23 नवम्बर 2014

न्यूजलैटर सब्सक्राइब करें

CLOSE

Sign Up


वीकेंड मैग़जीन:- देखें, इस हफ्ते की वीडियो मैगज़ीन!

Updated Oct 20, 2012 at 17:55 pm IST |

 

21 अक्टूबर 2012
पूजा रावत
हिंदी इन डॉट कॉम


पुणे: देखें, अपना जिस्म बेचती KKR की ‘चीयरगर्ल’

पुणे क्राइम ब्रांच ने वेश्यावृत्ति के मामले में दो लड़कीयों को गिरफ्तार किया है। जिसमें से एक क्रिकेट टूर्नामेंट आईपीएल के लिए चीयरलीडर्स का काम करती है और दूसरी मॉडल है जो उसकी दलाल है। कोरेगांव पार्क के एक 4 स्टार होटेल में चीयरलीडर के कमरे में एक फर्जी ग्राहक भेजने के बाद दोनों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस के मुताबिक, मुंबई में रहने वाली चीयरलीडर मॉडलिंग भी करती है। उनके मुताबिक चीयरलीडर ने जगताप से कहा था कि वह ग्राहकों से 2 घंटे के लिए 1.5 लाख रुपए लेगी।


देखें, खुर्शीद ने केजरीवाल को दी जान से मारने की धमकी

कानून मंत्री सलमान खुर्शीद ने इंडिया अगेंस्ट करप्शन के नेता अरविंद केजरीवाल को खुलेआम धमकी दी है। उन्होंने कहा कि बहुत दिन से उनके हाथों में कलम है। उन्हें वकीलों का मंत्री बनाया गया था और कहा गया था कि वो कलम से काम करें लेकिन वो अब लहू(खून) से भी काम करेंगे। अरविंद केजरीवाल के फर्रूखाबाद जाकर प्रचार करने पर सलमान खुर्शीद ने कहा कि अरविंद फर्रूखाबाद जाएं, लेकिन लौट कर भी आएं फर्रूखाबाद से। सलमान ने ये भी कहा कि सवाल करने वाले भूल जाएंगे कि सवाल कैसे पूछा जाता है।


देखें, भारत-चीन युद्ध में शहीद हुए सैनिक का ‘भूत’!


1962 में हुई भारत-चीन के बीच हुई जंग को आज 50 साल पूरे हो गए हैं। 20 अक्तूबर को शुरू हुई ये जंग 21 नवम्बर 1962 को खत्म हुई। लड़ाई में भले ही भारत को हार का सामना करना पड़ा हो लेकिन इस लड़ाई में भारतीय सेना के जवानों ने वीरता की नयी कहानी लिखी। 1962 की लड़ाई दो मोर्चो पर लड़ी गयी, पहला लेह और दूसरा देश की उत्तर-पूर्वी सीमा अरुणाचल। नूरनांग की पहाड़ी पर चीनी सेना से युद्ध करते हुए भारतीय फौजी जसवंत सिंह रावत ने 72 घंटे तक चीनी सेना से मुकाबला किया। जसवंत सिंह रावत को मरणोपरांत महावीर चक्र से सम्मानित किया गया। चीनी सेना और भारतीय सेना आज भी ये मानती है कि जसवंत सिंह आज भी जिंदा हैं। आज भी उनकी वर्दी और जूते रोज साफ किए जाते हैं।


सोना खरीदना है तो डाकघर जाओ, सस्ते में मिलेगा!

त्योहारों पर सोना खरीदने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर आई है। डाकघरों में सोने के सिक्कों पर 7 फीसदी डिस्काउंट मिल रहा है। ये छूट आपको 31 दिसंबर तक मिलेगी। इस के लिए वर्ल्ड गोल्ड काउंसिल ने भारतीय डाक विभाग और रिलायंस मनी इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ करार किया है। ये आकर्षक छूट आधा ग्राम, 1 ग्राम, 5 ग्राम और 10 ग्राम के सोने के सिक्कों पर मिल रही है।


