IBN7IBN7

रीडर्स का सवालः रेपिस्टों को फांसी क्यों नहीं!

Published on Dec 09, 2014 at 15:55 | Updated Dec 09, 2014 at 21:20

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में महिलाएं ही सुरक्षित नहीं है। आए दिन महिलाएं और बच्चियां रेप की शिकार होती हैं। दिल्ली में कैब में महिला से रेप ने एक बार फिर दिल्ली पुलिस और सरकार की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी है। आखिर कैसे ऐसी वारदातों पर लगाम लगाई जा सकती है। आईबीएनखबर पर हमने लोगों की राय मांगी थी। जिसमें लोगों ने कई महत्वपूर्ण सुझाव दिए हैं।

फेसबुक पर विजय गुलबर्गा ने लिखा है कि जो बलात्कार करता है ऐसे लोगों को खुलेआम सड़क पर फांसी देनी चाहिए, जिससे कोई और ऐसी हरकत करने से पहले 10 बार सोचे। वहीं आईबीएनखबर पर अपनी राय देते हुए राकेश सैनी ने लिखा है कि हमारे देश की कानून व्यवस्था जब तक सख्त नहीं होगी तब तक कुछ नहीं हो सकता है। आखिर एक बार जेल में जाने के बाद वो कैब ड्राइवर बाहर आकर कैसे खुलेआम टैक्सी चला रहा था।

सफाई करें और फोटो भेजें!

Published on Oct 01, 2014 at 18:14 | Updated Oct 04, 2014 at 12:07

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के जन्मदिन यानी 2 अक्टूबर से स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत की। उन्होंने सफाई को जन-आंदोलन बनाने और देश के प्रत्येक नागरिक को इससे जोड़ने की अपील की है। अगर आप भी बने हैं या बनने जा रहे हैं इस अभियान का हिस्सा और आपने उठाया है देश को साफ करने का बीड़ा तो आपकी इस कोशिश को एक मंच देने का काम कर रहा है आईबीएनखबर.कॉम।

जी हां, आप साफ-सफाई में जुटे अपने व अपने दोस्तों के फोटो हमें भेजें। हम उन्हें अपनी वेबसाइट और फेसबुक-ट्विटर पर अपने सोशल मीडिया पेज पर उन्हें शेयर करेंगे। आप अपनी फोटो editor@ibnkhabar.com पर मेल कर सकते हैं। इसके अलावा आप आईबीएनखबर के ट्विटर पेज @ibnkhabar पर हैशटैग #CleanUpIndia के साथ फोटो ट्वीट भी कर सकते हैं।

सोशल मीडियाःअल-फायदा में भर्ती का बना भुर्ता

Published on Sep 18, 2014 at 16:11 | Updated Sep 18, 2014 at 16:41

नई दिल्ली। बीते दिनों भारत में अल कायदा की शाखा खोलने की बात कहते हुए जारी अल जवाहिरी का वीडियो लीक होने की चर्चा आम रही। सुरक्षा विशेषज्ञों ने भले ही ही इसे गंभीरता से लिया हो, पर नौजवानों के बीच इसकी अहमियत एक मजाक की तरह सामने आई। नोएडा के फॉर्च्यून टॉकीज से जुड़े नौजवानों ने इस पर एक वीडियो बनाकर कहा है कि भारत में आतंक और मजहबी अलगाव पैदा करने वाले किसी संगठन के लिए कोई जगह नहीं है।

यूट्यूब पर रिलीज किए गए साढ़े चार मिनट के वीडियो में अल फायदा नाम के संगठन में भर्ती इंटरव्यू हॉल का दृश्य दिखाया गया है। इसमें एक बेरोजगार नवयुवक, एक मॉडर्न लड़की, एक कश्मीरी एक्टिविस्ट नौजवान और एक शहरी लड़के ने मिलकर इंटरव्यू लेने वाले की खूब खिंचाई की है। इस बहाने उन्होंने दिखाया है कि ऐसे संगठनों के पास युवाओं के किसी भी सवाल का कोई जवाब नहीं है। आखिर में एक छुटभैया डॉन जैसा शख्स आकर जबरन इंटरव्यू बंद करवा देता है।

