IBN7IBN7

काशी में मोदी भरेंगे पर्चा, केजरीवाल देंगे धरना

  • ibnkhabar.com
Published on Apr 24, 2014 at 10:24 | Updated Apr 24, 2014 at 13:08

वाराणसी। यूपी के वाराणसी में आज जहां एक ओर बीजेपी के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी का नामांकन है वहीं दूसरी ओर उनको टक्कर दे रहे ‘आप’ नेता अरविंद केजरीवाल आज शाम को धरने पर बैठने वाले हैं। आज जहां एक और वाराणसी में मोदी के स्वागत के लिए सैकड़ों लोग तैयारी कर रहे हैं वहीं कल आप नेता सोमनाथ भारती के साथ हुई पिटाई के खिलाफ केजरीवाल अपने साथियों के साथ अस्सी घाट पर धरने पर बैठने की तैयारी कर रहे हैं।

गौरतलब है कि सोमनाथ भारती की बुधवार शाम को वाराणसी के अस्सी घाट पर कथित रूप से बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने उस समय हमला किया, जब वह एक टेलिविजन कार्यक्रम में भाग लेकर वापस लौट रहे थे। पहले तो सोमनाथ भारती थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने पहुंचे और बाद में उन्हें केस नहीं करने का फैसला किया। केजरीवाल ने सोमनाथ की पिटाई पर मोदी पर जमकर हमला बोला। केजरीवाल ने कहा कि सोमनाथ भारती पर हमले की घटना दिखाती है कि काशी में हमें मिल रहे समर्थन से बीजेपी किस कदर हताश है।

चिदंबरम का चुनावी बजट 'चार माह' की चांदनी

  • ibnkhabar.com
Published on Feb 17, 2014 at 12:44 | Updated Feb 17, 2014 at 22:55

नई दिल्ली। वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने यूपीए 2 का आखिरी अंतरिम बजट पेश किया। लोकसभा में तेलंगाना पर सांसदों के शोरशराबे के बीच चिदंबरम ने बजट भाषण पढ़ा। इस दौरान उन्होंने सरकार की उपलब्धियों का जमकर बखान किया। चिदंबरम ने इनकम टैक्स में राहत देते हुए इसमें कोई बदलाव न करने का ऐलान किया।

महज चार माह के लिए पेश किए गए इस चुनावी बजट में चिदंबरम ने ऐलान किया कि इनकम टैक्स में बदलाव नहीं किया जाएगा। साथ ही करों में एकरूपता लाने का लक्ष्य तय करने की भी बात कही। चिदंबरम ने कहा कि वित्तीय घाटा कम हो रहा है और महंगाई काबू में है। विशेष सरकारी योजनाओं पर मंदी का असर कम हुआ। बीते 10 साल में 1 करोड़ नौकरियां दी गईं।

देखें-दिल्ली में कौन कहां से जीता, कौन हारा

  • ibnkhabar.com
Published on Dec 07, 2013 at 18:02 | Updated Dec 07, 2013 at 22:48

नई दिल्ली। चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों का ऐलान आज हो रहा है। 70 विधानसभा सीटों वाली दिल्ली में त्रिकोणीय मुकाबला है। बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी यहां सत्ता के लिए ताल ठोंक रहे हैं। किस सीट पर किस पार्टी के कौन से प्रत्याशी ने बाजी मारी, ये जानने के लिए नीचे दी गई लिस्ट देखें। लिस्ट को लगातार अपडेट किया जा रहा है जो अंतिम नतीजे आने तक जारी रहेगा।



चर्चाःजज्बाती भाषणों से मोदी से पार पाएंगे राहुल?

Published on Oct 23, 2013 at 21:38 | Updated Oct 24, 2013 at 10:17

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी के आक्रामक अंदाज के बरक्स राहुल जनता की भावनाओं को भुनाने की कोशिश में हैं। पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में जनता से जुड़ने के लिए वो भावनाओं का सहारा ले रहे हैं। राजस्थान के दौरे पर गए राहुल ने आज अपनी दादी और अपने पिता को याद करते हुए यहां तक कहा कि, उन्होने मेरी दादी को मारा, मेरे पापा को मारा और शायद मुझे भी मार डालें लेकिन मुझे इससे फर्क नहीं पड़ता। मध्य प्रदेश के भाषण में भी राहुल ने अपनी मां सोनिया की बीमारी का जिक्र किया था। सवाल है कि क्या अपने जज्बाती अंदाज से राहुल जनता का दिल जीतने में कामयाब होंगे।

