IBN7IBN7

चिदंबरम का चुनावी बजट 'चार माह' की चांदनी

  • ibnkhabar.com
Published on Feb 17, 2014 at 12:44 | Updated Feb 17, 2014 at 22:55

नई दिल्ली। वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने यूपीए 2 का आखिरी अंतरिम बजट पेश किया। लोकसभा में तेलंगाना पर सांसदों के शोरशराबे के बीच चिदंबरम ने बजट भाषण पढ़ा। इस दौरान उन्होंने सरकार की उपलब्धियों का जमकर बखान किया। चिदंबरम ने इनकम टैक्स में राहत देते हुए इसमें कोई बदलाव न करने का ऐलान किया।

महज चार माह के लिए पेश किए गए इस चुनावी बजट में चिदंबरम ने ऐलान किया कि इनकम टैक्स में बदलाव नहीं किया जाएगा। साथ ही करों में एकरूपता लाने का लक्ष्य तय करने की भी बात कही। चिदंबरम ने कहा कि वित्तीय घाटा कम हो रहा है और महंगाई काबू में है। विशेष सरकारी योजनाओं पर मंदी का असर कम हुआ। बीते 10 साल में 1 करोड़ नौकरियां दी गईं।

देखें-दिल्ली में कौन कहां से जीता, कौन हारा

  • ibnkhabar.com
Published on Dec 07, 2013 at 18:02 | Updated Dec 07, 2013 at 22:48

नई दिल्ली। चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजों का ऐलान आज हो रहा है। 70 विधानसभा सीटों वाली दिल्ली में त्रिकोणीय मुकाबला है। बीजेपी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी यहां सत्ता के लिए ताल ठोंक रहे हैं। किस सीट पर किस पार्टी के कौन से प्रत्याशी ने बाजी मारी, ये जानने के लिए नीचे दी गई लिस्ट देखें। लिस्ट को लगातार अपडेट किया जा रहा है जो अंतिम नतीजे आने तक जारी रहेगा।



चर्चाःजज्बाती भाषणों से मोदी से पार पाएंगे राहुल?

Published on Oct 23, 2013 at 21:38 | Updated Oct 24, 2013 at 10:17

नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी के आक्रामक अंदाज के बरक्स राहुल जनता की भावनाओं को भुनाने की कोशिश में हैं। पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में जनता से जुड़ने के लिए वो भावनाओं का सहारा ले रहे हैं। राजस्थान के दौरे पर गए राहुल ने आज अपनी दादी और अपने पिता को याद करते हुए यहां तक कहा कि, उन्होने मेरी दादी को मारा, मेरे पापा को मारा और शायद मुझे भी मार डालें लेकिन मुझे इससे फर्क नहीं पड़ता। मध्य प्रदेश के भाषण में भी राहुल ने अपनी मां सोनिया की बीमारी का जिक्र किया था। सवाल है कि क्या अपने जज्बाती अंदाज से राहुल जनता का दिल जीतने में कामयाब होंगे।

इसे आप राहुल गांधी का स्टाइल स्टेटमेंट कहें या सिग्नेचर टोन लेकिन अब जज्बातों को ही राहुल ने शायद अपनी सबसे बड़ी ताकत बनाने का फैसला किया है। जब वो जनता के बीच होते हैं तो पूरी कोशिश जनता से भावनात्मक जुड़ाव बनाने की होती है। जरूरी मुद्दों को भी राहुल भावनात्मक अंदाज में छू रहे हैं। अपनी दादी की हत्या का जिक्र करते हुए राहुल ने ये बताने की कोशिश की कि गुस्से से सिर्फ गुस्सा पैदा होता है। राहुल ने ये भी कहा कि मैं चुनावी भाषण नहीं दे रहा बल्कि अपने दिल की बात कर रहा हूं।

शोभन सरकार की तपस्या को प्रणामः मोदी

  • ibnkhabar.com
Published on Oct 21, 2013 at 08:50 | Updated Oct 21, 2013 at 16:16

नई दिल्ली। उन्नाव के डौंडिया खेड़ा गांव के किले में 1000 टन सोने की खुदाई के मुद्दे पर साधु शोभन सरकार की तरफ से गुजरात के सीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर नाराजगी का इजहार किया गया है। चिट्ठी में कहा गया है कि आखिर किस आधार पर मोदी ने सपने की बात कहकर शोभन सरकार को निशाना बनाया। चिट्ठी में मोदी को अनर्गल प्रलाप कर समय बर्बाद न करने की नसीहत भी दी गई है।