देखें, सैफ-करीना हुए एक-दूसरे के, की कोर्ट मैरिज

बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान व अभिनेत्री करीना कपूर मंगलवार दोपहर विवाह बंधन में बंध गए। शादी सैफ के बांद्रा स्थित घर में हुई। दोनों ने रजिस्टर्ड विवाह किया। दुल्हन पक्ष से गवाह के तौर पर करीना की मां बबीता और पिता रणधीर कपूर ने हस्ताक्षर किए, जबकि दूल्हे की ओर से सैफ की मां शर्मिला टैगोर ने गवाह के तौर पर हस्ताक्षर किए। इस मौके पर 32 वर्षीया करीना ने हरे रंग का पंजाबी सूट पहन रखा था, जबकि 42 वर्षीय सैफ ने ग्रे रंग का कुर्ता-पायजामा पहन रखा था। इस अवसर पर करीना की बड़ी बहन करिश्मा और चचेरे भाई रणबीर कपूर भी मौजूद थे। दोनों ने सफेद रंग के कपड़े पहन रखे थे।


‘तलाश’ के लिए आमिर नहीं, शाहरुख थे पहली पसंद

आमिर खान इन दिनों काफी दुखी हैं। उनकी आनेवाली फिल्म ‘तलाश’ से जुड़ा एक ऐसा राज खुल गया है, जिससे वो थोड़ा सदमें में चले गए हैं। हालांकि आमिर का कहना है कि मुझे फिल्म तलाश की कहानी पसंद आई है। गहरी जज्बाती कहानी है। मालूम हो कि आमिर ने तलाश के लिए ‘हां’ तो कर दी, लेकिन ‘तलाश’ के लिए सबसे पहले शाहरुख को संपर्क किया गया था। लेकिन जब बात नहीं बनी तो आमिर से बातचीत की गई। शाहरुख ने डेट्स नहीं होने की वजह से फिल्म से इंकार कर दिया था।


कभी देखी है ‘रावण’ की फैक्ट्री, नहीं तो देखो!


वैसे तो पूरे देश में ही दशहरे पर रावण का दहन किया जाता है लेकिन उत्तर भारत में इसकी धूम सबसे ज्यादा रहती है। इस दौरान रावण की भारी डिमांड रहती है। इसलिए इन दिनों आपको जयपुर में कई जगह रावण बनते हुए नजर आ जाएंगे इन्हें देखकर ऐसा लगेगा कि मानो ये रावण की फैक्ट्री हो।


आ गई मारुति की नई ‘ऑल्‍टो 800’, कीमत 2.44 लाख रु

देश की अग्रणी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने छोटी कारों के बाजार में अपनी पकड़ को बनाये रखने के लिए अपनी लोकप्रिय कार ‘ऑल्‍टो’ का नया अवतार ‘ऑल्‍टो 800’ पेश किया जिसकी कीमत 2.44 लाख से लेकर 3.56 लाख रुपये के बीच रखी गयी है। कंपनी के प्रबंध निदेशक शिंजो नाकानिशी ने यहां एक कार्यक्रम में नयी ऑल्‍टो पेश करते हुये कहा कि यह कार अपने वर्ग में पहले की तरह सफलता के नये आयाम बनाएगी। उन्होंने कहा कि ईंधन कुशल ऑल्‍टो को पेट्रोल और सीएनजी संस्करण में पेश किया गया है। दोनों ईंधन विकल्पों में इसके तीन-तीन संस्करण होंगे।


देखें, गूगल कहां रखता है आपका पूरा डाटा सुरक्षित?

गूगल चुटकियों में हमारे लिए दुनिया भर की ढेरों जानकारियां जुटा देता है। गूगल के जीमेल, पिकासा, यूट्यूब पर हमारे ढेरों डाटा सुरक्षित रहते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि गूगल आपके ये सब डाटा रखता कहां है? गूगल ने हाल ही में अपने 8 डाटा सेंटर की तस्वीरें जारी की हैं जहां वो आपका डाटा रखता है।


बच्चों के गरबे पर मम्मी-पापा की ‘3जी’ जासूसी

मुंबई में डांडिया रास के दौरान देर रात तक घर से बाहर रहनेवाले बच्चों पर पैनी नजर रखने के लिए मां-बाप जासूस की मदद ले रहे हैं। यही नहीं थोड़े ज्यादा कीमत के बदले जासूस 3G टेक्नोलॉजी की मदद से मां बाप तक उनके बच्चों की सीधे लाइव तस्वीरें पहुंचा रहे हैं। इस 3जी सर्विस के लिए क्लाइंट्स को सामान्य से थोड़ी ज्यादा फीस चुकानी पड़ रही है।


क्यों शांत है गंभीर का बल्ला?

