आप यहाँ हैं » होम » दुनिया

आतंकवादियों को घुसपैठ में मदद कर रहा पाक: शिंदे

| Oct 21, 2012 at 07:39pm

नई दिल्ली।केंद्रीय गृह मंत्री सुशीलकुमार शिंदे ने देश में सीमापार से घुसपैठ में आतंकवादियों की मदद करने पर आपत्ति उठाते हुए रविवार को पाकिस्तान पर निशाना साधा। पुलिस स्मृति दिवस पर यहां आयोजित एक कार्यक्रम से इतर शिंदे ने कहा, "हमें जानकारी मिली है कि पाकिस्तान आतंकवादियों को हमारे क्षेत्र में प्रवेश करने में मदद कर रहा है। हमारे पास खुफिया जानकारी है। लेकिन हम सतर्क हैं।"

उन्होंने कहा कि उनके मंत्रालय ने सभी सुरक्षा बलों को त्योहारों के मौसम में अतिरिक्त चौकसी बरतने और शांति सुनिश्चित करने का निर्देश जारी किया था। केंद्रीय और राज्य पुलिस बलों के लिए बने एक स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित करने के तुरंत बाद उन्होंने कहा, "मैं लोगों से भी अपील करता हूं कि वे अतिरिक्त सावधानी बरतें।"

जम्मू एवं कश्मीर का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि जब तक समूचे राज्य में शांति नहीं लौट आती, तब तक सुरक्षा बलों को वापस नहीं बुलाया जा सकता। उन्होंने कहा, "जब मैं जम्मू एवं कश्मीर में था, स्थानीय लोगों ने मुझे कश्मीर घाटी से सेना को हटाने के लिए कहा। लेकिन मैंने उनसे कहा कि जब तक स्थिति शांतिपूर्ण नहीं हो जाती, हम ऐसा नहीं कर सकते। हम सेना तभी हटाएंगे जब माहौल शांतिपूर्ण हो जाएगा।"

गौरतलब है कि सुरक्षा उपायों का जायजा लेने के लिए शिंदे ने पिछले सप्ताह जम्मू एवं कश्मीर का दौरा किया था। केंद्रीय गृह मंत्री ने यह भी कहा कि उन्होंने शनिवार को भारत-बांग्लादेश सीमा का दौरा किया था और वहां की स्थिति का जायजा लिया।

दूसरे अपडेट पाने के लिए IBNKhabar.com के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।

IBNkhabar के मोबाइल वर्जन के लिए लॉगआन करें m.ibnkhabar.com पर!

अब IBN7 देखिए अपने आईपैड पर भी। इसके लिए IBNLive का आईपैड एप्स डाउनलोड कीजिए। बिल्कुल मुफ्त!

इसे न भूलें