इसे आप राहुल गांधी का स्टाइल स्टेटमेंट कहें या सिग्नेचर टोन लेकिन अब जज्बातों को ही राहुल ने शायद अपनी सबसे बड़ी ताकत बनाने का फैसला किया है। जब वो जनता के बीच होते हैं तो पूरी कोशिश जनता से भावनात्मक जुड़ाव बनाने की होती है। जरूरी मुद्दों को भी राहुल भावनात्मक अंदाज में छू रहे हैं। अपनी दादी की हत्या का जिक्र करते हुए राहुल ने ये बताने की कोशिश की कि गुस्से से सिर्फ गुस्सा पैदा होता है। राहुल ने ये भी कहा कि मैं चुनावी भाषण नहीं दे रहा बल्कि अपने दिल की बात कर रहा हूं।

शोभन सरकार की तपस्या को प्रणामः मोदी

  • ibnkhabar.com
Published on Oct 21, 2013 at 08:50 | Updated Oct 21, 2013 at 16:16

नई दिल्ली। उन्नाव के डौंडिया खेड़ा गांव के किले में 1000 टन सोने की खुदाई के मुद्दे पर साधु शोभन सरकार की तरफ से गुजरात के सीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर नाराजगी का इजहार किया गया है। चिट्ठी में कहा गया है कि आखिर किस आधार पर मोदी ने सपने की बात कहकर शोभन सरकार को निशाना बनाया। चिट्ठी में मोदी को अनर्गल प्रलाप कर समय बर्बाद न करने की नसीहत भी दी गई है।

उधर, इस चिट्ठी के बाद मोदी के सुर भी कुछ नरम पड़ गए। मोदी ने इस चिट्ठी का जवाब देते हुए ट्विटर पर लिखा है कि कई लोग संत सुशोभन सरकार का अनुसरण करते हैं। साधु की तपस्या और त्याग को मेरा भी प्रणाम। मैं भारत सरकार से आग्रह करता हूं कि कालेधन के मुद्दे पर वो बेदाग छवि पेश करे और इस पर एक श्वेतपत्र जारी करे।

ब्लॉगः सीखना बंद तो जीतना बंद

  • अमित गुप्ता
Published on Oct 02, 2013 at 16:31 | Updated Oct 02, 2013 at 16:46

अमेरिका में एक बार फिर एक सिख को निशाना बनाया गया। न्यूयॉर्क में कोलंबिया यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर प्रभजोत सिंह की 25-30 नौजवानों के एक गुट ने पिटाई कर दी। इस दौरान उन्हें 'ओसामा' और 'आतंकवादी' कहा गया। जाहिर है उनकी पगड़ी और दाढ़ी की वजह से उन्हें निशाना बनाया गया। इस घटना की काफी आलोचना हुई और दोषियों को सजा की मांग की गई। लेकिन अपनी चोटों से उबरने के बाद प्रभजोत सिंह ने कहा कि वो अपने हमलावरों को गुरुद्वारा आने का न्योता देते हैं, ताकि वो यहां आकर हमारे बारे में जान सकें। प्रभजोत सिंह उन्हें सिख धर्म और उसके मूल्यों के बारे में बताना चाहते हैं। प्रभजोत का ये कदम सराहनीय है। उन्होंने हमलावरों को सबक सिखाने के बजाय उन्हें सीख देने की बात कही। वो हमलावरों से बदला नहीं बल्कि उनमें बदलाव चाहते हैं। और इसके लिए उन्हें हकीकत से रूबरू कराने से बेहतर और क्या रास्ता हो सकता है? अब सवाल ये है कि क्या वो हमलावर सीखने को तैयार हैं?

क्या हम सीखने को तैयार हैं?

चर्चाः क्या जनता का मूड नहीं भांप रहे आडवाणी?

