आप यहाँ हैं » होम » देश

केंद्रीय मंत्री विलासराव देशमुख का चेन्नई में निधन

| Aug 14, 2012 at 07:59pm | Updated Aug 14, 2012 at 10:50pm

चेन्नई। केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री विलासराव देशमुख का मंगलवार को चेन्नई में लम्बी बीमारी के बाद निधन हो गया। वह 67 साल के थे। ग्लोबल अस्पताल के सूत्रों के मुताबिक देशमुख ने दोपहर दो बजे अंतिम सांस ली। देशमुख के लीवर और गुर्दे का प्रत्यारोपण होना था। अंतिम समय में देशमुख के तीनों पुत्रों सहित उनके पारिवार के सदस्य उनके पास मौजूद थे।

डॉक्टरों के मुताबिक सोमवार को ये आशा जगी थी कि देशमुख बच सकते हैं। डॉक्टर अंगों को प्रत्यारोपित करने की तैयारी में लगे हुए थे, तभी अचानक देशमुख की हालत बिगड़ गई। केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री, देशमुख को छह अगस्त को हवाई एम्बुलेंस के जरिए मुम्बई के ब्रीच कैंडी अस्पताल से चेन्नई लाया गया था। तभी से उन्हें गहन चिकित्सा कक्ष में रखा गया था। प्रमुख लीवर रोग विशेषज्ञ मोहम्मद रेला महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देशमुख का इलाज कर रहे थे।

देशमुख के निधन की खबर आने के साथ ही संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही स्थगित कर दी गई। देशमुख को बीते सप्ताह पेट में दर्द की शिकायत के बाद ब्रीच कैंडी अस्पताल ले जाया गया था और बाद में कहा गया कि वह नियमित जांच के लिए अस्पताल गए थे।

दूसरे अपडेट पाने के लिए IBNKhabar.com के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।

ताजा चुनाव अपडेट पाने के लिए IBNkhabar की मोबाइल एप डाउनलोड करें।

IBNkhabar के मोबाइल वर्जन के लिए लॉगआन करें m.ibnkhabar.com पर!

अब IBN7 देखिए अपने आईपैड पर भी। इसके लिए IBNLive का आईपैड एप्स डाउनलोड कीजिए। बिल्कुल मुफ्त!

इसे न भूलें