आप यहाँ हैं » होम » क्रिकेट

चैंपियंस लीग: दिल्ली ने कोलकाता को 52 रनों से हराया

| Oct 14, 2012 at 07:31pm

नई दिल्ली। चैंपियंस लीग टी-20 में उन्मुक्त चंद की तुफानी पारी और इरफान पठान की शानदार गेंदबाजी ने कोलकाता के होश उड़ा दिए। अपने पहले मैच में ही दिल्ली ने कोलकाता को 52 रन से हराकर ना सिर्फ अपनी ताकत का एहसास दिला दिया है, बल्कि ये भी बता दिया है कि दिल्ली के दिलेर इस बार चैंपियन का ताज अपने नाम करने को बेताब हैं।

टॉस जीतकर कप्तान गंभीर के गेंदबाजी करने का फैसला उनपर ही भारी पड़ गया। सितारों से सजी दिल्ली की सेना ने शुरूआत सधी रही लेकिन अंडर 19 टीम के कप्तान उन्मुक्त चंद और रॉस टेलर की आक्रमक पारी ने दिल्ली के स्कोर में चार चांद लगा दिया। उन्मुक्त चंद ने 27 गेंद पर 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 40 रन की आतिशी पारी खेली तो टेलर ने 24 गेंद पर 1 चौका और 2 छक्के की मदद से 36 रन बनाए।

दोनों बल्लेबाजों ने कोलकाता की गेंदबाजों और कप्तान गंभीर की सारी गेम प्लानिंग को फेल करते हुए टीम के स्कोर को 160 तक पहुंचा दिया। हालांकि टी-20 क्रिकेट में 161 रन के लक्ष्य का पीछा करना कोई बड़ी चुनौती नहीं है, लेकिन बल्लेबाजों के बाद दिल्ली के गेंदबाजों का डर देखने लायक था। इरफान पठान ने अपने पहले ही ओवर में कोलकाता के 2 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा कर दिल्ली की जीत पर मोहर लगा दी।

इरफान ने अपने पहले ओवर में 1 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। उसके बाद क्या था दिल्ली के गेंदबाज एक के बाद एक कोलकाता के बल्लेबाजों पर टूट पड़े। इरफान के शुरूआत को उमेश यादव, मॉर्कल और नेगी ने आगे बढाते हुए कोलकाता को 20 ओवर में 108 रन पर ही रोक दिया। इरफान ने 4 ओवर में 19 रन देकर 2 विकेट लिए। जबिक उमेश यादव ने 4 ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट चटकाए तो मॉर्कल ने भी 4 ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए।

दूसरे अपडेट पाने के लिए IBNKhabar.com के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।

IBNkhabar के मोबाइल वर्जन के लिए लॉगआन करें m.ibnkhabar.com पर!

अब IBN7 देखिए अपने आईपैड पर भी। इसके लिए IBNLive का आईपैड एप्स डाउनलोड कीजिए। बिल्कुल मुफ्त!

इसे न भूलें