Published on Sep 12, 2013 at 21:20 | Updated Sep 13, 2013 at 11:15

नई दिल्ली। लालकृष्ण आडवाणी को मनाने की तमाम कोशिशें नाकाम रहने के बाद अब उन्हें पार्टी में दरकिनार कर मोदी के नाम के ऐलान की तैयारी है। आरएसएस ने जल्द से जल्द मोदी के नाम का ऐलान करने का दबाव बढ़ा दिया है। उधर, आडवाणी खेमे ने तय किया है कि संसदीय बोर्ड बैठक में मोदी के नाम का विरोध किया जाएगा। इस बीच पार्टी में आडवाणी विरोधी सुर भी तेज होने लगा है। बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने तो यहां तक कह दिया कि आडवाणी जनता का मूड नहीं समझ रहे हैं। जवाब में आडवाणी के करीबी रहे सुधींद्र कुलकर्णी ने कहा कि जिस नाम पर पार्टी ध्रुवीकरण का शिकार हो जाये, वो स्थायी नेतृत्व कैसे दे सकता है।

बीजेपी अध्यक्ष राजनाथ सिंह गुरुवार को पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करते रहे। एजेंडा एक ही था कि सबको नरेंद्र मोदी के नाम पर मना लिया जाये ताकि प्रधानमंत्री पद पर उनके नाम की घोषणा सर्वसम्मति से हो। लेकिन पार्टी के बुजुर्ग नेता लालकृष्ण आडवाणी टस से मस नहीं हो रहे हैं। आडवाणी खेमा चाहता है कि नाम का एलान विधानसभा चुनावों के बाद हो। लेकिन संघ का दबाव है कि पार्टी के संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाकर तुरंत ही नाम का एलान किया जाए। सूत्रों के मुताबिक संघ के दबाव में बीजेपी आलाकमान ने तय किया है कि आडवाणी के एतराज को दरकिनार कर मोदी के नाम का एलान किया जाए। शुक्रवार को संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई जाएगी। इस बैठक में मोदी के नाम पर मुहर लगाई जाएगी। लेकिन आडवाणी खेमा भी हार मानने को तैयार नहीं है। आडवाणी इस बैठक में शामिल होकर मोदी के नाम का विरोध करेंगे।

दिल्ली गैंगरेप: नाबालिग आरोपी को 3 साल की सजा

Published on Aug 31, 2013 at 08:04 | Updated Sep 01, 2013 at 11:40

नई दिल्ली। दिल्ली गैंगरेप मामले में आज किशोर न्यायिक परिषद ने वारदात में शामिल नाबालिग आरोपी पर फैसला सुना दिया है। परिषद ने नाबालिग आरोपी को दोषी करार देते हुए उसे तीन साल की सजा दी है। ये तीन साल उसे बाल सुधार गृह में बिताने होंगे। हालांकि दोषी अब बालिग हो चुका है।

नाबालिग आरोपी पर पुलिस ने हत्या और बलात्कार की धाराएं लगाई थीं। कोर्ट ने अभी फैसले के डिटेल्स को जाहिर करने से मना किया है। उस पर फैसले को चार बार टल गया था। फैसले पर पीड़िता के परिवार वालों ने नाखुशी जाहिर की है।

मुंबई गैंगरेप: 5 आरोपी की हुई पहचान, 1 अरेस्ट

Published on Aug 23, 2013 at 07:40 | Updated Aug 24, 2013 at 10:13

मुंबई। मुंबई पुलिस ने फोटो जर्नलिस्ट से गैंगरेप मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और बाकी चार की पहचान कर ली गई है। पुलिस कमिश्नर सत्यपाल सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि एक आरोपी ने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया है। सभी आरोपियों की उम्र 20 से 22 साल के बीच है और ये महालक्ष्मी इलाके में मिल के पास ही रहते हैं। इनमें से 2 आरोपियों के खिलाफ पहले भी मामले मिले हैं।

पुलिस कमिश्नर के मुताबिक ये मामला कल शाम साढ़े 6 बजे का है और पुलिस को साढ़े 8 बजे इसकी जानकारी मिली थी। इसके तुरंत बाद पुलिस की 20 टीमें बनाई गईं और उन्हें अलग-अलग काम सौंपा गया। घटना की विस्तार से जानकारी देते हुए सत्यपाल सिंह ने बताया कि जब पीड़ित लड़की और उसका दोस्त शक्ति मिल में फोटोग्राफी कर रहे थे तभी ये युवक वहां पहुंचे और लड़की के दोस्त पर एक पुराने मर्डर का आरोप लगाया। इसके बाद युवकों ने उसके हाथ बांध दिए और कुछ दूरी पर ले जाकर लड़की के साथ गैंगरेप किया।