उधर, इस चिट्ठी के बाद मोदी के सुर भी कुछ नरम पड़ गए। मोदी ने इस चिट्ठी का जवाब देते हुए ट्विटर पर लिखा है कि कई लोग संत सुशोभन सरकार का अनुसरण करते हैं। साधु की तपस्या और त्याग को मेरा भी प्रणाम। मैं भारत सरकार से आग्रह करता हूं कि कालेधन के मुद्दे पर वो बेदाग छवि पेश करे और इस पर एक श्वेतपत्र जारी करे।

ब्लॉगः सीखना बंद तो जीतना बंद

  • अमित गुप्ता
Published on Oct 02, 2013 at 16:31 | Updated Oct 02, 2013 at 16:46

अमेरिका में एक बार फिर एक सिख को निशाना बनाया गया। न्यूयॉर्क में कोलंबिया यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर प्रभजोत सिंह की 25-30 नौजवानों के एक गुट ने पिटाई कर दी। इस दौरान उन्हें 'ओसामा' और 'आतंकवादी' कहा गया। जाहिर है उनकी पगड़ी और दाढ़ी की वजह से उन्हें निशाना बनाया गया। इस घटना की काफी आलोचना हुई और दोषियों को सजा की मांग की गई। लेकिन अपनी चोटों से उबरने के बाद प्रभजोत सिंह ने कहा कि वो अपने हमलावरों को गुरुद्वारा आने का न्योता देते हैं, ताकि वो यहां आकर हमारे बारे में जान सकें। प्रभजोत सिंह उन्हें सिख धर्म और उसके मूल्यों के बारे में बताना चाहते हैं। प्रभजोत का ये कदम सराहनीय है। उन्होंने हमलावरों को सबक सिखाने के बजाय उन्हें सीख देने की बात कही। वो हमलावरों से बदला नहीं बल्कि उनमें बदलाव चाहते हैं। और इसके लिए उन्हें हकीकत से रूबरू कराने से बेहतर और क्या रास्ता हो सकता है? अब सवाल ये है कि क्या वो हमलावर सीखने को तैयार हैं?

क्या हम सीखने को तैयार हैं?

चर्चाः क्या जनता का मूड नहीं भांप रहे आडवाणी?

Published on Sep 12, 2013 at 21:20 | Updated Sep 13, 2013 at 11:15

नई दिल्ली। लालकृष्ण आडवाणी को मनाने की तमाम कोशिशें नाकाम रहने के बाद अब उन्हें पार्टी में दरकिनार कर मोदी के नाम के ऐलान की तैयारी है। आरएसएस ने जल्द से जल्द मोदी के नाम का ऐलान करने का दबाव बढ़ा दिया है। उधर, आडवाणी खेमे ने तय किया है कि संसदीय बोर्ड बैठक में मोदी के नाम का विरोध किया जाएगा। इस बीच पार्टी में आडवाणी विरोधी सुर भी तेज होने लगा है। बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने तो यहां तक कह दिया कि आडवाणी जनता का मूड नहीं समझ रहे हैं। जवाब में आडवाणी के करीबी रहे सुधींद्र कुलकर्णी ने कहा कि जिस नाम पर पार्टी ध्रुवीकरण का शिकार हो जाये, वो स्थायी नेतृत्व कैसे दे सकता है।

बीजेपी अध्यक्ष राजनाथ सिंह गुरुवार को पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करते रहे। एजेंडा एक ही था कि सबको नरेंद्र मोदी के नाम पर मना लिया जाये ताकि प्रधानमंत्री पद पर उनके नाम की घोषणा सर्वसम्मति से हो। लेकिन पार्टी के बुजुर्ग नेता लालकृष्ण आडवाणी टस से मस नहीं हो रहे हैं। आडवाणी खेमा चाहता है कि नाम का एलान विधानसभा चुनावों के बाद हो। लेकिन संघ का दबाव है कि पार्टी के संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाकर तुरंत ही नाम का एलान किया जाए। सूत्रों के मुताबिक संघ के दबाव में बीजेपी आलाकमान ने तय किया है कि आडवाणी के एतराज को दरकिनार कर मोदी के नाम का एलान किया जाए। शुक्रवार को संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई जाएगी। इस बैठक में मोदी के नाम पर मुहर लगाई जाएगी। लेकिन आडवाणी खेमा भी हार मानने को तैयार नहीं है। आडवाणी इस बैठक में शामिल होकर मोदी के नाम का विरोध करेंगे।

