आप यहाँ हैं » होम » पॉलिटिक्स

क्या BJP हंगामे से सहमत हैं? सोनिया ने मुलायम से पूछा

| Aug 28, 2012 at 12:09pm | Updated Aug 28, 2012 at 12:59pm

नई दिल्ली। बीते कई दिनों से संसद और संसद के बाहर कांग्रेस को घुटनों पर ले आने वाली बीजेपी ने कोल ब्लॉक मुद्दे पर संसद न चलने देने का ब्रह्मास्त्र फेंक दिया है। बुरी तरह घिरी कांग्रेस ने इसके जवाब में झुकने या बचाव करने के बजाय आक्रामक रूख अख्तियार करने की कवायद शुरू कर दी है।

इस बार कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने मोर्चा संभाल लिया है। एक तरफ जहां उन्होंने बकायादा अपने सांसदों की बैठक कर उन्हें विपक्ष के हमले का जवाब जवाबी हमले से देने को कहा। वहीं उन्होंने सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह से भी बात की।

लोकसभा 11 बजे शुरू होने वाली थी। तभी सोनिया अपने सीट से उठकर आईं और सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह की सीट पर जाकर उनसे बातचीत की। सूत्रों के मुताबिक उन्होंने बीजेपी जो दोनों सदनों में हंगामा कर रही है उस पर मुलायम का मन जानना चाहा। मुलायम का यही जवाब था कि संसद इस तरह से ठप नहीं होनी चाहिए, ये गैरवाजिब है। इसके बाद सोनिया ने उनका शुक्रिया कहा और वापस अपनी सीट पर आ गईं।

जानकार मान रहे हैं कि ये सोनिया की बीजेपी के खिलाफ जवाबी लामबंदी की कोशिश है। गौरतलब है कि बीजेपी ने पहले कहा था कि हमने मुलायम से भी कोल मुद्दे पर समर्थन के लिए बात की है। हालांकि मुलायम इस बात से बाद में बैकआउट कर गए थे। इस मायने में ये मुलाकात अहम मानी जा रही है।

दूसरे अपडेट पाने के लिए IBNKhabar.com के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।

IBNkhabar के मोबाइल वर्जन के लिए लॉगआन करें m.ibnkhabar.com पर!

अब IBN7 देखिए अपने आईपैड पर भी। इसके लिए IBNLive का आईपैड एप्स डाउनलोड कीजिए। बिल्कुल मुफ्त!

Previous Comments

इसे न भूलें