आप यहाँ हैं » होम » खेल

कलमाडी सहित 10 के खिलाफ आरोप तय करने का आदेश

| Dec 21, 2012 at 06:56pm | Updated Dec 31, 2012 at 02:05pm

नई दिल्ली। दिल्ली की एक अदालत ने वर्ष 2010 में दिल्ली में हुए राष्ट्रमंडल खेलों से सम्बंधित भ्रष्टाचार के एक मामले में शुक्रवार को आयोजन समिति के पूर्व प्रमुख और अन्य 10 लोगों के खिलाफ आरोप तय करने का आदेश दिया। इन सभी के खिलाफ फर्जीवाड़ा, धोखाधड़ी और साजिश रचने का मामला दर्ज है।

अदालत ने यह आदेश खेल आयोजन समिति के पूर्व महासचिव ललित भनोट सहित कलमाडी और उनके सहयोगियों के खिलाफ दायर एक मुकदमे की सुनवाई के दौरान दिया। यह मुकदमा राष्ट्रमंडल खेलों के लिए समय, स्कोर और रिकार्ड बताने वाले उपकरण उपलब्ध कराने के लिए 141 करोड़ रुपये के ठेके के आवंटन में कथित वित्तीय अनियमितताओं से सम्बंधित है।

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के विशेष न्यायाधीश तलवंत सिंह ने कलमाडी, भारतीय ओलंपिक संघ के वर्तमान महासचिव भनोट और अन्य नौ के खिलाफ आरोप तय करने का आदेश दिया। आरोप है कि स्विट्जरलैंड की एक कंपनी स्विस टाइमिंग ओमेगा को अवैध तरीके से ठेका अवंटित करने में इन सभी की संलिप्तता रही है। अनियमितता के कारण राजकोष को भारी नुकसान हुआ है।

अदालत ने कहा कि प्रथम दृष्टया आठ आरोपियों और तीन कंपनियों के खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक कानून के प्रावधानों के तहत धोखाधड़ी, फर्जीवाड़ा, आपराधिक साजिश रचने का मामला बनता है।

दूसरे अपडेट पाने के लिए IBNKhabar.com के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।

IBNkhabar के मोबाइल वर्जन के लिए लॉगआन करें m.ibnkhabar.com पर!

अब IBN7 देखिए अपने आईपैड पर भी। इसके लिए IBNLive का आईपैड एप्स डाउनलोड कीजिए। बिल्कुल मुफ्त!

इसे न भूलें