गौतम गंभीर के बल्ले की खामोशी किंग खान को परेशान कर रही है। उनकी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए चैंपियंस लीग ट्वेंटी-20 में खतरे की घंटी भी और ये टीम इंडिया की नयी चयन समिति को भी लगातार परेशान कर रही है। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली का मानना है कि अब वक्त आ गया है कि दिल्ली के ये ओपनर दोबारा मैदान पर कमाल दिखाएं। सौरभ ने लिखा है कि तकनीक से अधिक गौतम गंभीर खुद से संघर्ष कर रहे हैं। वो कई बार बेहतर शुरुआत के बाद अपना विकेट खो देते हैं। गंभीर को फेल होने का डर अपने मन से निकालना होगा। अगर वो पहले की तरह बेहतरीन पारियां खेलना चाहते हैं।


ICC की रिव्यू रिपोर्टः IPL से बढ़ी फिक्सिंग की बीमारी

आईसीसी की एक रिव्यू के मुताबिक आईपीएल के आने के बाद से विश्व क्रिकेट में मैच फिक्सिंग और स्पॉट फिक्सिंग की आशंका काफी बढ़ गई है। गौरतलब है कि हाल ही में हुए एक स्टिंग ऑपरेशन में कई अंपायरों को मैच फिक्सिंग करते हुए दिखाया गया था जिसके बाद आईसीसी ने उन्हें सस्पेंड कर दिया।


देखें, 1962 का भारत-चीन युद्ध कैसे छिड़ा?

20 अक्टूबर को 1962 में चीन से हुए इस युद्ध को 50 वर्ष हो गए हैं। चीन और भारत के बीच 1962 में हुआ एक युद्ध था। विवादित हिमालय सीमा युद्ध के लिए एक मुख्य बहाना था, लेकिन अन्य मुद्दों ने भी भूमिका निभाई। चीन में 1959 के तिब्बती विद्रोह के बाद जब भारत ने दलाई लामा को शरण दी तो भारत चीन सीमा पर हिंसक घटनाओं का की एक श्रृंखला शुरू हो गयी। भारत ने फॉरवर्ड नीति के तहत मैकमोहन रेखा से लगी सीमा पर अपनी सैनिक चौकियों रखी जो 1959 में चीनी प्रीमियर झोउ एनलाई के द्वारा घोषित वास्तविक नियंत्रण रेखा के पूर्वी भाग के उत्तर में थी। चीनी सेना ने 20 अक्टूबर 1962 को लद्दाख में और मैकमोहन रेखा के पार एक साथ हमले शुरू किये। चीनी सेना दोनों मोर्चे में भारतीय बलों पर उन्नत साबित हुई और पश्चिमी क्षेत्र में चुशूल में रेजांग-ला एवं पूर्व में तवांग पर कब्ज़ा कर लिया। जब चीनी ने 20 नवम्बर 1962 को युद्ध विराम और साथ ही विवादित क्षेत्र से अपनी वापसी की घोषणा की तब युद्ध खत्म हो गया।

देखें, भारत में लड़खड़ा कर ऐसे गिरीं ऑस्ट्रेलिया की PM

ऑस्ट्रेलिया की प्रधानमंत्री जूलियन गिलार्ड भारत दौरे के दौरान ऊंची एड़ी के जूतों पर संतुलन नहीं रख पाईं और गिर गईं। बाद में गिलार्ड ने कहा कि ऊंची एड़ी के जूतों में ऐसा होता है। गिलार्ड 3 दिन के भारत दौरे पर आई हैं। ये वाकया दिल्ली में गांधी मेमोरियल परिसर में घास पर चने के दौरान हुआ।

 

यह खबर आपको कैसी लगी

10 में से 1 वोट मिले

पाठकों की राय | 20 Oct 2012


कृपया ध्यान रखें: अपनी राय देते समय किसी प्रकार के अभद्र शब्द, भाषा का इस्तेमाल न करें। अभद्र शब्दों का इस्तेमाल आपको इस साइट पर राय देने से प्रतिबंधित किए जाने का कारण बन सकता है। सभी टिप्पणियां समुचित जांच के बाद प्रकशित की जाएंगी।
नाम
शहर
इमेल

आज के वीडियो

प्रमुख ख़बरें

Live TV  |  Stock Market India  |  IBNLive News  |  Cricket News  |  In.com  |  Latest Movie Songs  |  Latest Videos  |  Play Online Games  |  Rss Feed  |  हमारे बारे में  |  हमारा पता  |  हमें बताइए  |  विज्ञापन  |  अस्वीकरण  |  गोपनीयता  |  शर्तें  |  साइट जानकारी
© 2011, Web18 Software Services Ltd. All Rights Reserved.