आप यहाँ हैं » होम » सिटी खबरें

MP: पुलिस भर्ती परीक्षा में 38 मुन्नाभाई धरे

| Sep 16, 2013 at 12:29pm | Updated Sep 16, 2013 at 01:16pm

भोपाल। मध्य प्रदेश में व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापम) द्वारा आयोजित कराई गई पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने 38 फर्जी परीक्षार्थियों को गिरफ्तार किया है। इन मुन्नाभाइयों के बड़े गिरोह से जुड़े होने की आशंका जताई जा रही है। व्यापम द्वारा रविवार को राज्य में पुलिस आरक्षक भर्ती के लिए परीक्षा आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में भी मुन्नाभाइयों की मौजूदगी की सूचना पर एसटीएफ ने विशेष इंतजाम किए थे और 38 मुन्नाभाइयों को गिरफ्तार किया गया।

बताया गया है कि एसटीएफ ने भोपाल से छह, भिंड से आठ, दतिया से 10, ग्वालियर से 13 और सतना से एक फर्जी परीक्षार्थी को पकड़ा है। इनमें से कई फर्जी परीक्षार्थी उत्तर प्रदेश के निवासी बताए जा रहे हैं। एसटीएफ के अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक कमल मौर्य ने बताया है कि परीक्षा से पहले उन्हें इस बात की पुख्ता सूचना थी कि कई फर्जी परीक्षार्थी इसमें हिस्सा ले सकते हैं और उसी के आधार पर कार्रवाई की गई और कई फर्जी परीक्षार्थी पकड़ लिए गए। फिलहाल इनसे पूछताछ की जा रही है।

गौरतलब है कि व्यापम द्वारा आयोजित की जाने वाली प्रवेश और भर्ती परीक्षाएं अरसे से विवादों में है क्योंकि इस दौरान फर्जी परीक्षार्थियों की गिरफ्तारी की खबरें आती रही हैं। पिछले दिनों पीएमटी परीक्षा में हुए फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ था।

दूसरे अपडेट पाने के लिए IBNKhabar.com के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।

IBNkhabar के मोबाइल वर्जन के लिए लॉगआन करें m.ibnkhabar.com पर!

अब IBN7 देखिए अपने आईपैड पर भी। इसके लिए IBNLive का आईपैड एप्स डाउनलोड कीजिए। बिल्कुल मुफ्त!

इसे न भूलें