गार्ड के कबूलनामे का वीडियो

Published on Jul 20, 2014 at 22:39 | Updated Jul 21, 2014 at 10:27

लखनऊ। लखनऊ निर्भया कांड में कत्ल के आरोपी गार्ड के सनसनीखेज कबूलनामे का टेप आईबीएन7 के हाथ लगा है। इस टेप में गार्ड रामसेवक का इकबालिया बयान है। पुलिस कस्टडी में पूछताछ के दौरान गार्ड रामसेवक ने कबूल किया कि उसने ही महिला की हत्या की। सुनिए एक निर्मम कातिल का कबूलनामा। (वीडियो देखें)

काशी में मोदी भरेंगे पर्चा, केजरीवाल देंगे धरना

Published on Apr 24, 2014 at 10:24 | Updated Apr 24, 2014 at 13:08

वाराणसी। यूपी के वाराणसी में आज जहां एक ओर बीजेपी के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी का नामांकन है वहीं दूसरी ओर उनको टक्कर दे रहे ‘आप’ नेता अरविंद केजरीवाल आज शाम को धरने पर बैठने वाले हैं। आज जहां एक और वाराणसी में मोदी के स्वागत के लिए सैकड़ों लोग तैयारी कर रहे हैं वहीं कल आप नेता सोमनाथ भारती के साथ हुई पिटाई के खिलाफ केजरीवाल अपने साथियों के साथ अस्सी घाट पर धरने पर बैठने की तैयारी कर रहे हैं।

गौरतलब है कि सोमनाथ भारती की बुधवार शाम को वाराणसी के अस्सी घाट पर कथित रूप से बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने उस समय हमला किया, जब वह एक टेलिविजन कार्यक्रम में भाग लेकर वापस लौट रहे थे। पहले तो सोमनाथ भारती थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचे और बाद में उन्हें केस नहीं करने का फैसला किया। केजरीवाल ने सोमनाथ की पिटाई पर मोदी पर जमकर हमला बोला। केजरीवाल ने कहा कि सोमनाथ भारती पर हमले की घटना दिखाती है कि काशी में हमें मिल रहे समर्थन से बीजेपी किस कदर हताश है।

चिदंबरम का चुनावी बजट 'चार माह' की चांदनी

Published on Feb 17, 2014 at 12:44 | Updated Feb 17, 2014 at 22:55

नई दिल्ली। वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने यूपीए 2 का आखिरी अंतरिम बजट पेश किया। लोकसभा में तेलंगाना पर सांसदों के शोरशराबे के बीच चिदंबरम ने बजट भाषण पढ़ा। इस दौरान उन्होंने सरकार की उपलब्धियों का जमकर बखान किया। चिदंबरम ने इनकम टैक्स में राहत देते हुए इसमें कोई बदलाव न करने का ऐलान किया।

महज चार माह के लिए पेश किए गए इस चुनावी बजट में चिदंबरम ने ऐलान किया कि इनकम टैक्स में बदलाव नहीं किया जाएगा। साथ ही करों में एकरूपता लाने का लक्ष्य तय करने की भी बात कही। चिदंबरम ने कहा कि वित्तीय घाटा कम हो रहा है और महंगाई काबू में है। विशेष सरकारी योजनाओं पर मंदी का असर कम हुआ। बीते 10 साल में 1 करोड़ नौकरियां दी गईं।

देखें-दिल्ली में कौन कहां से जीता, कौन हारा

Published on Dec 07, 2013 at 18:02 | Updated Dec 07, 2013 at 22:48

नई दिल्ली। चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों का ऐलान आज हो रहा है। 70 विधानसभा सीटों वाली दिल्ली में त्रिकोणीय मुकाबला है। बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी यहां सत्ता के लिए ताल ठोंक रहे हैं। किस सीट पर किस पार्टी के कौन से प्रत्याशी ने बाजी मारी, ये जानने के लिए नीचे दी गई लिस्ट देखें। लिस्ट को लगातार अपडेट किया जा रहा है जो अंतिम नतीजे आने तक जारी रहेगा।



चर्चाःजज्बाती भाषणों से मोदी से पार पाएंगे राहुल?