दिल्ली गैंगरेप: नाबालिग आरोपी को 3 साल की सजा

Published on Aug 31, 2013 at 08:04 | Updated Sep 01, 2013 at 11:40

नई दिल्ली। दिल्ली गैंगरेप मामले में आज किशोर न्यायिक परिषद ने वारदात में शामिल नाबालिग आरोपी पर फैसला सुना दिया है। परिषद ने नाबालिग आरोपी को दोषी करार देते हुए उसे तीन साल की सजा दी है। ये तीन साल उसे बाल सुधार गृह में बिताने होंगे। हालांकि दोषी अब बालिग हो चुका है।

नाबालिग आरोपी पर पुलिस ने हत्या और बलात्कार की धाराएं लगाई थीं। कोर्ट ने अभी फैसले के डिटेल्स को जाहिर करने से मना किया है। उस पर फैसले को चार बार टल गया था। फैसले पर पीड़िता के परिवार वालों ने नाखुशी जाहिर की है।

मुंबई गैंगरेप: 5 आरोपी की हुई पहचान, 1 अरेस्ट

Published on Aug 23, 2013 at 07:40 | Updated Aug 24, 2013 at 10:13

मुंबई। मुंबई पुलिस ने फोटो जर्नलिस्ट से गैंगरेप मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और बाकी चार की पहचान कर ली गई है। पुलिस कमिश्नर सत्यपाल सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि एक आरोपी ने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया है। सभी आरोपियों की उम्र 20 से 22 साल के बीच है और ये महालक्ष्मी इलाके में मिल के पास ही रहते हैं। इनमें से 2 आरोपियों के खिलाफ पहले भी मामले मिले हैं।

पुलिस कमिश्नर के मुताबिक ये मामला कल शाम साढ़े 6 बजे का है और पुलिस को साढ़े 8 बजे इसकी जानकारी मिली थी। इसके तुरंत बाद पुलिस की 20 टीमें बनाई गईं और उन्हें अलग-अलग काम सौंपा गया। घटना की विस्तार से जानकारी देते हुए सत्यपाल सिंह ने बताया कि जब पीड़ित लड़की और उसका दोस्त शक्ति मिल में फोटोग्राफी कर रहे थे तभी ये युवक वहां पहुंचे और लड़की के दोस्त पर एक पुराने मर्डर का आरोप लगाया। इसके बाद युवकों ने उसके हाथ बांध दिए और कुछ दूरी पर ले जाकर लड़की के साथ गैंगरेप किया।

अंतिम समय में टली GSLV-D5 की लॉन्चिंग

Published on Aug 19, 2013 at 07:46 | Updated Aug 19, 2013 at 18:11

नई दिल्ली। भारत के महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट जीएसएलवी डी-5 की तैयारियों को झटका लगा है। आज होने वाले जीएसएलवी के लांच को रोक दिया गया। शाम 4 बजकर 50 मिनट पर जीएसएटी-14 संचार उपग्रह को उसकी कक्षा में स्थापित करने के लिए जीएसएलवी-डी 5 को उड़ना था। अगर ऐसा होता तो भारत अंतरिक्ष तकनीक की दौड़ में एक और मील का पत्थर पार कर लेता, क्योंकि जीएसएलवी-डी5 की उड़ान स्वदेशी क्रायोजेनिक इंजन की सफलता की कहानी भी लिख देती। इसके साथ ही भारत उन चुनिंदा देशों में शामिल हो जाता जिनके पास क्रायोजेनिक इंजन बनाने की तकनीक मौजूद है।

मालूम हो कि जीएसएलवी-डी 5 के ऊपरी स्टेज में स्वदेशी क्रायोजेनिक इंजन लगा है। क्रायोजेनिक इंजन में शून्य से बेहद कम तापमान में ऑक्सीजन और हाइड्रोजन का बतौर ईंधन इस्तेमाल होता है। 15 अप्रैल 2010 को क्रायोजेनिक इंजन वाले जीएसएलवी-डी3 की उड़ान नाकाम हो गई थी। क्रायोजेनिक इंजन की कामयाबी अंतरिक्ष में कई बड़े मिशन का दरवाजा खोल देती। भारत चंद्रयान मिशन समेत अंतरिक्षयात्रियों को भेजने की क्षमता भी हासिल कर लेता।

