आप यहाँ हैं » होम » पॉलिटिक्स

ममता बनर्जी ने राष्ट्रपति को 'माटी का सपूत' बताया

| Jan 04, 2013 at 10:21am | Updated Jan 04, 2013 at 10:35am

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की प्रशंसा करते हुए उन्हें 'माटी का सपूत' बताया और कहा कि राज्य ने विज्ञान एवं अन्य क्षेत्रों में बेहतरीन प्रतिभाएं दी हैं।

भारतीय विज्ञान कांग्रेस के उद्घाटन सत्र के दौरान अपने संबोधन में ममता बनर्जी ने कहा कि मुझे यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि बंगाल भारत में विज्ञान का मस्तिष्क है और राज्य के लोगों ने विज्ञान से लेकर साहित्य और कला से संगीत तक जीवन के हर क्षेत्र में योगदान दिया है।

राष्ट्रपति मुखर्जी की प्रशंसा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे राष्ट्रपति भी माटी के सपूत हैं। उन्होंने आगे कहा कि बंगाल ने भारत को सबसे ज्यादा नोबल पुरस्कार से सम्मानित होने वाले लोग दिए हैं और राज्य ने कई लोकप्रिय वैज्ञानिक दिए हैं।

केंद्र की संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार से नाता तोड़ने के बाद यह पहला मौका था जब ममता का सामना प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह से हुआ। पिछले साल राष्ट्रपति चुनाव में ममता ने प्रणब मुखर्जी की उम्मीदवारी का पुरजोर विरोध किया था और उनके खिलाफ अन्य दलों को गोलबंद करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाया था।

दूसरे अपडेट पाने के लिए IBNKhabar.com के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।

IBNkhabar के मोबाइल वर्जन के लिए लॉगआन करें m.ibnkhabar.com पर!

अब IBN7 देखिए अपने आईपैड पर भी। इसके लिए IBNLive का आईपैड एप्स डाउनलोड कीजिए। बिल्कुल मुफ्त!

इसे न भूलें