Published on Oct 23, 2013 at 21:38 | Updated Oct 24, 2013 at 10:17

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी के आक्रामक अंदाज के बरक्स राहुल जनता की भावनाओं को भुनाने की कोशिश में हैं। पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में जनता से जुड़ने के लिए वो भावनाओं का सहारा ले रहे हैं। राजस्थान के दौरे पर गए राहुल ने आज अपनी दादी और अपने पिता को याद करते हुए यहां तक कहा कि, उन्होने मेरी दादी को मारा, मेरे पापा को मारा और शायद मुझे भी मार डालें लेकिन मुझे इससे फर्क नहीं पड़ता। मध्य प्रदेश के भाषण में भी राहुल ने अपनी मां सोनिया की बीमारी का जिक्र किया था। सवाल है कि क्या अपने जज्बाती अंदाज से राहुल जनता का दिल जीतने में कामयाब होंगे।

इसे आप राहुल गांधी का स्टाइल स्टेटमेंट कहें या सिग्नेचर टोन लेकिन अब जज्बातों को ही राहुल ने शायद अपनी सबसे बड़ी ताकत बनाने का फैसला किया है। जब वो जनता के बीच होते हैं तो पूरी कोशिश जनता से भावनात्मक जुड़ाव बनाने की होती है। जरूरी मुद्दों को भी राहुल भावनात्मक अंदाज में छू रहे हैं। अपनी दादी की हत्या का जिक्र करते हुए राहुल ने ये बताने की कोशिश की कि गुस्से से सिर्फ गुस्सा पैदा होता है। राहुल ने ये भी कहा कि मैं चुनावी भाषण नहीं दे रहा बल्कि अपने दिल की बात कर रहा हूं।

शोभन सरकार की तपस्या को प्रणामः मोदी

Published on Oct 21, 2013 at 08:50 | Updated Oct 21, 2013 at 16:16

नई दिल्ली। उन्नाव के डौंडिया खेड़ा गांव के किले में 1000 टन सोने की खुदाई के मुद्दे पर साधु शोभन सरकार की तरफ से गुजरात के सीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर नाराजगी का इजहार किया गया है। चिट्ठी में कहा गया है कि आखिर किस आधार पर मोदी ने सपने की बात कहकर शोभन सरकार को निशाना बनाया। चिट्ठी में मोदी को अनर्गल प्रलाप कर समय बर्बाद न करने की नसीहत भी दी गई है।

उधर, इस चिट्ठी के बाद मोदी के सुर भी कुछ नरम पड़ गए। मोदी ने इस चिट्ठी का जवाब देते हुए ट्विटर पर लिखा है कि कई लोग संत सुशोभन सरकार का अनुसरण करते हैं। साधु की तपस्या और त्याग को मेरा भी प्रणाम। मैं भारत सरकार से आग्रह करता हूं कि कालेधन के मुद्दे पर वो बेदाग छवि पेश करे और इस पर एक श्वेतपत्र जारी करे।

