आप यहाँ हैं » होम » मनोरंजन

'तू नंगी अच्छी लगती है' गाना विवादों में

| Mar 05, 2010 at 07:37pm | Updated Mar 05, 2010 at 08:30pm

मुंबई। नई फिल्म 'लव सेक्स और धोखा' जैसा नाम, वैसा ही काम। एकता कपूर की ये फिल्म रिलीज से पहले ही कॉन्ट्रोवर्सी में फंस गई है। फिल्म के एक गाने के बोल को लेकर इतना हल्ला मचा कि गाने के बोल ही बदल दिए गए। लेकिन ये बदलाव सिर्फ ओडियो सीडी के लिए ही किया गया है। थिएटर में तो पहले वाला गाला गाना ही बजेगा।

दरअसल फिल्म के एक गाने के बोल "तू नंगी अच्छी लगती है" को लेकर बवाल खड़ा हो गया है। "तू नंगी अच्छी लगती है" हटा कर अब "तू गंदी अच्छी लगती है" कर दिया गया है। लेकिन ये बदलाव सिर्फ ओडियो सीडी में किया गया है। यानि फिल्म जब बड़े पर्दे पर रिलीज होगी तो उसमें गाने में ये बोल सुनाई पड़ेंगे।

क्या ये शब्द खुलेआम फिल्म के गाने में दिखाना नैतिक तौर पर ठीक है। क्या ये शब्द किसी गाने में एक खास अर्थ में इस्तेमाल करना किसी कमर्शियल फिल्म की जरूरत है। लव सेक्स और धोखा के निर्देशक दिबाकर बैनर्जी का कहना है कि ये गाना फिल्म की डिमांड है। उनका कहना है कि "ये गाना एक खास सीन की डिमांड थी जिसमें ये कैरेक्टर इस गाने को डाउनलोड करके इसलिए सुन रहा है क्योंकि उस गाने को पब्लिकिली सुनना मना है।"

दरअसल लव सेक्स और धोखा समाज के बदलते चेहरे पर रोशनी डालती है। इस फिल्म में बनते बिगड़ते रिश्तों और रिश्तों में आता खोखलापन दिखाया गया है। वैसे इस थीम पर पहले भी फिल्में बन चुकी हैं, लेकिन ये फिल्म अपने बोल्ड अंदाज और गर्मागर्म दृश्यों के लिए पहले से ही चर्चा में है।

कहा ये जा रहा है कि लव सेक्स और धोखा में ऐसे गाने के बोल डालकर आग में घी डाल दिया गया है। अंदाजा इसी बात से लगा लीजिए कि फिल्म के प्रोमो में 40 बार शब्द छुपाने के लिए बीप की आवाज डाली गई है। और फिल्म को अंतिम टच देने से पहले कई दृश्यों में तीन बार बदलाव भी किए गए। पूरी फिल्म का करीब 30 फीसदी हिस्सा सेंसर बोर्ड की कैंची का शिकार बन गया। और जो 70 फीसदी हिस्सा बचा है उसमें गाने में ये बोल हैं।

दूसरे अपडेट पाने के लिए IBNKhabar.com के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।

IBNkhabar के मोबाइल वर्जन के लिए लॉगआन करें m.ibnkhabar.com पर!

अब IBN7 देखिए अपने आईपैड पर भी। इसके लिए IBNLive का आईपैड एप्स डाउनलोड कीजिए। बिल्कुल मुफ्त!

इसे न भूलें