21 दिसम्बर 2014

न्यूजलैटर सब्सक्राइब करें

CLOSE

Sign Up


महाकुंभ से ‘दिल्‍ली फतह’ का शंखनाद करेंगे नरेंद्र मोदी!

Updated Feb 02, 2013 at 13:12 pm IST |

 

02 फरवरी 2013
आईबीएन 7

facebook पर hindi.in.com पेज को LIKE किया क्या?

नई दिल्‍ली। 2014 के आम चुनावों को लेकर बीजेपी ने सबसे बड़े फैसले लेने का संकेत दे दिया है। बीजेपी गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाएगी। सूत्रों के मुताबिक पार्टी ने ये फैसला कर लिया है कि नरेंद्र मोदी बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार होंगे। बीजेपी इसकी घोषणा भी जल्दी ही कर सकती है। माना जा रहा है कि पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में राजनाथ सिंह खुद इस बात का ऐलान कर सकते हैं। पिछले कुछ दिनों से पार्टी के भीतर से इस बात की मांग उठ रही थी कि मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया जाए और पार्टी ने मोदी पर मुहर लगाने का फैसला कर लिया है। खबर है कि इलाहाबाद में संतों के इस समागम में न सिर्फ बीजेपी के अध्यक्ष राजनाथ सिंह हिस्सा लेंगे बल्कि नरेंद्र मोदी के भी उस वक्त वहां रहने की उम्मीद है। पार्टी को लगता है कि लाखों की इस भीड़ में जब मोदी के नाम का संत महात्मा जयकारा लेंगे उससे उत्तर प्रदेश में पार्टी को लाभ होगा। दिल्ली फतह करने के लिये उत्तर प्रदेश को ठीक करना पार्टी की सबसे बड़ी जरूरत है। बीजेपी ने इस बात का विचार कर लिया है कि ऐसे में नीतीश कुमार एनडीए का साथ छोड़ेंगे। पार्टी के अंदर इस बात को लेकर मन बन चुका है कि नीतीश हर हाल में बीजेपी से तलाक लेने पर आमादा हैं। वे चाहते हैं कि बीजेपी प्रधानमंत्री के उम्मीदवार के तौर पर मोदी को प्रोजेक्ट न करे और ये भी नहीं चाहते कि सामूहिक नेतृत्व में चुनाव हो तो ऐसे में उनका साथ ज्यादा दिनों तक नहीं रह सकता।

इस महीने खींच लिया जाएगा खाका


दरअसल, बीजेपी के हिन्दू हृदय सम्राट नरेन्द्र मोदी गुजरात में लगातार तीसरी बार विजय पताका फहराने के बाद दिल्ली कूच के लिये तैयार हैं। इस मुद्दे पर पार्टी के भीतर मचे भूचाल के बीच बीजेपी ने मोदी के नाम पर जुआ खेलने का मन बना लिया है। गुरूवार को संघ और बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के बीच हुई बैठक में इस बात पर चर्चा हुई कि नरेंद्र मोदी को प्रोजेक्ट करने से पार्टी का कल्याण होगा। माना जा रहा है कि इसी महीने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की एक बैठक होगी, जिसमें बीजेपी के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे और इस बैठक में मोदी को दिल्ली बुलाने का खांका खींच लिया जायेगा।

बीजेपी कार्यकर्ताओं में बढ़ेगा जोश

राजनाथ सिंह के अध्यक्ष बनने के बाद मोदी ने दिल्ली आकर उनसे मुलाकात की थी। करीब ढ़ाई घंटे की इस मुलाकात में ही इस बात पर विस्तृत चर्चा हुई थी। माना जा रहा है कि राजनाथ सिंह मोदी को आगे बढ़ाकर खुद को मजबूत करने की तैयारी में हैं। इस निर्णय से दो बातें होंगी। पहला राजनाथ सिंह और मोदी की जुगलबंदी दोनों का मकसद हल करेगी और दूसरा कार्यकर्ताओं में 2014 के पहले जोश बढ़ेगा। सूत्रों के मुताबिक मोदी को लेकर नये सिरे से पेशबंदी इलाहाबाद के कुंभ से शुरू होगी जहां संत महात्मा मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिये हुंकार भरेंगे।

छोटी मोटी जिम्‍मेदारी के लिए दिल्‍ली नहीं आएंगे मोदी

अब सवाल ये है कि आखिर इतना सब होने के बाद देर किस बात की है। सूत्रों के मुताबिक संकेत तो मिलने ही लगे हैं, इस बात की घोषणा भी इसी महीने हो सकती है। पार्टी को लगता है कि मोदी को छोड़ दें तो कोई ऐसा नेता नहीं है जिसको दिल्ली लाने की पूरे देश से मांग हो रही है। और मोदी को जानने वाले ये जानते हैं कि जब तक उनके सामने कोई ठोस प्रस्ताव नहीं आता वो दिल्ली कूच करने वाले नहीं हैं। इसलिये इस बात की संभावना नहीं है जैसी कि चर्चा हो रही है कि वो कैंपेन कमिटि के अध्यक्ष के तौर पर दिल्ली बुलाये जायेंगे। सूत्रों के मुताबिक इसी महीने होने वाली पार्टी की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में पार्टी के अध्यक्ष राजनाथ सिंह खुद सबके सामने इस बात का ऐलान कर सकते हैं। ऐसा 95 में मुंबई की राष्ट्रीय परिषद की बैठक में हुआ था जब आडवाणी ने अटल बिहारी वाजपेयी का नाम प्रधानमंत्री के उम्मीदवार के तौर पर घोषित कर दिया था।

 

यह खबर आपको कैसी लगी

10 में से 5 वोट मिले

पाठकों की राय | 02 Feb 2013

Feb 04, 2013

Modi is the best promising candidate for bjp for the pm seat.It should separate from nda which has damaged the party extensivelybjp has lost its base because of deviation from principlesall voters with patriotic national and faithful mindset for the countrymust come together and help this nation out of terrorism

shriniwas indore

Feb 02, 2013

In 2014 narendr modi will be p.M.Of india ! For mother and son , two options,either italy or jail!

GUJARATI U.S.A.

Feb 02, 2013

Best of luck modi saheb, beware rahul baba & congress. Please book the ticket in italy otherwise ............?

Sanjay Singh ahmedabad


कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय किसी प्रकार के अभद्र शब्द, भाषा का इस्तेमाल न करें। अभद्र शब्दों का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। सभी टिप्पणियां समुचित जांच के बाद प्रकशित की जाएंगी।
नाम
शहर
इमेल

आज के वीडियो

प्रमुख ख़बरें

Live TV  |  Stock Market India  |  IBNLive News  |  Cricket News  |  In.com  |  Latest Movie Songs  |  Latest Videos  |  Play Online Games  |  Rss Feed  |  हमारे बारे में  |  हमारा पता  |  हमें बताइए  |  विज्ञापन  |  अस्वीकरण  |  गोपनीयता  |  शर्तें  |  साइट जानकारी
© 2011, Web18 Software Services Ltd. All Rights Reserved.