ब्लॉगः सीखना बंद तो जीतना बंद

  • अमित गुप्ता
Published on Oct 02, 2013 at 16:31 | Updated Oct 02, 2013 at 16:46

अमेरिका में एक बार फिर एक सिख को निशाना बनाया गया। न्यूयॉर्क में कोलंबिया यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर प्रभजोत सिंह की 25-30 नौजवानों के एक गुट ने पिटाई कर दी। इस दौरान उन्हें 'ओसामा' और 'आतंकवादी' कहा गया। जाहिर है उनकी पगड़ी और दाढ़ी की वजह से उन्हें निशाना बनाया गया। इस घटना की काफी आलोचना हुई और दोषियों को सजा की मांग की गई। लेकिन अपनी चोटों से उबरने के बाद प्रभजोत सिंह ने कहा कि वो अपने हमलावरों को गुरुद्वारा आने का न्योता देते हैं, ताकि वो यहां आकर हमारे बारे में जान सकें। प्रभजोत सिंह उन्हें सिख धर्म और उसके मूल्यों के बारे में बताना चाहते हैं। प्रभजोत का ये कदम सराहनीय है। उन्होंने हमलावरों को सबक सिखाने के बजाय उन्हें सीख देने की बात कही। वो हमलावरों से बदला नहीं बल्कि उनमें बदलाव चाहते हैं। और इसके लिए उन्हें हकीकत से रूबरू कराने से बेहतर और क्या रास्ता हो सकता है? अब सवाल ये है कि क्या वो हमलावर सीखने को तैयार हैं?

क्या हम सीखने को तैयार हैं?





IBN7IBN7
ibnliveibnlive

आम चुनाव-2014

वाजपेयी ने कहा कि पार्टी ने लव जिहाद को लेकर संगीत सोम को पंचायत करने की इजाजत नहीं दी क्योंकि उसका मानना है कि ये मसला सड़कों पर नहीं जाना चाहिए।
नरेंद्र मोदी भारत के 15वें प्रधानमंत्री बन गए हैं आज सुबह उन्होंने अपना कार्यभार संभाला। इसके साथ ही मोदी के कैबिनेट की आधिकारिक तौर पर घोषणा कर दी गई है।
महिला सशक्तिकरण का मुद्दा जोरशोर से उठाने वाले नरेंद्र मोदी ने जब अपनी कैबिनेट का गठन किया तो देश की आधी आबादी का पूरा ध्यान रखते हुए एक चौथाई स्थान महिलाओं को दिया।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

UP-Election-2012

इंडिया 9 बजे में आज के सवाल हैं कि आडवाणी आखिर गांधीनगर सीट से लड़ने की बात कैसे माने, डील क्या हुई? क्या बीजेपी में अपना कद दिखाने के लिए था आडवाणी का ये स्टंट?
यूपी के शहर अमरोहा में एक ऐसा घोटाला सामने आया है जिसके बारे में जानकर आप दंग रह जाएंगे। यूं तो सत्ताधारी बीएसपी और मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी में छत्तीस का आंकडा़ है, लेकिन इस शहर में नजारा कुछ और है।
उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति भले ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पार्टी विधानमंडल दल के नेता आमने-सामने आ गये हैं।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

पॉलिटिक्स

दिल्ली के चुनावी रण में बीजेपी और एएपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। दोनों पार्टियों के दिग्गज नेताओं ने कई इलाकों में रैलियां कीं।
दक्षिण पूर्वी दिल्ली का अहम विधानसभा क्षेत्र त्रिलोकपुरी इस बार खामोश है। वजह, इस इलाके में सांप्रदायिक तनाव और सका विकास की रेस में पिछड़ा होना है।
उत्तराखंड में सत्तारूढ कांग्रेस में गुटबाजी चरम पर पहुंच गई है और पूर्व सीएम विजय बहुगुणा सीएम हरीश रावत के खिलाप बगावत पर उतर आए हैं।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

एस्ट्रो

योग साधुओं के तप और कठिन साधना के बीच एक सवाल हमारे मन में लगातार आता रहा कि केवल ईश्वर तक पहुंचने और जनकल्याण की भावना को लेकर किए जाने वाले इस तप को करने वाले साधु को कितनी कठिनाई आती होगी।
मेष- आर्थिक मामलों में बेहतर बने रहेंगे। धनधान्य की प्रचुरता रहेगी। अपनों के साथ श्रेष्ठ समय बिताएंगे। महत्वपूर्ण आयोजनों में शामिल होंगे। दिन श्रेष्ठ।
तिर्थराज प्रयाग के पावन नगरी में मां गंगा नदी के तट पर बसा हुआ श्री सच्चा आश्रम। यहां देश के कोने कोने से हर साल हजारों बच्चें यहां वेदों, पुराणों की शिक्षा लेने आते है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

