आप यहाँ हैं » होम » पॉलिटिक्स

बीएसपी सरकार के दो पूर्व मंत्रियों के घर छापा

| Oct 26, 2012 at 03:32pm | Updated Oct 26, 2012 at 03:34pm

लखनऊ। कोऑपरेटिव सेल के विशेष जांच ब्यूरो (एसआईबी) ने श्रम निर्णय एवं सहकारी संघ लिमिटेड (लैकफेड) घोटाले में आरोपी पूर्ववर्ती बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) सरकार के दो पूर्व मंत्रियों रंगनाथ मिश्रा और चंद्रदेव राम यादव की तलाश में क्रमश: उनके भदोही और आजमगढ़ स्थित आवासों पर छापेमारी की।

ज्ञात हो कि लखनऊ की जिला अदालत ने श्रम निर्णय एवं सहकारी संघ लिमिटेड (लैकफेड) घोटाले में आरोपी दोनों पूर्व मंत्रियों के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है। रंगनाथ मिश्रा मायावती सरकार में उच्च शिक्षा मंत्री और चंद्रदेव राम यादव लघु उद्योग मंत्री थे। इन पर करीब सौ करोड़ रुपये के लैकफेड घोटाले में शामिल होने का आरोप है।

एसआईबी अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि दोनों पूर्व मंत्रियों की तलाश में उनके आवासों पर छापेमारी की गई। फिलहाल दोनों पूर्व मंत्रियों का कुछ पता नहीं है। दोनों के परिजन पूर्व मंत्रियों के ठिकानों को लेकर अनभिज्ञता जता रहे हैं। उनसे पूछताछ की जा रही है।

इससे पहले गुरुवार को एसआईबी ने मायावती सरकार में प्राविधिक शिक्षा मंत्री रहे सदल प्रसाद को लखनऊ बुलाकर पूछताछ की। उन्होंने अपना पक्ष रखने के लिए चार दिन का समय मांगा था। एसआईबी इस मामले में बसपा सरकार में श्रम मंत्री रहे बादशाह सिंह को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।

दूसरे अपडेट पाने के लिए IBNKhabar.com के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।

IBNkhabar के मोबाइल वर्जन के लिए लॉगआन करें m.ibnkhabar.com पर!

अब IBN7 देखिए अपने आईपैड पर भी। इसके लिए IBNLive का आईपैड एप्स डाउनलोड कीजिए। बिल्कुल मुफ्त!

इसे न भूलें