दुनिया का कोई भी देश भारत को ये तकनीक देने के लिए राजी नहीं है। फिलहाल भारत के पास रूस से मिला सिर्फ एक क्रायोजेनिक इंजन बचा है, भारत को अपने जीएसएलवी रॉकेट के लिए क्रायोजेनिक इंजन की जरूरत है ताकि वो तीन टन से ज्यादा भारी उपग्रहों को भी अंतरिक्ष में स्थापित कर सके। 1994 के बाद भारत अपने पीएसएलवी रॉकेट के जरिए 23 कामयाब उड़ानों की कहानी लिख चुका है। हालांकि भारी उपग्रहों को मनमुताबिक कक्षा में स्थापित करने की पीएसएलवी रॉकेट की क्षमता सीमित है।

IBN7 विशेष: ‘जागा हिंदुस्तान’-असहयोग आंदोलन

  • पंकज श्रीवास्तव
  • डॉ. पंकज श्रीवास्तव
Published on Aug 15, 2013 at 08:06 | Updated Aug 15, 2013 at 11:53

नई दिल्ली। 15 अगस्त यानी आजादी की सालगिरह के मौके पर आईबीएन अपनी खास पेशकश ‘जागा हिंदुस्तान’ के जरिए रोशनी डाल रहा है उन तमाम आंदोलनों पर जब आम भारतीयों ने आंदोलन की कमान अपने हाथ में ली और देश में बड़ा बदलाव आया। इसी कड़ी में सबसे पहले बात हुई देश के सबसे पहले बड़े जनांदोलन यानि असहयोग आंदोलन की।

ये बीसवीं सदी का शुरुआती दौर था। 1903 में 75 रुपये से ज्यादा आमदनी वाले भारतीयों की तादाद केवल 16 हजार थी। इधर बांटो और राज करो की नीति के तहत अंग्रेजों ने 1905 में बंगाल का विभाजन कर दिया। इसके खिलाफ पूरा बंगाल वंदेमातरम के नारों से गूंज उठा। 1915 में दक्षिण अफ्रीका से भारत लौटने पर गांधी जी ने स्वदेशी के मंत्र को और मारक बना दिया। उन्होंने तन पर एक धोती लपेट कर हिंदुस्तान के सबसे गरीब आदमी की तरह रहने का संकल्प लिया। सत्य और अहिंसा पर उनकी आस्था ने जनता की नजर में उन्हें संत बना दिया।





IBN7IBN7
ibnliveibnlive

आम चुनाव-2014

भारतीय जनता पार्टी के नेता अरुण जेटली ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की चुटकी लेते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने इस कदर बोला कि सुनाई ही नहीं दिया।
कांग्रेस ने प्रियंका गांधी वाड्रा की पार्टी में बड़ी भूमिका निभाने की संभावना से आज फिर इंकार किया है। पार्टी ने कहा है कि फिलहाल पार्टी में नेतृत्व की भूमिका के लिए जगह खाली नहीं है।
>कांग्रेस नेता बेनी प्रसाद वर्मा फिर से सुर्खियों में हैं। इस बार उन्होंने नरेंद्र मोदी को कातिल बताया है। कहा है कि मोदी 18 साल की आयु में कत्ल करके घर से भागे थे।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

UP-Election-2012

इंडिया 9 बजे में आज के सवाल हैं कि आडवाणी आखिर गांधीनगर सीट से लड़ने की बात कैसे माने, डील क्या हुई? क्या बीजेपी में अपना कद दिखाने के लिए था आडवाणी का ये स्टंट?
यूपी के शहर अमरोहा में एक ऐसा घोटाला सामने आया है जिसके बारे में जानकर आप दंग रह जाएंगे। यूं तो सत्ताधारी बीएसपी और मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी में छत्तीस का आंकडा़ है, लेकिन इस शहर में नजारा कुछ और है।
उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति भले ही प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पार्टी विधानमंडल दल के नेता आमने-सामने आ गये हैं।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

पॉलिटिक्स

भारतीय जनता पार्टी के नेता अरुण जेटली ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की चुटकी लेते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने इस कदर बोला कि सुनाई ही नहीं दिया।
कांग्रेस ने प्रियंका गांधी वाड्रा की पार्टी में बड़ी भूमिका निभाने की संभावना से आज फिर इंकार किया है। पार्टी ने कहा है कि फिलहाल पार्टी में नेतृत्व की भूमिका के लिए जगह खाली नहीं है।
>कांग्रेस नेता बेनी प्रसाद वर्मा फिर से सुर्खियों में हैं। इस बार उन्होंने नरेंद्र मोदी को कातिल बताया है। कहा है कि मोदी 18 साल की आयु में कत्ल करके घर से भागे थे।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