अंतिम समय में टली GSLV-D5 की लॉन्चिंग

Published on Aug 19, 2013 at 07:46 | Updated Aug 19, 2013 at 18:11

नई दिल्ली। भारत के महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट जीएसएलवी डी-5 की तैयारियों को झटका लगा है। आज होने वाले जीएसएलवी के लांच को रोक दिया गया। शाम 4 बजकर 50 मिनट पर जीएसएटी-14 संचार उपग्रह को उसकी कक्षा में स्थापित करने के लिए जीएसएलवी-डी 5 को उड़ना था। अगर ऐसा होता तो भारत अंतरिक्ष तकनीक की दौड़ में एक और मील का पत्थर पार कर लेता, क्योंकि जीएसएलवी-डी5 की उड़ान स्वदेशी क्रायोजेनिक इंजन की सफलता की कहानी भी लिख देती। इसके साथ ही भारत उन चुनिंदा देशों में शामिल हो जाता जिनके पास क्रायोजेनिक इंजन बनाने की तकनीक मौजूद है।

मालूम हो कि जीएसएलवी-डी 5 के ऊपरी स्टेज में स्वदेशी क्रायोजेनिक इंजन लगा है। क्रायोजेनिक इंजन में शून्य से बेहद कम तापमान में ऑक्सीजन और हाइड्रोजन का बतौर ईंधन इस्तेमाल होता है। 15 अप्रैल 2010 को क्रायोजेनिक इंजन वाले जीएसएलवी-डी3 की उड़ान नाकाम हो गई थी। क्रायोजेनिक इंजन की कामयाबी अंतरिक्ष में कई बड़े मिशन का दरवाजा खोल देती। भारत चंद्रयान मिशन समेत अंतरिक्षयात्रियों को भेजने की क्षमता भी हासिल कर लेता।

दुनिया का कोई भी देश भारत को ये तकनीक देने के लिए राजी नहीं है। फिलहाल भारत के पास रूस से मिला सिर्फ एक क्रायोजेनिक इंजन बचा है, भारत को अपने जीएसएलवी रॉकेट के लिए क्रायोजेनिक इंजन की जरूरत है ताकि वो तीन टन से ज्यादा भारी उपग्रहों को भी अंतरिक्ष में स्थापित कर सके। 1994 के बाद भारत अपने पीएसएलवी रॉकेट के जरिए 23 कामयाब उड़ानों की कहानी लिख चुका है। हालांकि भारी उपग्रहों को मनमुताबिक कक्षा में स्थापित करने की पीएसएलवी रॉकेट की क्षमता सीमित है।





IBN7IBN7
ibnliveibnlive

आम चुनाव-2014

प्रियंका गांधी ने एक बार फिर नरेंद्र मोदी निशाना साधते हुए कहा है कि गुजरात का मॉडल जनता समझती है जहां कौड़ियों के भाव दोस्तों को जमीन दे दी गई।
समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव बलात्कारियों को फांसी नहीं देने के बयान पर अड़े हुए हैं। उनका कहना है कि बयान से महिलाएं भी खुश हैं।
छठे चरण के मतदान के दौरान मुंबई की सभी 6 सीटों के लिए वोट डाले गए, लेकिन कई ऐसे लोग भी थे जो वोटर लिस्ट में नाम नहीं होने की वजह से मतदान नहीं कर पाए।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

UP-Election-2012

इंडिया 9 बजे में आज के सवाल हैं कि आडवाणी आखिर गांधीनगर सीट से लड़ने की बात कैसे माने, डील क्या हुई? क्या बीजेपी में अपना कद दिखाने के लिए था आडवाणी का ये स्टंट?
यूपी के शहर अमरोहा में एक ऐसा घोटाला सामने आया है जिसके बारे में जानकर आप दंग रह जाएंगे। यूं तो सत्ताधारी बीएसपी और मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी में छत्तीस का आंकडा़ है, लेकिन इस शहर में नजारा कुछ और है।
उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति भले ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पार्टी विधानमंडल दल के नेता आमने-सामने आ गये हैं।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

