आप यहाँ हैं » होम » पॉलिटिक्स

अंसारी के खिलाफ जसवंत सिंह होंगे एनडीए के उम्मीदवार

| Jul 16, 2012 at 11:53am | Updated Jul 16, 2012 at 12:45pm

नई दिल्ली। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) ने उपराष्ट्रपति पद के लिए यूपीए उम्मीदवार हामिद अंसारी को नकारते हुए अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी ने सोमवार को उपराष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार घोषित करते हुए कहा कि बीजेपी नेता जसवंत सिंह एनडीए के उम्मीदवार होंगे।

आडवाणी ने कहा कि राष्ट्रपति पद के लिए कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार घोषित करने के बाद हमसे संपर्क किया और समर्थन मांगा। हमने प्रधानमंत्री को बताया कि उन्हें घोषणा से पहले हमसे सलाह करनी चाहिए थी। आडवाणी ने कहा कि अब यूपीए ने उपराष्ट्रपति पद के लिए अपना उम्मीदवार घोषित किया है। उनके उम्मीदवार हामिद अंसारी हैं जिन्हें वो दूसरी बार उपराष्ट्रपति बनाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हम कांग्रेस प्रत्याशी हामिद अंसारी का विरोध करेंगे। यूपीए ने जिस तरह से राज्यसभा में महिला आरक्षण बिल को पेश किया वो निंदनीय है। आडवाणी ने उपराष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार की घोषणा करते हुए कहा कि हमारे उम्मीदवार जसवंत सिंह होंगे।

गौरतलब है कि शनिवार को वर्तमान उपराष्ट्रपति डॉ. हामिद अंसारी को आगामी उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए यूपीए ने अपना उम्मीदवार घोषित किया था। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने यूपीए की एक बैठक के बाद अंसारी की उम्मीदवारी की घोषणा की। उन्होंने कहा कि अंसारी ने बड़ी गरिमा के साथ राज्यसभा के सभापति के रूप में अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन किया। उपराष्ट्रपति पद के लिए सात अगस्त को मतदान होना है। नामांकन करने की आखिरी तारीख 20 जुलाई है।

मालूम हो कि तृणमूल अध्यक्ष व पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सात अगस्त को होने वाले उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए यूपीए उम्मीदवार बनने की दौड़ में सबसे आगे चल रहे वर्तमान उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी का पहले ही विरोध किया है।

दूसरे अपडेट पाने के लिए IBNKhabar.com के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।

IBNkhabar के मोबाइल वर्जन के लिए लॉगआन करें m.ibnkhabar.com पर!

अब IBN7 देखिए अपने आईपैड पर भी। इसके लिए IBNLive का आईपैड एप्स डाउनलोड कीजिए। बिल्कुल मुफ्त!

Previous Comments

इसे न भूलें