क्रिकेट

पर्थ में ट्राई सीरीज का आखिरी लीग मुकाबला भी भारतीय टीम हार गई है। इंग्लैंड ने भारत को 3 विकेट से हरा दिया है। इसके साथ महेंद्र सिंह धोनी की टीम सीरीज से बाहर हो गई।
आईसीसी ने 2010 के स्पॉट फिक्सिंग मामले को लेकर प्रतिबंध झेल रहे पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को घरेलू क्रिकेट खेलने की इजाजत दे दी।
श्रीलंका के दिग्गज खिलाड़ी कुमार संगकारा आस्ट्रेलिया के गिलक्रिस्ट को पीछे छोड़ विकेटकीपर के तौर पर सर्वाधिक आउट करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

देश

आईएनएस सिंधुरत्न पनडुब्बी में पिछले साल आग लगने के हादसे की जांच में नौसेना के सात अधिकारियों को लापरवाही का दोषी पाया गया है।
30 जनवरी 1948 शाम के 5 बजकर 17 मिनट का वक्त था जब दिल्ली के बिड़ला हाउस में हत्यारे नाथूराम गोडसे ने बापू के सीने पर तीन गोलियां दागीं।
दिल्ली का दर्द, कौन हमदर्द में आज बात मॉडल टाउन विधानसभा की। इलाके में विधायक ने कितना खर्च किया? वीडियो देखें।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

दुनिया

'डॉन ऑनलाइन' द्वारा आज जारी रपट के मुताबिक, पाकिस्तान सरकार द्वारा उपभोक्ताओं के विवरण के सत्यापन के लिए चलाए गए अभियान के तहत ये सिम कार्ड बंद किए गए हैं।
पाकिस्तान के सिंध प्रांत के शिकारपुर जिले में शिया मुस्लिमों से भरी एक मस्जिद के भीतर आज विस्फोट में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई और 50 से ज्यादा घायल हो गए।
पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान ने जम्मू के अरनिया सेक्टर में एक बार फिर भारतीय चौकियों पर फायरिंग की है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

सिटी खबरें

राजस्थान के जोधपुर शहर के एक मजदूर ने साबित कर दिया कि दान-पुण्य करने के लिए आपका धनवान होना जरूरी नहीं है। इसके लिए तो बस दिल बड़ा होना चाहिए।
उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ सहित सूबे के अन्य जिलों में सुबह से ही धूप निकली हुई है, जिससे कोहरे और ठंड से राहत मिली है।
मुंबई में फिल्मी कहानी की तरह ही अपहरण का मामला सामने आया है। दरअसल इस मामले में कुछ लोगों ने एक बिल्डर के बेटे का अपहरण किया और उसे टैक्सी में लेकर घूमते रहे।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

खेल

कल 8 साल बाद एक बार फिर ऑस्ट्रलियन ओपन के फाइनल में वर्ल्ड की नंबर वन खिलाड़ी सेरेना विलियम्स और वर्ल्ड की नंबर दो खिलाड़ी मारिया शारोपावा आमने-सामने होगी।
ऑस्ट्रेलियन ओपन में भारत के लिए आज का दिन मिलाजुला रहा। लिएंडर पेस और मार्टिना हिंगिस की जोड़ी ऑस्ट्रेलियन ओपन मिक्स्ड डबल्स के फाइनल में पहुंच गई है।
विजेंद्र ने कहा कि मुझे पिछले साल नवंबर में एशियाई खेलों के दौरान नाक में चोट लगी थी जिससे मैं अभी तक नहीं ऊबर पाया हूं।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

कारोबार

शानदार अतंर्राष्ट्रीय संकेतों का घरेलू बाजार पर असर नहीं दिख रहा है और शुरुआती कारोबार में बाजार हल्की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है। मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में हल्की तेजी देखी जा रही है।
प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 122.59 अंकों की तेजी के साथ 29,681.77 पर और निफ्टी 38.05 अंकों की तेजी के साथ 8,952.35 पर बंद हुआ।
सरकार ने वोडाफोन के 3200 करोड़ रुपये के आयकर मामले पर बम्बई हाईकोर्ट के निर्णय के खिलाफ अपील नहीं करने का फैसला किया है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