पॉलिटिक्स

समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव बलात्कारियों को फांसी नहीं देने के बयान पर अड़े हुए हैं। उनका कहना है कि बयान से महिलाएं भी खुश हैं।
छठे चरण के मतदान के दौरान मुंबई की सभी 6 सीटों के लिए वोट डाले गए, लेकिन कई ऐसे लोग भी थे जो वोटर लिस्ट में नाम नहीं होने की वजह से मतदान नहीं कर पाए।
लोकसभा इलेक्शन की खबरों से अपडेट रहने के लिए यहां पढ़ें और जानें कि चुनावी समर में कहां, क्या हो रहा है। कौन क्या कह रहा है और कौन क्या कर रहा है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

एस्ट्रो

मेष- परिस्थितियां अनुकूल बनी रहेंगी। इनके दोहन में जुटे रहें। हालांकि ऐसा कर पाना कठिन होगा। भटकाव और खर्च बढ़ने के संकेत हैं। आत्मतुष्टि बड़े प्रयासों को प्रभावित कर सकती है। दिन सामान्य शुभ।
मेष- मेहनत का प्रतिफल उम्मीद से अच्छा रह सकता है। कार्यक्षेत्र में अधिकाधिक समय देने की कोशिश करें। प्रभावशील बने रहेंगे।
मेष- उम्मीद से अच्छा कर दिखाने में सफल होंगे। सभी के सहयोग से करियर उछाल पर रहेगा। राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े लोग विश्वास प्राप्त करेंगे। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। दिन हितकारक। जल्दी उठें।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

क्रिकेट

आईपीएल की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ खेले गए मैच में न चाहते हुए भी एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।
विनय कुमार के नेतृत्व में अपने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने तीसरे मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर हरा दिया।
आईपीएल में खराब शुरुआत के बाद लय में लौटी चेन्नई सुपर किंग्स कल अपने पिछले दोनों मैच हार चुकी पिछली चैंपियन मुंबई इंडियन्स को पराजित कर विजयी हैट्रिक लगाने उतरेगी।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

देश

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के हत्या के दोषी लोगों का मामला सुप्रीम कोर्ट ने संविधान पीठ को सौंप दिया है। अब संविधान पीठ हत्यारों की किस्मत का फैसला करेगी।
देश, दुनिया, बिजनेस, खेल और मनोरंजन जगत की सभी बड़ी खबरें एक ही जगह। (वीडियो देखें)
देश, दुनिया, बिजनेस, खेल और मनोरंजन जगत की सभी बड़ी खबरें एक ही जगह। (वीडियो देखें)
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

दुनिया

पाकिस्तानी सेना के लड़ाकू विमानों ने कल अफगानिस्तान की सीमा के पास आतंकवादियों के छिपने के ठिकानों पर हवाई हमला किया जिसमें मारे गए आतंकवादियों की संख्या बढ़कर 37 हो गई है।
रक्षा मंत्रालय और आईएसआई की शिकायत के आधार पर पाकिस्तान के मीडिया नियामक ने जिओ न्यूज को एक नोटिस थमाते हुए पूछा है कि क्यों न उसका संचालन बंद कर दिया जाए।
पाकिस्तानी सेना के लड़ाकू विमानों ने अफगानिस्तान की सीमा के पास खैबर एजेंसी में आतंकवादियों के ठिकानों पर हवाई हमला किया जिसमें 10 आतकंवादी मारे गए।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

सिटी खबरें

मध्य प्रदेश की राजधानी इंदौर में एक कपड़ा कारोबारी समेत उसके परिवार के चार सदस्यों के शव बरामद हुए हैं। पुलिस इसे आत्महत्या मानकर चल रही है।
हाई कोर्ट ने केरल के पद्मनाभा मंदिर से कुछ जेवरातों की चोरी होने की मीडिया रिर्पोटों पर संज्ञान लेते हुए मंदिर की संपत्ति का ऑडिट करने का निर्देश दिया है।
दिल्ली में तीन साल से दो पावर प्लांट बनकर खड़े हैं लेकिन वहां कोई बिजली उत्पादन नहीं हो रही है। सरकार ने इसे बनाने में साढ़े पांच हजार करोड़ रुपये खर्च किए लेकिन चलाया नहीं।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

खेल

मैनचेस्टर यूनाइटेड ने टीम के मैनेजर डेविड मोयस को बर्खास्त कर दिया गया है। पिछले 3 दशक में ये पहला मौका है जब मैनचेस्टर के किसी मैनेजर को पद से हटाया गया है।
पूर्व फॉर्मूला-1 चैम्पियन माइकल शूमाकर को पिछले साल नवंबर में हुई एक सड़क दुर्घटना के लिए कानूनी नोटिस भेजा गया है।
भारत की शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी और ओलंपिक कांस्य पदक विजेता सायना नेहवाल का ग्राफ लगातार गिरता जा रहा है। पिछले डेढ़ साल से अधिक समय में वह एक अदद बड़े खिताब के लिए तरस गई हैं।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

