरण  |  गोपनीयता  |  शर्तें  |  साइट जानकारी
© 2011, Web18 Software Services Ltd. All Rights Reserved.