मनोरंजन

साल 2000 में प्रर्दशित प्रियर्दशन निर्देशित फिल्म ‘हेराफेरी’ में अक्षय कुमार सुनील शेट्टी और परेश रावल ने अपने जबदस्त हास्य अभिनय से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया था।
कल बिग बॉस के घर में आए जनार्धन बाबा (फेमस फेस रीडर) ने सभी घरवालों को उनकी जिंदगी से जुड़ी बातों के बारे में बताया।
बॉलीवुड में जब-जब एक्ट्रेस पुलिस के किरदार में सामने आई, उन्हें अलग मकाम मिला। हालांकि इस तरह के किरदार उतने आसान नहीं होते।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

लाइफस्टाइल

शुरुआती अध्ययन में पाया गया कि ग्रीन टी में पाए जाने वाला एपिगैलोकेटेचिन-3-गैलेट (ईजीसीजी) यौगिक सामान्य कोशिकाओं को क्षति पहुंचाएं बिना मुंह के कैंसर में कैंसर कोशिकाओं को नष्ट कर देता है।
वीडियोकॉन की मोबाइल फोन बनाने वाली इकाई वीडियोकॉन मोबाइल्स ने किफायती स्मार्टफोन श्रंखला जेड 40 क्यू स्टार और जेड 50 क्यू स्टार पेश किए हैं।
मुगल इतिहास का एक टुकड़ा ऐसा भी है जो बताता है कि एक बेटे ने जीते जी ही नहीं मरने के बाद भी बाप की आखिरी ख्वाहिश नहीं मानी। जी हां, वह अभागा बाप शाहजहां था।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

अजब गजब

चीन में लंबी गर्दन वाले डायनासोर की एक नई प्रजाति की खोज हुई है, जिसे 'किजियांगलॉन्ग' कहा जाता है। इस खोज को अल्बर्टा विश्वविद्यालय के पुरातत्व विज्ञानियों ने अंजाम दिया है।
अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा जब भारत आए तो भारत के असली रंग देखने के लिए दिल्ली में निकले हालांकि वे फेकिंग न्यूज के कैमरों के तब भी नहीं बच सके।
उबले हुए अंडे को फिर से उसे उसकी पूर्व अवस्था में लाने में वैज्ञानिकों ने सफलता पाई है। यह प्रक्रिया कैंसर के इलाज में मददगार साबित होगी।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

सिटिज़न जर्नलिस्ट

देश के भविष्य माने जाने वाले सैकड़ों मासूम बच्चों की स्थिति बेहद दयनीय है। जिस उम्र में बच्चों को स्कूल जाना चाहिए। गरीबी के कारण ये बच्चे नशे का शिकार हो जाते हैं और अपनी जरूरतें पूरी करने के लिए चोरी जैसे संगीन अपराध करने से भी गुरेज नहीं करते। देखिए बच्चों पर विशेष सिटिजन जर्नलिस्ट।
2014 खत्म हो चुका है। बीते साल में सीजे के जरिए कई लोगों ने अपनी आवाज उठाई। देश के अलग-अलग इलाकों से कई रिपोर्ट सीजे के माध्यम से लोगों के सामने रखे गए। महिला सुरक्षा की बात हो या देश में बढ़ता भ्रष्टाचार, लोगों ने हर मोर्चे पर अपनी आवाज बुलंद की। यहां तक कि धरती के जन्नत कश्मीर में बाढ़ से हुई तबाही का ताजा हाल लोगों ने बताया।
साल पहले निर्भया के साथ जो घिनौना काम हुआ क्या उसके बाद हमारा देश सुधरा है। कहा गया कि अब कड़ा कानून बन गया है। अब ऐसे कुकृत्य बंद हो जाएंगे। लेकिन क्या ऐसा हुआ है? क्या अब महिलाओं को लेकर किए जाने वाले अपराधों में कमी आई है?
ibnliveibnlive