एस्ट्रो

मेष- विरोधियों को सहने और समझने की सोच रखें। सहजता से आगे बढ़ते रहेंगे। सटीकता, सक्रितया और विवेक बेहतर बने रहेंगे। सेहत संबंधी शिकायतें उभर सकती हैं। दिन सामान्य से शुभफलकारक। प्रयोगों से बचें।
मेष- सहजता से आगे बढ़ते रहें। श्रेष्ठ व्यक्तित्व और समझ संतुलन का लाभ मिलेगा। महत्वपूर्ण बैठकों में प्रमुखता से शामिल होंगे। सराहना मिलेगी। विपक्ष परास्त रहेगा। सेहत का ध्यान रखें। दिन सामान्य से शुभकारक।
मेष- आवश्यक कार्यों को शासकीय कार्य दिवस में पूरा कर लेने पर जोर दें। तत्पश्चात् अप्रत्याशित घटनाक्रम बाधा उत्पन्न कर सकता है। निजी जीवन सहज रहेगा। लाभ पूर्ववत् बना रहेगा। दिन शुभकारक।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

क्रिकेट

इंडियन प्रीमियर लीग के शनिवार के दूसरे मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान और धुरंधर बल्लेबाज विराट कोहली आईपीएल में सबसे कूल हेयरस्टाइल रखते हैं और मैदान पर सबसे ज्यादा फैशनेबल खिलाड़ी हैं।
रॉयल चैलेंजर्स के गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के आगे इंडियन प्रीमियर लीग के पांचवें मैच में मुंबई इंडियंस टीम निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 115 रन ही बना सकी।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

देश

देश, दुनिया, बिजनेस, खेल और मनोरंजन जगत की सभी बड़ी खबरें एक ही जगह। (वीडियो देखें)
पद्मनाभस्वामी मंदिर केरल के तिरुवनन्तपुरम में मौजूद भगवान विष्णु का प्रसिद्ध मंदिर है। भारत के प्रमुख वैष्णव मंदिरों में शामिल यह ऐतिहासिक मंदिर तिरुवनंतपुरम के पर्यटन स्थलों में से एक है।
केरल में तिरुवनंतपुरम का पद्मनाभस्वामी मंदिर एक बार फिर चर्चा में है। अब ऐसी आशंका जताई जा रही है कि पद्मनाभस्वामी मंदिर से खजाना चोरी किया गया है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

दुनिया

पाकिस्तान के जियो न्यूज के संपादक हामिद मीर पर कराची में जानलेवा हमला किया गया है। कराची एयरपोर्ट के बाहर हामिद मीर को तीन गोली मारी गई है।
रूस के राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन ने खुलेआम यह स्वीकार किया कि क्रीमिया का अधिग्रहण सोची समझी रणनीति का हिस्सा था और कहा की रूस इस तरह के कदम उठाने पर मजबूर था।
नोबेल पुरस्कार से सम्मानित मशहूर अमेरिकी उपन्यासकार गैब्रियल गार्सिया मार्केज का 87 साल की उम्र में उनके घर पर निधन हो गया।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

सिटी खबरें

दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में तीनों छात्र एक मोटरसाइकिल पर सवार होकर कैंपस के भीतर कहीं जा रहे थे। तभी उनकी बाइक एक पेड़ से टकरा गई।
दिल्ली से सटे नोएडा के सेक्टर 18 में जीओपी प्लाजा नाम की बिल्डिंग में आग लग गई। आग लगने की सूचना पाकर मौके पर फायर ब्रिगेड की 9 गाड़ियां पहुंच गई।
दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में आज तड़के शुरु हुई बारिश के कारण मौसम सुहावना हो गया और लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

खेल

यूरोपीय दौरे पर गई भारतीय हॉकी टीम को अपने लगातार दूसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम को नीदरलैंड्स ने नार्डेन में हुए मुकाबले में 4-2 से मात दे दी।
आईपीएल की तर्ज पर फुटबॉल के लिए शुरू हो रहे इंडियन सुपर लीग में तेंदुलकर ने जहां कोच्चि टीम की फ्रेंचाइजी हासिल की तो वही कोलकाता टीम के मालिक बने सौरव गांगुली।
सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली ने देश में पहली बार होने वाले फुटबाल लीग टूर्नामेंट की क्रमश: कोच्चि और कोलकाता टीमों के फ्रेंचाइजी अधिकार खरीद लिए।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

