आप यहाँ हैं » होम » पॉलिटिक्स

हमारे समर्थक पीटें तो धरना दें टीचरः TMC सांसद

| Oct 06, 2012 at 09:13pm

कोलकाता। कॉलेजों के प्रिंसिपल और प्राध्यापकों पर तृणमूल कांग्रेस समर्थक छात्रों द्वारा किए जा रहे हमलों को 'शर्मनाक' बताते हुए पार्टी के सांसद सौगात रॉय ने शनिवार को प्रिंसिपलों से कहा कि छात्र यदि हमला करें तो वे धरना पर बैठ जाएं।

रॉय ने कहा कि जब मैंने प्राध्यापकों और प्रिंसिपलों पर हमला होते देखा तो सचमुच, मुझे लगा जैसे बीमार हो गया हूं। मैंने महसूस किया कि ऐसी शर्मनाक घटनाएं देखने से पहले अगर मैं मर गया होता तो अच्छा होता। जो छात्र अपने प्राध्यापकों और प्रिंसिपलों को पीटते हैं, उन्हें कॉलेज से बाहर फेंक दिया जाना चाहिए।

ज्ञात हो कि पिछले एक साल के अंदर पश्चिम बंगाल के शैक्षिक संस्थानों में प्रिंसिपलों और प्राध्यापकों की तृणमूल कांग्रेस समर्थक छात्रों द्वारा पिटाई की कई घटनाएं हो चुकी हैं। इन घटनाओं पर नरम रुख अपनाने पर विपक्ष और सामाजिक संगठन ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली राज्य सरकार की आलोचना करते रहे हैं।

इस मुद्दे पर पहली बार चुप्पी तोड़ते हुए रॉय ने प्रिंसिपलों से कहा कि यदि आप पर हमला हो तो अपना विरोध दर्ज कराने के लिए आप कॉलेज के सामने धरना पर बैठ जाएं। हमारी सरकार देखेगी कि प्रिंसिपलों और प्राध्यापकों को छात्रों से खतरा है तो आपको पर्याप्त सुरक्षा मिलेगी।

दूसरे अपडेट पाने के लिए IBNKhabar.com के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।

IBNkhabar के मोबाइल वर्जन के लिए लॉगआन करें m.ibnkhabar.com पर!

अब IBN7 देखिए अपने आईपैड पर भी। इसके लिए IBNLive का आईपैड एप्स डाउनलोड कीजिए। बिल्कुल मुफ्त!

इसे न भूलें