कारोबार

अप्रैल और मई में सोने के इंपोर्ट में भारी कमी आ सकती है। जेम्स एंड ज्वेलरी ट्रेड फेडरेशन के मुताबिक सोना और सोने की ज्वेलरी की मांग घटकर आधी रह गई है।
बाजार को उम्मीदों के पंख लग गए हैं। आज एक्सपायरी के दिन बाजार ने फिर नई रिकॉर्ड ऊंचाई हासिल कर ली है।
देश के शेयर बाजारों में बुधवार को शुरुआती कारोबार में तेजी का रुख देखा गया। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 7.90 अंकों की तेजी के साथ 6,823.25 पर खुला।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

मनोरंजन

बॉलीवुड में अपने संजीदा अभिनय के लिए मशहूर कंगना रनौत का कहना है कि उनके लिए पहले से ही 'रिवॉल्वर रानी' सफल हो चुकी है।
बॉलीवुड के निर्देशक रामगोपाल वर्मा की 12 महीनों में 12 फिल्में रिलीज होने जा रही हैं। रामगोपाल वर्मा की पिछले साल आई फिल्म ‘सत्या-2’ रिलीज हुई थी।
लोगों से वोटिंग की अपील करने वाले फिल्मी सितारे खुद वोटिंग को लेकर कितने संजीदा हैं इसकी एक बानगी देश से दूर आईफा में पहुंचे सितारों को देखने से मिली।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

लाइफस्टाइल

पैरों को ठीक से धोकर, नारियल तेल लगाकर और कुछ ऐसे ही आसान से अन्य उपायों के जरिए गर्मी में भी आप पैरों को साफ और सुरक्षित रख सकते हैं।
अक्सर यह देखा जाता है कि अलग-अलग लोगों में दर्द सहने की क्षमता अलग-अलग होती है। वैज्ञानिकों ने इसका कारण पता लगाने के लिए चार विशेष जीन की खोज की है
पहले जहां केवल खून के रिश्ते वाला ही अपना अंग दे सकता था, वहीं अब अशोक जैसे रिश्तेदार भी अपना अंग दे सकते हैं।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

अजब गजब

भले ही आपके कानों को विश्वास न हो, लेकिन यह सच है कि केंचुए शरीर के कटे अंगों को ठीक कर सकते हैं। अमेरिका में एक युवती के कटे कान को केंचुओं की मदद से ठीक किया गया है।
अभी तक हम यह जानते हैं कि सिर्फ इंसान ही एक दूसरे का नाम रखते हैं लेकिन एक शोध से पता चला है कि तोते भी एक दूसरे को नाम से पुकारते हैं और उनका हालचाल पूछते हैं।
क्या आप ऐसे शीशे की कल्पना करते हैं, जो स्टील की तरह मजबूत हो। येल यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों ने बीएमजी नामक शीशा ईजाद किया है, जो स्टील से भी ज्यादा मजबूत है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

सिटिज़न जर्नलिस्ट

जमाना यंगिस्तान का है, तो इस चुनाव के मौसम में क्या कहता है यंगिस्तान। राजनीतिक दलों के पास तो तमाम मुद्दे हैं, लेकिन किन्नरों, गे, लेस्बियन के लिए इनके मैनिफस्टो में कोई जगह नहीं है।
राजस्थान के अजमेर में रहने वाले कपिल साढ़े तीन साल पहले एक्टर बनाने के लिए मुंबई आए। लेकिन मुंबई में उन्हें वोट देने का अधिकार नहीं है। वीडियो में देखें।
लोकसभा चुनाव में युवा मतदाता की आवाज चारों तरफ गूंज रही है। युवा रोड शो और चुनाव प्रचार से दूर सोशल मीडिया पर ज्यादा जुड़े हैं। आज सभी पार्टियां फेसबुक और ट्विटर से सहारे चुनाव प्रचार कर रहे हैं। कई बड़े नेता सोशल मीडिया पर जनता से सीधे जुड़ने की कोशिश कर रहे हैं।
ibnliveibnlive