कारोबार

मार्च में थोक महंगाई दर बढ़कर 5 फीसदी के पार पहुंच गई है। मार्च में थोक महंगाई दर बढ़कर 5.7 फीसदी हो गई है।
शादी में बेटी को सोने-चांदी के गहने देकर देना हर मां-बाप का ख्वाब होता है, पर पिछले दो सालों में महंगाई इतनी बढ़ गई है कि परिवारों का यह ख्वाब पूरा नहीं हो पा रहा है।
किंगफिशर एयरलाइंस ब्रांड अब बिक जाएगा। किंगफिशर एयरलाइंस ने कर्ज के बदले बैंकों के पास इस ब्रांड को गिरवी रखा था।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

मनोरंजन

मद्रासी सभी सांवले होते हैं और पंजाबी बस फैशन के पीछे भागने वाले। इन दोनों का मिलन नहीं होता। इसी विचार धारा पर बनाती फिल्म ‘2 स्टेट्स’।
महीनों के परिश्रम और जीवन में उथल-पुथल के साथ अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा के लिए फिल्म 'मैरीकॉम' की शूटिंग आसान नहीं बल्कि कठिन से ज्यादा कठिन रही।
अभिनेत्री सनी लियोनी एक बार फिर हिंदी मनोरंजन जगत के छोटे पर्दे पर एमटीवी के रिएलिटी शो 'स्पलिट्स्विला' से वापसी कर रही हैं जहां से उन्होंने यहां अपने करियर की शुरुआत की थी
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

लाइफस्टाइल

युवाओं में सर्वाधिक प्रचलित सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक के जरिए जल्द ही आप अपने फेसबुक मित्रों से अपनी वास्तविक भौगोलिक स्थिति भी शेयर कर सकेंगे।
साथी के साथ सोने की स्थिति पर आपके रिश्ते की मजबूती निर्भर करती है। एक अनुसंधान के मुताबिक, जो जोड़े एक इंच से कम दूरी पर सोते हैं वे दूसरों के मुकाबले कहीं ज्यादा खुश रहते हैं।
बचपन में जिन बच्चों को अधिक डराया या धमकाया जाता है इससे उनके शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर पड़ता है जिससे बच्चों को अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ता है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

अजब गजब

भले ही आपके कानों को विश्वास न हो, लेकिन यह सच है कि केंचुए शरीर के कटे अंगों को ठीक कर सकते हैं। अमेरिका में एक युवती के कटे कान को केंचुओं की मदद से ठीक किया गया है।
अभी तक हम यह जानते हैं कि सिर्फ इंसान ही एक दूसरे का नाम रखते हैं लेकिन एक शोध से पता चला है कि तोते भी एक दूसरे को नाम से पुकारते हैं और उनका हालचाल पूछते हैं।
क्या आप ऐसे शीशे की कल्पना करते हैं, जो स्टील की तरह मजबूत हो। येल यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिकों ने बीएमजी नामक शीशा ईजाद किया है, जो स्टील से भी ज्यादा मजबूत है।
ibnliveibnlive
ibnliveibnlive

सिटिज़न जर्नलिस्ट

राजस्थान के अजमेर में रहने वाले कपिल साढ़े तीन साल पहले एक्टर बनाने के लिए मुंबई आए। लेकिन मुंबई में उन्हें वोट देने का अधिकार नहीं है। वीडियो में देखें।
लोकसभा चुनाव में युवा मतदाता की आवाज चारों तरफ गूंज रही है। युवा रोड शो और चुनाव प्रचार से दूर सोशल मीडिया पर ज्यादा जुड़े हैं। आज सभी पार्टियां फेसबुक और ट्विटर से सहारे चुनाव प्रचार कर रहे हैं। कई बड़े नेता सोशल मीडिया पर जनता से सीधे जुड़ने की कोशिश कर रहे हैं।
आईबीएन7 के खास कार्यक्रम सिटीजन जर्नलिस्ट में इस बार मुद्दा था बिजली विभाग के खिलाफ लोगों की लड़ाई। दिल्ली और गाजियाबाद जैसे बड़े शहरों में आम लोग जरूरत से ज्यादा बिजली का बिल आने से परेशान हैं। कई बार तो बिल लाखों में तक पहुंच जाता है।
ibnliveibnlive