आप यहाँ हैं » होम » क्रिकेट

सचिन को सम्मान की घोषणा पर ऑस्ट्रेलिया में कोहराम

| Oct 17, 2012 at 04:06pm

नई दिल्ली। दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में से एक सचिन तेंदुलकर को ऑस्ट्रेलिया ने 'ऑर्डर ऑफ ऑस्ट्रेलिया' से सम्मानित किया जाएगा। लेकिन सचिन को यह सम्मान दिए जाने से ऑस्ट्रेलिया के ही राजनेता और स्पोर्ट्स कमेंटेटर नाराज़ दिखाई दे रहे हैं। उनका मानना है कि यह कदम भारतीय सरकार को खुश करने के लिए लिया गया है।

ऑस्ट्रेलिया के मशहूर अख़बार डाउन अंडर ने इस फैसले की निंदा की है। लेख के अनुसार सचिन महान हैं और क्रिकेट में उनका बेहतरीन योगदान है पर उन्हें ऑस्ट्रेलिया की ओर से सम्मानित नहीं किया जाना चाहिए। बेहतर होता कि किसी स्थानीय व्यक्ति को यह दिया जाता। ब्रिसब्रेन टाइम्स में भी कुछ ऐसे ही शब्दों में इस फैसले की निंदा की है। इसमें छपे एक लेख के अनुसार सचिन ने मात्र क्रिकेट खेलकर ही ऑस्ट्रेलिया के दर्शकों का मनोरंजन किया है। लेकिन इस सम्माना का वह हकदार होना चाहिए जिसने ऑस्ट्रेलिया के लिए कुछ किया हो। एक और पत्रकार ने इस पर टिप्पणी करते हुए कहा कि ऑस्ट्रेलिया-भारत अवॉर्ड भी शुरू हो जाना चाहिए।

वहीं सचिन को दिए जाने वाले इस सम्मान पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटरों ने भी नाराज़गी जताई है। क्रिकेट पत्रकार मेल्कम कोन ने यह कहा है कि मंकी गेट विवाद में सचिन की भूमिका को याद रखते हुए प्रधानमंत्री जूलिया गिलार्ड को यह सम्मान नहीं देना चाहिए था। इस सम्मान पर चुटकी लेते हुए एक खेल पत्रकार ने कहा कि सचिन तो डिसऑर्डर ऑफ ऑस्ट्रेलिया के लिए जाने जाते हैं, तो फिर उन्हें ऑर्डर ऑफ ऑस्ट्रेलिया के सम्मान से क्यों सम्मानित किया जा रहा है।

दूसरे अपडेट पाने के लिए IBNKhabar.com के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।

IBNkhabar के मोबाइल वर्जन के लिए लॉगआन करें m.ibnkhabar.com पर!

अब IBN7 देखिए अपने आईपैड पर भी। इसके लिए IBNLive का आईपैड एप्स डाउनलोड कीजिए। बिल्कुल मुफ्त!

इसे न भूलें