आप यहाँ हैं » होम » दुनिया

देखें: रूस में कैसे मचाई उल्कापिंड ने तबाही?

| Feb 18, 2013 at 10:10am | Updated Feb 18, 2013 at 11:51am

मास्को। रूस में उल्कापिंडो के टुकड़े टूट कर गिरने से 200 से अधिक बच्चों सहित 1,000 लोग घायल हो गए हैं। घायलों में ज्यादातर लोग चेलयाबिंस्क इलाके के हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक ज्यादातर लोगों को हल्की चोटें आई हैं।

समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती के मुताबिक अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर लोगों को उल्कापिंडों के टुकड़े लगने से टूटे खिड़कियों शीशों से चोट लगी है और इस आकाशीय घटना में 3,000 इमारतों को नुकसान पहुंचा है। शुरुआत में आपातकालीन मंत्री व्लादिमीर पचकोव ने राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को जानकारी दी कि 500 लोगों ने चिकित्सकीय सहायता मांगी है और 80 बच्चों सहित 112 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक चेलयाबिंस्क में अकेले 82 बच्चों सहित 525 लोग घायल हुए हैं। मंत्रालय के मुताबिक 12 बच्चों सहित 34 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है जिनमें से दो की हालत गंभीर है। चेलयाबिंस्क के गर्वनर मिखाइल युरविक का कहना है कि दोपहर बाद घायलों की संख्या 950 हो गई थी जिसमें से दो तिहाई लोगों को हल्की चोटे आई हैं। इस बीच, एक पादरी ने इसे ईश्वर का मानवता के लिए संदेश बताया है।

स्लाइड शो देखें

दूसरे अपडेट पाने के लिए IBNKhabar.com के Facebook पेज से जुड़ें। आप हमारे Twitter पेज को भी फॉलो कर सकते हैं।

IBNkhabar के मोबाइल वर्जन के लिए लॉगआन करें m.ibnkhabar.com पर!

अब IBN7 देखिए अपने आईपैड पर भी। इसके लिए IBNLive का आईपैड एप्स डाउनलोड कीजिए। बिल्कुल मुफ्त!

इसे न भूलें